HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में सोमवार 18 जनवरी को सिडनी-टी और होबार्ट-एच की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। होबार्ट-एच इस मैच को जीतकर अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की पूरी कोशिश करेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- मनुका ओवल, कैनबरा

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी का यह 11वां मैच होगा। सिडनी-टी ने 10 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और 4 में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। 23 अंको के साथ सिडनी-टी इस समय नंबर दो पर है। सिडनी-टी ने इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन सिडनी-टी ने पिछले चार मैचों में अपनी लय गवां दी है। टीम ने अपने पिछले चार मैचों में से 3 मैच गवाएं हैं। अपना पिछला मैच सिडनी-टी को सिडनी-एस के खिलाफ 5 विकेट से डकवर्थ लुईस के आधार पर हारना पड़ा। उससे पिछला मुकाबला भी टीम ने पर्थ-एस के खिलाफ 17 रन से गवायां था।

पिछले मैच में सिडनी-टी ने एलेक्स हेल्स और डेनियल सेम्स के अर्धशतकों की मदद से सिडनी-एस को 167 का लक्ष्य दिया था। लेकिन जोश फिलिप की अर्धशतकीय पारी की बदौलत सिडनी-एस ने 12.4 ओवर में 132 रन बनाए और डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सिडनी-एस को विजेता घोषित किया गया।

हालांकि टीम के पास बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप है और कप्तान कैलम फर्ग्यूसन की कप्तानी में टीम काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही है। एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन, सैम बिलिंग्स और डेनियल सैम्स बढ़िया पारियां खेल रहे हैं और टीम इस मुकाबले में होबार्ट-एच को कड़ी टक्कर देकर वापसी करना चाहेगी।

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मैच ब्रैंडन डॉग्गेट ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी 4 ओवर में 22 रन देकर पर्थ-एस के चार विकेट झटके थे।

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

होबार्ट-एच का भी यह 11वां मैच होगा। टीम ने 10 मुकाबलों में से 5 मैच जीते हैं और इतने ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 19 अंको के साथ टीम इस समय अंकतालिका में सातवें स्थान पर है, इस समय होबार्ट-एच की टीम मेलबर्न-आर से ही ऊपर है। लेकिन टीम के पास अभी भी प्ले ऑफ में जगह बनाने की संभावनाएं हैं। इसके लिए टीम को अपने आगे के मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन होबार्ट-एच ने अपने पिछले तीन मुकाबले लगातार हारे हैं। पिछले मुकाबले में होबार्ट-एच को पर्थ-एस ने 9 विकेट से हराया था। उससे पहले खेले गए मुकाबले में टीम को सिडनी-टी के खिलाफ ही हार मिली थी और अब फिर से उनका सामना सिडनी-टी से होगा। इस मैच में होबार्ट-एच पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

वहीं पिछले मैच में डी आर्सी शॉर्ट के अर्धशतक की मदद से होबार्ट-एच ने 139 रन बनाए थे। 140 के लक्ष्य को पर्थ-एस ने 1 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था। टीम के गेंदबाज पिछले मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे।

हालांकि सलामी बल्लेबाज बेन मैक्डरमोट टीम के लिए कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और 8 मैचों में 43.00 की औसत से 301 रन बना चुके हैं। टीम के गेंदबाजी विभाग में नाथन एलिस और रिले मेरेडिथ की जोड़ी कमाल दिखा रही है। दोनों गेंदबाजों ने अब तक 12-12 विकेट चटकाए हैं।

पिच रिपोर्ट-

मनुका ओवल का पिच टी20 मैचों के लिए आदर्श पिच है। बल्लेबाज यहां अच्छे स्ट्रोक्स लगा सकते हैं। 170 से ऊपर का स्कोर यहां अच्छा स्कोर माना जाता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। पिच से तेज गेंदबाजों को स्पिनर्स से बेहतर मदद मिलेगी।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), एलेक्स रॉस, बेन कटिंग, डैनियल सैम्स, नाथन मैकएंड्रू, एडम मिल्ने, जोनाथन कुक, तनवीर संघा

होबार्ट-एचः डी आर्सी शॉर्ट, बेन मैकडरमोट (विकेटकीपर), डेविड मालन, पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), कॉलिन इंग्राम, टिम डेविड, मिशेल ओवेन, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, रिले मेरेडिथ, संदीप लमीछाने

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सिडनी-टी:  एलेक्स हेल्स, नाथन मैकएंड्रू

होबार्ट-एच:  बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular