HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-आर बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मेलबर्न-आर बनाम सिडनी-टी

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में नए साल की शुरूआत में शुक्रवार 1 जनवरी 2021 को मुकाबला खेला जाएगा मेलबर्न-आर और सिडनी-टी के बीच। सिडनी-टी बैक-टू-बैक जीतों के साथ सातवें आसमान पर है। वहीं मेलबर्न-आर बैक-टू-बैक हार झेल रही है।

कहां खेला जाएगा मैच- करारा ओवल, क्वींसलैंड

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-टी टीम प्रीव्यू-

सिडनी-टी ने अपने अभियान की शुरूआत मेलबर्न-एस के खिलाफ मैच हारकर की थी। लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की। सिडनी-टी का इस सीजन में मेलबर्न-आर से यह दूसरा मुकाबला होगा। सिडनी-टी इससे पहले मेलबर्न-आर को 129 रनों से हरा चुकी है। उस मुकाबले में सिडनी-टी ने मेलबर्न-आर के सामने 210 रनों का लक्ष्य रखा था। बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और मेलबर्न-आर की पूरी टीम को 80 के कुल स्कोर पर पवैलियन वापस भेज दिया। उस मैच में तनवीर संघा ने 4 विकेट झटके थे। 

सिडनी-टी के पास अच्छे बल्लेबाजों व गेंदबाजों को बढ़िया संतुलन है। टीम का शीर्ष क्रम एवं मध्यक्रम बहुत मजबूत है और टीम के सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहतरीन रहा है। पिछले मुकाबले में उनके सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 71 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। टीम के कप्तान कैलम फर्ग्यूसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वे इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं। 

वहीं गेंदबाजी में टीम के पास क्रिस ग्रीन, डेनियल सेम्स, एडम मिल्ने और तनवीर संघा जैसे गेंदबाज हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

मेलबर्न-आर टीम प्रीव्यू-

मेलबर्न-आर ने सीजन के अपने पहले मैच में पर्थ-एस को 7 विकेट से हराया था। लेकिन उसके बाद टीम ने एक के बाद एक चार मैच गवाएं और अब टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है। इन मैचों में टीम ने दो मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए बहुत बड़े अंतर से गवाएं हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। सिडनी-टी के खिलाफ इस सीजन में उनका यह दूसरा मैच होगा पहले मैच में उन्हें 129 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। टीम के शीर्ष क्रम में एरोन फिंच और शॉन मार्श जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली। हालांकि पिछले मैच में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरूआत दी थी और 75 रन जोड़े थे। शॉन मार्श ने शानदार 67 की पारी खेली थी। शॉन मार्श इस सीजन में उनके लिए दो अर्धशतक जड़ चुके हैं, लेकिन बाकी के बल्लेबाज स्कोर करने में सफल नहीं रहे हैं। एक मैच में उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों सैम हार्पर और रेले रोसौव ने अर्धशतक जड़े थे, इस मैच में टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

गेंदबाजी विभाग में टीम का प्रदर्शन उम्दा नहीं कहा जा सकता है। दो बार टीम के खिलाफ 200 से अधिक रन बने हैं। मेलबर्न-आर  केन रिचर्डसन, पीटर हैट्जओग्लू, इमाद वसीम और मोहम्मद नबी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

पिच रिपोर्ट-

करारा ओवल टी20 मैच के लिए बेहतरीन है। यहां पिच से थोड़ी उछाल प्राप्त होगी जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। हालांकि कुछ देर टिक कर बल्लेबाजी करने के बाद यहां बल्लेबाजी आसान हो जाएगी। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

सिडनी-टीः उस्मान ख्वाजा, एलेक्स हेल्स, कैलम फर्ग्यूसन (कप्तान), ओलिवर डेविस, बैक्सटर होल्ट (विकेटकीपर), बेन कटिंग, डैनियल सैम्स, क्रिस ग्रीन, नाथन मैकएंड्रू, एडम मिल्ने, तनवीर संघा

मेलबर्न-आरः शॉन मार्श, आरोन फिंच (कप्तान), सैम हार्पर (विकेटकीपर), रेले रोसौव, मैकेंज़ी हार्वे, मोहम्मद नबी, इमाद वसीम, विल सदरलैंड, केन रिचर्डसन, ज़क इवांस, पीटर हेट्जओग्लू

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-टीः कैलम फर्ग्यूसन, तनवीर संघा

मेलबर्न-आरः शॉन मार्श, केन रिचर्डसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular