HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पर्थ-एस बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पर्थ-एस बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में शनिवार 9 जनवरी को पर्थ-एस और सिडनी-टी के खिलाफ मुकाबला खेला जाएगा। सिडनी-टी की टीम ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और अंकतालिका में टॉप पर है। वहीं सीजन की खराब शुरूआत के बाद पर्थ-एस ने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल की है।

कहां खेला जाएगा मैच- पर्थ स्टेडियम, पर्थ

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। सिडनी-टी ने सोमवार को ब्रिस्बेन-एच के खिलाफ मुकाबला गवांने के बाद गुरूवार को वापसी करते हुए होबार्ट-एच को हराया और अंकतालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। अब टीम का मुकाबला पर्थ-एस से होगा, यह इस लीग में पर्थ-एस के खिलाफ उनका दूसरा मुकाबला होगा। इससे पहले मुकाबले में सिडनी-टी पर्थ-एस को सात विकेट से हरा चुकी है। पिछले मुकाबले में सिडनी-टी ने होबार्ट-एच को 168 का लक्ष्य दिया था लेकिन होबार्ट-एच केवल 128 ही बना पाई। उस्मान ख्वाजा और एलेक्स हेल्स ने टीम को अच्छी शुरूआत दी थी लेकिन मध्यक्रम इस मैच में लड़खड़ा गया। लेकिन उस्मान ख्वाजा (49), एलेक्स रॉस (44) और बेन कटिंग (31) की पारियों ने टीम को 167 पर पहुंचाया।

हालांकि टीम के पास बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप है और कप्तान कैलम फर्ग्यूसन की कप्तानी में टीम काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही है। एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन, सैम बिलिंग्स और डेनियल सैम्स बढ़िया पारियां खेल रहे हैं और टीम अपनी जीत के क्रम को इस मुकाबले में भी जारी रखना चाहेगी।

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पिछले तीन मैचों में तीन लगातार जीत दर्ज कर पर्थ-एस ने सबको चौंका दिया है। पिछले तीन मुकाबलों में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम ने तीनो मैचों में बड़े अंतरों से जीत दर्ज की है। शुरूआती चार मैचों में टीम को एक भी जीत नसीब नहीं हुई थी लेकिन तीन मैचों में जीत दर्ज कर टीम जीत के रथ पर सवार है। पिछले मुकाबले में सिडनी-एस के खिलाफ पर्थ-एस ने बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सिडनी-एस को 86 रन से मात दी थी। कोलिन मुनरो (50) और मिशेल मार्श (57) की पारियों की बदौलत टीम ने 183 का स्कोर बनाया उसके बाद गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सिडनी-एस की पूरी टीम को 97 रन पर पवैलियन रवाना कर दिया। एंड्रयू टाई ने चार और झे रिचर्डसन ने 3 विकेट झटके।

टीम के पास कोलिन मुनरो, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श और एश्टन टर्नर जैसे बल्लेबाज हैं जो अच्छा खेल रहे हैं। वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन के कंधों पर जिम्मेदारी होगी, उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई और फवाद अहमद से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

इस बार सिडनी-टी को पर्थ-एस से कड़ी टक्कर मिलेगी।


पिच रिपोर्ट-

पर्थ स्टेडियम की पिच तेज उछाल वाली मानी जाती है। लेकिन तेज गेंदबाजों के साथ पर्थ स्टेडियम के पिच से बल्लेबाजों को अच्छी सहायता मिलती है। हम गेंदबाजी पक्ष से कुछ शुरुआती मदद की उम्मीद कर सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

पर्थ-एस यहां घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए लगातार तीसरा मैच जीतना चाहेगी।

संभावित टीमें-

पर्थ-एसः जोश इंगलिस (विकेटकीपर), जेसन रॉय, कॉलिन मुनरो, लियाम लिविंगस्टोन, मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), आरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद

सिडनी-टीः सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), ओलिवर डेविस, बेन कटिंग, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्रू, एडम मिल्ने, तनवीर संघा, क्रिस ट्रीमैन

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें-

पर्थ-एसः  कॉलिन मुनरो, एंड्रयू टाई

सिडनी-टीः  उस्मान ख्वाजा, तनवीर संघा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular