HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ब्रिस्बेन-एच बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ब्रिस्बेन-एच बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में सोमवार को डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा ब्रिस्बेन-एच और सिडनी-टी के बीच। सीजन के पहले मैच में मेलबर्न-एस के खिलाफ हार झेलने के बाद सिडनी-टी विजयी रथ पर सवार है। वहीं ब्रिस्बेन-एच ने शुरूआती मुकाबलों में हार के बाद थोड़ी संभली है।

कहां खेला जाएगा मैच – गाबा, ब्रिस्बेन

समय- 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी ने अपने अभियान की शुरूआत मेलबर्न-एस के खिलाफ मैच हारकर की थी। लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की। सिडनी-टी का इस सीजन में ब्रिस्बेन-एच से यह दूसरा मुकाबला होगा। सिडनी-टी इससे पहले ब्रिस्बेन-एच को 4 विकेट से हरा चुकी है। उस मुकाबले में ब्रिस्बेन-एच ने सिडनी-टी के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन शानदार बल्लेबाजी के चलते सिडनी-टी ने ब्रिस्बेन-एच को 4 विकेट से हराया। उस मुकाबले में डेनियल सेम्स ने 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच फिनिश किया था।

सिडनी-टी के पास अच्छे बल्लेबाजों व गेंदबाजों को बढ़िया संतुलन है। टीम का शीर्ष क्रम एवं मध्यक्रम बहुत मजबूत है और टीम के सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहतरीन रहा है। उनके पास उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, फर्ग्यूसन जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। पिछले मुकाबले में सिडनी-टी ने मेलबर्न-आर को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 7 रन से हराया था। टीम के कप्तान कैलम फर्ग्यूसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वे इस सीजन के 6 मैचों में 208 रन बना चुके हैं।

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने, मैक्एंड्रयू और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

ब्रिस्बेन-एच टीम प्रीव्यू-

ब्रिस्बेन-एच का प्रदर्शन टूर्नामेंट में काफी खराब रहा है, लेकिन टीम ने बीते मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। शुरूआती मैचों में तीन लगातार हार झेलने के बाद टीम ने चौथे मुकाबले में एक जीत दर्ज की थी। लेकिन पांचवें मुकाबले में टीम ने फिर से मैच गवां दिया। वहीं पिछले मुकाबले में ब्रिस्बेन-एच ने सिडनी-एस को 4 विकेट से हराया और नए साल में अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ की। टीम चाहेगी कि वे अपने इसी प्रदर्शन को आगे भी जारी रखे। होबार्ट-एच के खिलाफ टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा। एक मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद उन्हें दूसरे मैच में एक रन से हार मिली।  ब्रिस्बेन-एच के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। लेकिन क्रिस लिन और जिमी पीरसन ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले दो मुकाबलों में सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने भी अच्छी शुरूआत दी है। पिछले मैच में मैक्स ब्रायंट ने 40 रन की उपयोगी पारी खेली थी। सैम हेजलेट के प्रदर्शन में असंगतता है, होबार्ट-एच के खिलाफ उन्होंने एक मैच में 48 रन बनाए लेकिन दूसरे मैच में 0 पर आउट हुए। वहीं जेम्स बेजली ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। जैक विल्डरमुथ और टॉम कूपर को भी अपनी गलतियों में सुधार करना होगा।

वहीं गेंदबाजी में मुजीब उर रहमान ने होबार्ट-एच के खिलाफ मैच में पांच विकेट झटके थे। टीम इस मैच में भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। उनके अलावा टीम के पास जेवियर बार्टलेट और स्टेकेटी जैसे गेंदबाज हैं। स्टेकेटी ने सिडनी-एस के चार बल्लेबाजों को पवैलियन रवाना किया था।

पिच रिपोर्ट-

गाबा टी20 मैचों के लिए शानदार मैदान है और यह स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों को अच्छी सहायता प्रदान करता है। शुरूआत में गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिनन मैच आगे बढ़ने पर बल्लेबाज बाद में खेल का आनंद उठा सकते हैं। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना अच्छा विकल्प होगा। ब्रिस्बेन-एच ने इस मैदान पर सिडनी-एस को हराया था।


संभावित एकादशः

ब्रिस्बेन-एचः 

मैक्स ब्रायंट, जो बर्न्स, जो डेनली, जैक विल्डरमुथ, लुईस ग्रेगरी, जिमी पीरसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), जेम्स बाजले, मार्क स्टेकेटी, जेवियर बार्टलेट, मुजीब उर रहमान, मैथ्यू कुह्नमैन, सैम हीज़लेट

सिडनी-टीः

उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), ओलिवर डेविस, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, बेन कटिंग, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्र्यू, क्रिस ट्रीमैन, तनवीर संघा

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-टीः एलेक्स हेल्स, तनवीर संघा

ब्रिस्बेन-एच: मैक्स ब्रायंट, मार्क स्टेकेटी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular