HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-एस बनाम पर्थ-एस

आस्ट्रेलिया टी20 लीग में शनिवार 16 जनवरी को सिडनी-एस और पर्थ-एस के बीच टक्कर होगी। सिडनी-एस इस समय बेहतरीन फाॅर्म में है और 29 अंको के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद है। वहीं पर्थ-एस के 20 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर मौजूद है।।

कहां खेला जाएगा मैच- मनुका ओवल, कैनबरा

समय – 1:10 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-एस टीम प्रीव्यू

सिडनी-एस 10 मुकाबलों में 7 जीत और 3 हार के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद है। टीम के 29 अंक हैं और सिडनी-एस बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। अपने पिछले मैच में सिडनी-एस ने अंकतालिका में नंबर दो पर मौजूद सिडनी-टी को हराया था। बारिश से प्रभावित रहे इस मुकाबले का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर निकला था। जिसमें सिडनी-एस ने पांच विकेट से जीत हासिल की। सिडनी-टी ने सिडनी-एस को जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन सिडनी-एस ने 12.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए और डकवर्थ-लुईस के आधार पर यह मैच जीता। इस मुकाबले में जोश फिलिप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदो पर 64 रन बनाए। उससे पहले स्टीव ओकिफे ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और सिडनी-टी के 3 विकेट झटके।

टीम के सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप अच्छी फॉर्म में है और 10 मैचों में 337 रन बना चुके हैं।

शीर्ष क्रम के अलावा मध्यक्रम में सिडनी-एस के पास जेम्स विंस, डेनियल ह्यूजेस, जॉर्डन सिल्क और डेनियल क्रिश्चियन जैसे बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी में सिडनी-एस के पास बेन द्वाराहुईस, स्टीव ओकीफे, कार्लोस ब्रेथवेट और डेनियल क्रिस्टियन जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

शुरूआती चार मुकाबलों में तीन हार झेलनी वाली पर्थ-एस की टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए अपने पिछले पांच मैचों में लगातार पांच जीत दर्ज की है और इस समय टीम जबरदस्त फाॅर्म में है। यह पर्थ-एस का दसवां मुकाबला होगा और 9 मैचों में पर्थ-एस ने पांच जीत दर्ज की है, तीन मैचों में उन्हें हार मिली है और 1 मैच रद्द हुआ है। अपने पिछले मैच में पर्थ-एस ने होबार्ट-एच को 9 विकेट से हराया था। होबार्ट-एच द्वारा दिए गए 140 रन के लक्ष्य को पर्थ-एस ने केवल एक विकेट खोकर 16.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े जेसन राॅय और लिविंगस्टोन के बीच 123 रन की साझेदारी हुई थी। जेसन राॅय ने 74 रन की नाबाद पारी खेली वहीं लिविंगस्टोन 54 रन बनाकर आउट हुए थे।

जेसन राॅय और लिविंगस्टोन के अलावा टीम के पास कोलिन मुनरो, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श और एश्टन टर्नर जैसे बल्लेबाज हैं जो अच्छा खेल रहे हैं। वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन और के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। रिचर्डसन ने 9 मुकाबलों में 11.17 की औसत से 18 विकेट लिए हैं। उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई, एरोन हार्डी और फवाद अहमद से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पर्थ-एस इससे पहले भी इस सीजन में सिडनी-एस को मात दे चुकी है और अब फिर से पर्थ-एस के पास सिडनी-एस को हराने का मौका होगा। वहीं सिडनी-एस पहले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

पिच रिपोर्ट-

मनुका ओवल का पिच टी20 मैचों के लिए आदर्श पिच है। बल्लेबाज यहां अच्छे स्ट्रोक्स लगा सकते हैं। 160 से ऊपर का स्कोर यहां अच्छा स्कोर माना जाता है। टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। पिच से तेज गेंदबाजों को स्पिनर्स से बेहतर मदद मिलेगी।

संभावित एकादशः-

सिडनी-एसः जोश फिलिप (विकेटकीपर), जस्टिन एवेंडानो, जेम्स विंस, डैनियल ह्यूजेस (कप्तान), जॉर्डन सिल्क, डैनियल क्रिश्चियन, कार्लोस ब्रैथवेट, स्टीव ओकीफे, जैक्सन बर्ड, जेक बॉल, लॉयड पोप

पर्थ-एसः जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), एश्टन टर्नर (कप्तान), एरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेंडॉर्फ, फवाद अहमद, मिशेल मार्श

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सिडनी-एसः जोश फिलिप, स्टीव ओकीफे

पर्थ-एसः जेसन रॉय, झे रिचर्डसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular