HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-एस बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-एस बनाम होबार्ट-एच

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में सोमवार 4 जनवरी को होबार्ट-एच का मुकाबला होगा मेलबर्न-एस से। इससे पहले दोनों टीमों के बीच शनिवार को आमना-सामना हुआ था जिसमें होबार्ट-एच ने 21 रनों से मेलबर्न-एस को हरा दिया था।

कहां खेला जाएगा मैचः गाबा, ब्रिस्बेन

समयः 10:35 AM (भारतीय समयानुसार)

मेलबर्न-एस टीम प्रीव्यू-

शुरूआती दो मैच लगातार जीत कर मेलबर्न-एस ने सीजन का शानदार आगाज किया था लेकिन अब पिछले चार मैचों से टीम को एक भी जीत नसीब नहीं हुई। पिछले तीन मैच टीम ने हारे वहीं उससे पहला मुकाबला रद्द हो गया था। पिछले मुकाबले में टीम को होबार्ट-एच ने ही मात दी थी वहीं उससे पिछले मैच में सिडनी-टी के खिलाफ टीम 75 रनों से हारी। 

मेलबर्न-एस टीम के पास कप्तान ग्लैन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज हैं, दोनों ने ही बेहतर प्रदर्शन किया है। ग्लैन मैक्सवेल बल्ले से लगातार अच्छा कर रहे हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर हैं। मैक्सवेल 6 मैचों में 62.25 की औसत से 249 रन बना चुके हैं।  वहीं निकोलस पूरन ने भी बल्ले से अपने जलवे दिखाए हैं। सिडनी-एस के खिलाफ उन्होंने 26 गेंदो में ताबड़तोड़ 65 रन की पारी खेली थी। लेकिन टीम के शीर्ष क्रम में आंद्रे फ्लैचर की फाॅर्म टीम के लिए चिंता का विषय हो सकती है। उनके बल्ले से अब तक कोई भी बड़ी पारी नहीं आई है साथ ही मध्यक्रम में टीम को कार्टराइट, निक मेडिनसन और बेन डंक से उम्मीदें होंगी।

गेंदबाजी में टीम का प्रदर्शन बहुत खास नहीं कहा जा सकता पिछले मुकाबले में उनके खिलाफ 219 रन बने। सिडनी-एस के खिलाफ भी टीम बड़ा स्कोर बनाकर हार गई। इस मुकाबले में एडम जंपा, कुल्टर-नाइल और लियाम हैचर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू

होबार्ट-एच ने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है, वहीं 2 हार के साथ टीम के इस समय 18 अंक हैं। टीम ने पिछले मुकाबले में भी मेलबर्न-एस को हराया था और उससे पिछले मैच में रोमांचक मुकाबले में 1 रन से ब्रिस्बेन-एच को हराया था। टीम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन काम किया है विशेषतौर से होबार्ट-एच का मध्यक्रम बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। टीम की सलामी जोड़ी टीम के लिए चिंता का विषय हो सकती है। डी आर्सी शाॅर्ट के बल्ले से सीजन में केवल एक अर्धशतक निकला है, इसके अलावा उन्होंने कोई भी अच्छी पारी नहीं खेली है। विल जैक्स और बेन मैक्डरमोट भी बतौर सलामी बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए। टीम के लिए मैक्डरमोट ने मध्यक्रम में अच्छी पारियां खेली हैं इसलिए प्रबंधन को उन्हें मध्यक्रम में भेजना उचित होगा। पिछले मुकाबले में नंबर तीन पर आए डाविड मालन ने 75 रन की पारी खेली थी। वहीं कोलिन इंग्राम मध्यक्रम में उनके प्रमुख बल्लेबाज हैं जिन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर टीम की जीतों में अहम योगदान दिया है। उनके अलावा पीटर हैंड्सकोम्ब और टिम डेविड भी टीम की बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ हैं। टिम डेविड होबार्ट-एच में मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं।

गेंदबाजी में रिले मेरेडिथ उनके सबसे सफल गेंदबाज हैं वे 6 मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं। उनके अलावा ऑलराउंडर जेम्स फाॅकनर भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं वे 5 मैचों में 8 विकेट चटका चुके हैं। उनके अलावा टीम स्काॅट बोलेंड और विल पार्कर से भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद करेगी।

पिच रिपोर्ट-

गाबा टी 20 मैचों के लिए शानदार ग्राउंड है और यह स्पिन और गति दोनों को अच्छी सहायता प्रदान करता है। शुरूआत में गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिनन मैच आगे बढ़ने पर बल्लेबाज बाद में खेल का आनंद उठा सकते हैं। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना एक आदर्श कॉल होगा।

संभावित एकादश-

होबार्ट-एचःडी आर्सी शॉर्ट, बेन मैकडरमोट (विकेटकीपर), डेविड मालन, पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), कॉलिन इंग्राम, टिम डेविड, कीमो पॉल, नाथन एलिस, स्कॉट बोलैंड, विल पार्कर, रिले मेरेडिथ

मेलबर्न-एसःबेन डंक, आंद्रे फ्लेचर, मार्कस स्टोइनिस, हिल्टन कार्टराइट, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), निकोलस पूरण (विकेटकीपर), निक मैडिन्सन, एडम ज़म्पा, लियाम हैचर, बिली स्टानलेक, ज़हीर खान

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

होबार्ट-एचःकॉलिन इंग्राम, रिले मेरेडिथ

मेलबर्न-एसःग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़म्पा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular