HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम एडिलेड-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम एडिलेड-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में रविवार 24 जनवरी को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहला मुकाबला होगा सिडनी-टी और एडिलेड-एस के बीच। यह इस लीग का 51वां मुकाबला होगा दोनों टीमें प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए एक-दूसरे को टक्कर देंगी।

कहां खेला जाएगा मैच – एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय – 10:35 AM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी का यह इस सीजन में 13वां मैच होगा। खेले गए 12 मुकाबलों में सिडनी-टी ने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। सिडनी-टी के इस समय 27 अंक है और प्ले ऑफ के लिहाज से उनके लिए यह मुकाबला काफी अहम रहने वाला है। सिडनी-टी के पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो उन्होंने दो मुकाबले जीते हैं और तीन मुकाबले हारे हैं। इसलिए वह अभी तक प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का नहीं कर पाई है। 

सिडनी-टी ने अपना अंतिम मैच सिडनी-एस के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में सिडनी-टी ने सिडनी-एस को 46 रन से हराया। सिडनी-टी ने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। सिडनी-टी की ओर से सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 110 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा कप्तान कैलम फर्ग्यूसन और बिलिंग्स एवं कटिंग की पारियों की बदौलत सिडनी-टी ने 232 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी-एस 186 रन ही बना पाई।

इस मैच से पहले सिडनी-टी ने लगातार तीन मुकाबले हारे थे। लेकिन इस मैच में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उम्मीद है कि सिडनी-टी की शानदार बैटिंग लाइन-अप इस मैच में भी कमाल दिखाएगी। 

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, ब्रैंडन डॉग्एट, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं।

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस के लिए भी यह इस सीजन का 13वां मुकाबला होगा। प्ले ऑफ के लिहाज यह एडिलेड-एस के लिए करो या मरो का मुकाबला साबित हो सकता है। सिडनी-टी के जहां 27 अंक है तो वहीं एडिलेड-एस के 24 अंक है यानि उनके पास सिडनी-टी से तीन अंक कम है। खेले गए 12 मुकाबलों में से एडिलेड-एस ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 6 मुकाबलों में टीम ने हार का मुंह देखा है। एडिलेड-एस के पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है और दो मैच हारे हैं। 

टीम का पिछला मैच ब्रिस्बेन-एच के खिलाफ था। इस मुकाबले में एडिलेड-एस ने शानदार प्रदर्शन किया था। एलेक्स कैरी की शतकीय पारी की बदौलत टीम ने 197 रन का स्कोर खड़ा किया था। बाद में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रिस्बेन-एच की पूरी टीम को 115 पर ही पवैलियन वापस भेज दिया। 

एडिलेड-एस के पास गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है। टीम के शीर्ष क्रम में एलेक्स कैरी, जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, फिलिप सॉल्ट और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है।

पिच रिपोर्ट-

एडिलेड की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, और पहले आधे घंटे में तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा होता है। मध्य ओवरों में स्पिनर भी महत्वपूर्ण होंगे। 160 से ऊपर किसी भी स्कोर का पीछा करने में यहां मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यहां बड़ा स्कोर बना सकती है।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), ओलिवर डेविस, बेन कटिंग, नाथन मैकएंड्रू, क्रिस ग्रीन, एडम मिल्ने, ब्रेंडन डॉग्गेट, तनवीर संघा

एडिलेड-एसः एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जेक वेदराल्ड, फिलिप सॉल्ट, ट्रैविस हेड (कप्तान), मैट रेनशॉ, रयान गिब्सन, माइकल नेसर, डैनी ब्रिग्स, वेस एगर, लियाम ओ कॉनर, पीटर सिडल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सिडनी-टीः एलेक्स हेल्स, तनवीर संघा

एडिलेड-एसः एलेक्स कैरी, पीटर सिडल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular