HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम मेलबर्न-आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम मेलबर्न-आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में शुक्रवार 8 जनवरी को एडिलेड-एस और मेलबर्न-आर के बीच मुकाबला होगा। इससे पहले दोनों के बीच मंगलवार 5 जनवरी को मुकाबला खेला गया था जिसमें एडिलेड-एस ने मेलबर्न-आर को 60 रन से हराया था।

कहां खेला जाएगा मैच- एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय – 12:40 PM (भारतीय समयानुसार)

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस के पास मौका होगा मेलबर्न-आर को लगातार दूसरी बार हराने का क्योंकि उन्होंने अपने पिछले मैच में भी मेलबर्न-आर को 60 रनों से मात दी थी। रेनशॉ, रेयान गिब्सन और अंतिम ओवरों में खेली गई वेदराल्ड की 51 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत एडिलेड-एस ने मेलबर्न-आर को 172 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में मेलबर्न-आर की पूरी टीम मात्र 111 रन पर पवैलियन लौट गई। पिछले मुकाबले में एडिलेड-एस की ओर से पीटर सिडल और वेस अगर ने 3-3 विकेट झटके थे। लेकिन उससे पहले खेले गए दो मुकाबलों में टीम को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। 

एडिलेड-एस अंकतालिका में मध्य स्थान पर है, टीम ने 8 मुकाबलों में से 4 में जीत दर्ज की है और इतने ही मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के इस समय 17 अंक है। टीम के शीर्ष क्रम में फिलिप सॉल्ट, जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, एलेक्स कैरी और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन टीम को अपनी गलतियों से सीखने की आवश्यकता है ताकि वे अंकतालिका में अपने स्थान को मजबूत कर सके।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है। इनके अलावा फिरकी गेंदबाजों के रूप में राशिद खान के रूप में उनके पास सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं।

मेलबर्न-आर टीम प्रीव्यू-

मेलबर्न-आर ने इस सीजन में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया है। अपना पिछला मैच भी मेलबर्न-आर ने एडिलेड-एस के खिलाफ ही गवायां था और फिर से एक बार टीम के सामने होगी एडिलेड-एस। टीम का बल्लेबाजी प्रदर्शन काफी खराब रहा है। पिछले मैच में भी टीम 111 पर ही ऑल आउट हो गई थी। इस सीजन में यह चौथी बार था जब टीम ने 120 से भी कम स्कोर बनाया, तीन बार टीम 100 से पहले ऑल आउट हो चुकी है। 

मेलबर्न-आर में एरोन फिंच, शॉन मार्श, सैम हार्पर और रेले रौसोव जैसे बल्लेबाज हैं। लेकिन शॉन मार्श के अलावा किसी ने भी प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है। विशेषतौर पर टीम के कप्तान एरोन फिंच ने बल्ले से काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। 

गेंदबाजी विभाग में टीम का प्रदर्शन उम्दा नहीं कहा जा सकता है। दो बार टीम के खिलाफ 200 से अधिक रन बने हैं। मेलबर्न-आर केन रिचर्डसन, पीटर हैट्जओग्लू, इमाद वसीम और मोहम्मद नबी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद है।

पिच रिपोर्ट-

एडिलेड ओवल का विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है, और यह तेज गेंदबाजों को भी मदद करता है। टॉस जीतने के बाद लक्ष्य का पीछा करना एक शानदार विकल्प होगा। पिछले मुकाबले में इस मैदान पर एडिलेड-एस ने 171 का स्कोर बनाया था।

संभावित एकादशः

मेलबर्न-आरः एरोन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, सैम हार्पर (विकेटकीपर), रिले रोसौव, मोहम्मद नबी, मैकेंजी हार्वे, इमाद वसीम, विल सदरलैंड, केन रिचर्डसन, पीटर हेट्जओग्लू, मिशेल पेरी

एडिलेड-एसः जेक वेदराल्ड, फिलिप साल्ट, मैट रेनशॉ, एलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, रयान गिब्सन, राशिद खान, डैनियल वॉर्ल, डैनी ब्रिग्स, वेस अगर, पीटर सिडल

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मेलबर्न-आरः  शॉन मार्श, केन रिचर्डसन

एडिलेड-एसः  एलेक्स केरी, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular