HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग अपने अंतिम चरण में है और शनिवार 23 जनवरी को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा होगा मेलबर्न-एस और पर्थ-एस के बीच।

कहां खेला जाएगा मैच – मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

मेलबर्न-एस टीम प्रीव्यू-

मेलबर्न-एस के लिए यह मुकाबला काफी अहम रहने वाला है। क्योंकि उनके 24 अंक है और यहां से एक भी मुकाबले में हार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। यह मेलबर्न-एस का 13वां मुकाबला होगा 12 मुकाबलों में टीम ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है और 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच रद्द हो गया। मेलबर्न-एस ने अपना पिछला मैच मेलबर्न-आर के खिलाफ गवां दिया था। मेलबर्न-एस ने निक लार्किन और स्टोइनिस की पारियों की बदौलत 158 रन बनाए थे। लेकिन मेलबर्न-आर ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। मेलबर्न-एस की ओर से कुल्टर-नाइल ने इस मैच में 3 विकेट झटके थे। 

मेलबर्न-एस की टीम के पास आंद्रे फ्लैचर, मार्कस स्टोइनिस, कार्टराइट और मैक्सवेल जैसे बल्लेबाजों के अलावा एडम जंपा, स्टेनलेक, जहीर खान, नाथन कुल्टर नाइल और हरिस रउफ जैसे गेंदबाज भी है। उम्मीद है कि टीम पिछली हार को भुलाकर वापसी करेगी।

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पर्थ-एस का यह 13वां मुकाबला होगा। 12 मैचों में उन्होंने 7 जीत दर्ज की है और 4 मैच उन्होंने हारे हैं। पर्थ-एस के इस समय 27 अंक है और उन्होंने पिछले 8 मुकाबलों में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इस बीच उन्होंने केवल एक मुकाबला सिडनी-एस के खिलाफ गवायां था। पिछले मैच में पर्थ-एस ने होबार्ट-एच को 22 रनों से मात दी थी। इस मैच में जोश इंग्लिस ने शानदार अर्धशतक लगाया था जिसकी बदौलत टीम ने होबार्ट-एच को 180 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन होबार्ट-एच 157 रन ही बना पाई थी। 

पर्थ-एस के पास अच्छी बैटिंग लाइन-अप है जिसमें जेसन रॉय, लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस और एश्टन टर्नर जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन और के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। रिचर्डसन ने 12 मुकाबलों में 11.00 की औसत से 25 विकेट लिए हैं। उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई, एरोन हार्डी और फवाद अहमद से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पिच रिपोर्ट-

मेलबर्न की पिच बल्लेबाजों को मदद करती है। लेकिन यह पिच स्पिनर्स को भी सहायता प्रदान करता है। यहां टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी, क्योंकि दूसरी पारी में विकेट थोड़ा धीमा हो सकता है।


संभावित एकादश-

मेलबर्न-एसः मार्कस स्टोइनिस, आंद्रे फ्लेचर, निक लार्किन, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), निक मैडिन्सन, हिल्टन कार्टराइट, एसबी गॉच (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, एडम ज़म्पा, लियाम हैचर, ज़हीर खान

पर्थ-एसः जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), एरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मेलबर्न-एस:  मार्कस स्टोइनिस, नाथन कूल्टर-नाइल

पर्थ-एसः  जोश इंग्लिस, झे रिचर्डसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular