HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में गुरूवार 31 दिसंबर को साल 2020 का अंतिम मुकाबला होगा एडिलेड-एस और पर्थ-एच के बीच। एडिलेड-एस 3 मैच जीतकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर हैं वहीं पर्थ-एस अभी भी जीत के लिए जूझ रही है।

कहां खेला जाएगा मैच- एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पर्थ-एस का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा है और टीम ने अपने 4 मुकाबलों में से 3 में हार का सामना किया है वहीं एक मैच रद्द हो गया। टीम का अंतिम मुकाबला भी एडिलेड-एस के खिलाफ ही था और टीम को उसमें भी हार का सामना करना पड़ा था। टीम की सलामी जोड़ी टीम को किसी भी मैच में अच्छी शुरूआत नहीं दे पाई है। सलामी बल्लेबजा जोश इंगलिस किसी भी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। उनकी ओर से एकमात्र अर्धशतक मिशेल मार्श के नाम है जो उन्होंने सिडनी-टी के खिलाफ लगाया था। कप्तान एश्टन टर्नर ने अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन वे अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते। 

पिछले मुकाबले में टीम का प्रदर्शन सबसे खराब रहा और पूरी टीम मात्र 94 के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गई। टीम अब अगर यहां से कोई मुकाबला हारती है तो उसके लिए वापसी करना उतना ही मुश्किल होगा। 

टीम बल्लेबाजी में जेसन रॉय, कोलिन मुनरो, मिशेल मार्श और एश्टन टर्नर से उम्मीद करेगी। वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन के कंधों पर जिम्मेदारी होगी, उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई और फवाद अहमद से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस ने पिछले मुकाबले में भी पर्थ-एस को हराया था। इसलिए इस मुकाबले में भी एडिलेड का पलड़ा भारी रहने वाला है। एडिलेड-एस ने पिछले मैच में पर्थ-एस की पूरी टीम को 94 रन पर ऑलआउट कर दिया था। टीम में बल्लेबाजों व गेंदबाजों का अच्छा संतुलन है। फिलिप साल्ट का प्रदर्शन हर मुकाबले में बेहतरीन हो रहा है और उन्होंने पर्थ-एस के खिलाफ 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। टीम के शीर्ष क्रम में जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, एलेक्स कैरी और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। इनके अलावा उनके पास डेनियल वॉर्रेल जैसा बेहतरीन ऑलराउंडर भी है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है। इनके अलावा फिरकी गेंदबाजों के रूप में राशिद खान के रूप में उनके पास सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं। पिछले मुकाबले में टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सभी गेंदबाजों को दो-दो विकेट प्राप्त हुए थे।

पिच रिपोर्ट-

एडिलेड ओवल में बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट है, और यह तेज गेंदबाजों को भी मदद करता है। टॉस जीतने के बाद लक्ष्य का पीछा करना एक शानदार विकल्प होगा। बीच के ओवरों में स्पिनरों को पिच से कुछ मदद मिल सकती है।

संभावित एकादश

एडिलेड-एस:  जेक वेदराल्ड, फिलिप साल्ट, मैट रेनशॉ, एलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, मैथ्यू शॉर्ट, राशिद खान, डैनियल वॉर्रेल, डैनी ब्रिग्स, पीटर सिडल, वेस अगर

पर्थ-एस: जोश इंगलिस (विकेटकीपर), जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), आरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

एडिलेड-एस: डैनियल वॉर्रेल, पीटर सिडल

पर्थ-एस: कॉलिन मुनरो, झे रिचर्डसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular