HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-टी बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में मंगलवार 22 दिसंबर को सिडनी-टी और पर्थ-एस के बीच मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक दो-दो मैच खेले हैं जिसमें से सिडनी-टी को एक जीत व एक हार मिली हैं वहीं पर्थ-एस को एक मैच में हार मिली है वहीं एक मैच बारिश से धुल गया।

कहां खेला जाएगा मैच- मनुका ओवल, कैनबरा

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी ने इस सीजन में दो मुकाबले खेले हैं जिसमें से पहले मुकाबले में उन्हें मेलबर्न-एस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, वहीं अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने ब्रिस्बेन-एच को चार विकेट से हराया था। दोनों मुकाबलों में सिडनी-टी के शीर्ष क्रम में असंगतता देखने को मिली है। वहीं टीम के मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने बढ़िया बल्लेबाजी की है। ओपनर उस्मान ख्वाजा का फाॅर्म टीम के लिए चिंता का विषय हो सकता है उन्होंने दोनों मैचों में कोई खास कमाल नहीं दिखाया है, पहले मैच में एलेक्स हेल्स और कैलम फर्ग्यूसन ने अच्छी पारियां खेली थी लेकिन दूसरे मैच में दोनों खाता भी नहीं खोल पाए। पहले मैच में उनकी पारियां काम नहीं आई थीं, वहीं दूसरे मैच में मध्यक्रम में एलेक्स राॅस, बैक्सटर होल्ट, बैन कटिंग की महत्वपूर्ण पारियों के बाद डैनियल सेम्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई उन्होंने 25 गेंदो में 65 रन की पारी खेली।

गेंदबाजी में भी डैनियल सेम्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है उन्होंने दोनों मैचों में दो-दो सफलताएं अर्जित की हैं, वहीं उनके फिरकी गेंदबाज जोनाथन कुक, टी सांघा और क्रिस ग्रीन ने भी प्रभावित किया है। टी सांघा ने दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी की है। सिडनी-टी के पास गेंदबाजी व बल्लेबाजी का अच्छा संतुलन है।

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पर्थ-एस का प्रदर्शन दोनों मैचों में कुछ खास नहीं रहा है पहले मैच में टीम केवल 130 पर ऑलआउट हो गई और मेलबर्न-आर ने उन्हें सात विकेट से हरा दिया। दोनों मैचों में सलामी बल्लेबाज जोश इंगलिस फ्लाॅप रहे, वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज मुनरो ने पहले मैच में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरे मैच में 49 रन की पारी खेली। टीम के कप्तान एश्टन टर्नर उनके लिए मध्यक्रम के सबसे अहम बल्लेबाज हैं, दोनों मैचों में उन्होंने क्रमशः 24 व 39 रन की पारियां खेली। दूसरे मुकाबले में मुनरो, जो क्लार्क और टर्नर की पारियों की बदौलत पर्थ-एस ने 158 का स्कोर बनाया लेकिन बारिश के कारण इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। टीम को यदि अंकतालिका में अपना स्थान मजबूत करना है तो अपनी गलतियों में सुधार करना होगा।

गेंदबाजी में भी टीम की ओर से कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, लेकिन तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन दोनों मैचों में उनके सबसे सफल गेंदबाज रहे। पहले मैच में उन्होंने 20 रन देकर दो विकेट लिए वहीं दूसरे मैच में अपनी पहली ही गेंद पर उन्हें सफलता हाथ लगी, लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया। गेंदबाजों में उनके पास फवाद अहमद और एंड्रयू टाई जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं। लेकिन सिडनी-टी के खिलाफ उन्हें कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

पिच रिपोर्ट-

मनुका ओवल का पिच सूखा है और हमने देखा की भारत- ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच में यहां स्पिनर्स को मदद मिली थी। यह एक अच्छा बैटिंग ट्रैक है और 170-180 का स्कोर यहां बन सकता है। टाॅस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), एलेक्स रॉस, बैक्सटर होल्ट (विकेटकीपर), बेन कटिंग, डैनियल सैम्स, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्रू, जोनाथन कुक, तनवीर सांघा

पर्थ-एसः जोश इंगलिस (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, जो क्लार्क, मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, आरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जोएल पेरिस, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-टीः एलेक्स हेल्स, डैनियल सैम्स

पर्थ-एसः कॉलिन मुनरो, झे रिचर्डसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular