HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू होबार्ट-एच बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू होबार्ट-एच बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में गुरूवार 7 जनवरी को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें पहला मुकाबला होगा होबार्ट-एच और सिडनी-टी के बीच में। दोनों ही टीमें इस समय लगभग बराबरी पर हैं और इस मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

कहां खेला जाएगा मैच- पर्थ स्टेडियम, पर्थ

समय – 12:40 PM (भारतीय समयानुसार)

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

होबार्ट-एच ने अब तक अच्छी क्रिकेट खेली है। अब तक टीम 8 मुकाबलों में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है और 3 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। होबार्ट-एच इस समय 18 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है। टीम ने अपना पिछला मुकाबला मेलबर्न-एस के खिलाफ 10 रन से गवां दिया था। टीम मेलबर्न-एस द्वारा दिए गए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवरों में 173 रन ही बना पाई थी। हालांकि बेन मैक्डरमोट ने 91 रन की शानदार पारी खेली थी लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। मैक्डरमोट होबार्ट-एच के सबसे सफल बल्लेबाज हैं और इस सीजन के 6 मैचों में 55.40 की औसत से 277 रन बना चुके हैं।

पिछले मुकाबले से पहले हुए मेलबर्न-एस के खिलाफ मुकाबले में नंबर तीन पर आए डाविड मालन ने 75 रन की पारी खेली थी। वहीं कोलिन इंग्राम मध्यक्रम में उनके प्रमुख बल्लेबाज हैं जिन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर टीम की जीतों में अहम योगदान दिया है। उनके अलावा पीटर हैंड्सकोम्ब और टिम डेविड भी टीम की बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ हैं। टिम डेविड होबार्ट-एच में मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं।

टीम के गेंदबाजी विभाग में नाथन एलिस और रिले मेरेडिथ की जोड़ी कमाल दिखा रही है। दोनों गेंदबाजों ने अब तक 12-12 विकेट चटकाए हैं। टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर अगले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। संदीप लमिछाने बीच के ओवरों में गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। टीम के कप्तान पीटर हैंड्सकोम्ब ने खिलाड़ियों की चोट की समस्याओं के बावजूद शानदार टीम संयोजन तैयार किया है।

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी ने भी अपना पिछला मुकाबला सोमवार को ब्रिस्बेन-एच के खिलाफ गवां दिया था। सिडनी-टी की इस सीजन में यह दूसरी हार थी। सिडनी-टी इस समय 7 मुकाबलों में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है, 2 हार के साथ सिडनी-टी इस समय 19 अंको सहित दूसरे नंबर पर है। यदि वह इस मुकाबले में हारते हैं तो होबार्ट-एच उनके स्थान पर आ जाएगी। पिछले मुकाबले में उस्मान ख्वाजा के जल्दी आउट होने के बाद एलेक्स हेल्स और कैलम फर्ग्यूसन ने पारी को संभाला। लेकिन बीच के ओवरों में टीम की बल्लेबाजी धीमी रही। अंत में डेनियल सेम्स और बेन कटिंग की तेज पारियों की बदौलत टीम ने ब्रिस्बेन-एच को 175 का लक्ष्य दिया। लेकिन ब्रिस्बेन-एच ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता। 

हालांकि टीम के पास बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप है और कप्तान कैलम फर्ग्यूसन की कप्तानी में टीम काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही है। एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन, सैम बिलिंग्स और डेनियल सैम्स बढ़िया पारियां खेल रहे हैं और इस मुकाबले में पिछली हार को भुलाते हुए वापसी करना चाहेंगे।

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिच रिपोर्ट-

पर्थ बैक-टू-बैक मैचों की मेजबानी करेगा। यह मैच उसी पिच पर खेला जाएगा और सतह का सूखापन स्पिनर्स की मदद कर सकता है। मैच दोपहर में होगा इसलिए बल्लेबाजी यहां थोड़ी आसान होगी। टॉस जीतने के बाद टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), ओलिवर डेविस, बेन कटिंग, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्रू, एडम मिल्ने, तनवीर संघा, क्रिस ट्रीमैन

होबार्ट-एचः बेन मैक्डरमोट (विकेटकीपर), डी आर्सी शॉर्ट, डाविड मालन, पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), कॉलिन इंग्राम, टिम डेविड, जोहान बोथा, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, रिले मेरेडिथ, संदीप लमिछाने

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-टीः एलेक्स हेल्स, तनवीर संघा

होबार्ट-एचः बेन मैक्डरमोट, रिले मेरेडिथ

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular