ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम ब्रिस्बेन-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। प्ले ऑफ की दौड़ अब और भी रोमांचक हो रही है। गुरूवार 21 जनवरी को मुकाबला खेला जाएगा एडिलेड-एस और ब्रिस्बेन-एच के बीच।

कहां खेला जाएगा मैच- एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस का यह 12वां मुकाबला होगा। 11 मैचों में टीम ने 5 में जीत दर्ज की है वहीं 6 मुकाबले उन्होंने हारे हैं। टीम के इस समय 20 अंक है और यहां से टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें तब ही पूरी हो पाएगी जब टीम यहां से सभी मुकाबले जीते। साथ ही टीम अन्य टीमों का प्रदर्शन भी एडिलेड-एस के समीकरणों को प्रभावित करेगा। एडिलेड-एस ने अपने पिछले दो मुकाबले मेलबर्न-एस के खिलाफ खेले जिसमें से पहले मैच में उन्होंने मेलबर्न-एस को 5 विकेट से हरा दिया था। लेकिन अगले ही मुकाबले में मेलबर्न-एस ने उन्हें 111 रन के बड़े अंतर से हराया।

एडिलेड-एस टीम का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में सुसंगत नहीं रहा है लेकिन अब यहां से एक भी हार उनकी प्ले ऑफ की उम्मीदों को झटका दे सकती है। पिछले मुकाबले में मेलबर्न-एस के द्वारा दिए गए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम केवल 68 रन पर ही धराशायी हो गई। 

एडिलेड-एस के पास गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है। टीम के शीर्ष क्रम में फिलिप सॉल्ट, जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, एलेक्स कैरी और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन टीम को अपनी गलतियों से सीखने की आवश्यकता है ताकि वे अंकतालिका में अपने स्थान को मजबूत कर सके।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है। 


ब्रिस्बेन-एच टीम प्रीव्यू-

ब्रिस्बेन-एच का भी यह 12वां मुकाबला होगा और ब्रिस्बेन-एच की स्थिति भी एडिलेड-एस की तरह ही है। ब्रिस्बेन-एच ने भी 11 मैचों में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और 6 मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। लेकिन इस समय टीम एडिलेड-एस से एक अंक आगे है और उनके 21 अंक है। ब्रिस्बेन-एच का प्रदर्शन भी सुसंगत नहीं रहा है। उन्हें पिछले मुकाबले में पर्थ-एस ने 59 रन के बड़े अंतर से हराया। पर्थ-एस द्वारा दिए गए 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम केवल 115 पर ऑल आउट हो गई। इसलिए टीम को अब अपने अगले मुकाबलों में जीत दर्ज करनी बहुत जरूरी है। 

टीम के कप्तान क्रिस लिन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिस लिन ने 7 मुकाबलों में 42.86 की औसत से 300 रन बनाए हैं। उनके अलावा टीम मैक्स ब्रायंट, जो डेनली और जो बर्न्स से भी अच्छी पारियों की उम्मीद करेगी।

वहीं गेंदबाजी में अफगान स्पिनर मुजीब-उर रहमान उनके लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। । मार्क स्टेकेटी ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और वे 10 मुकाबलों में 18.28 की औसत से 18 विकेट ले चुके हैं।

यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की संभावना है क्योंकि दोनों ही टीमों को जीत की तलाश है। दोनों टीमें जब पिछली बार भिड़ी थी तब एडिलेड-एस ने वो मुकाबला दो रन से जीता था।

पिच रिपोर्ट-

एडिलेड की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, और पहले आधे घंटे में तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा होता है। मध्य ओवरों में स्पिनर भी महत्वपूर्ण होंगे। 160 से ऊपर किसी भी स्कोर का पीछा करने में यहां मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

संभावित एकादशः

एडिलेड-एस

फिलिप साल्ट, एलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर), मैट रेनशॉ, जोनाथन वेल्स, जेक वेदराल्ड, रयान गिब्सन, कैमरन वैलेंटे, डैनियल वर्ल, डैनी ब्रिग्स, वेस आगर, लियाम कॉनर।

ब्रिस्बेन-एच

क्रिस लिन (कप्तान), मैक्स ब्रायंट, जो डेनली, जो बर्न्स, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगोरी, जैक विल्डरमुथ, मार्क स्टेकेटी, मोर्ने मोर्कल, मैथ्यू कुह्नामैन, जेम्स बाजले

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

एडिलेड-एसः  एलेक्स केरी, पीटर सिडल

ब्रिस्बेन-एचः  क्रिस लिन, मार्क स्टेकेटी