HomeCricketऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी साउथ...

ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी साउथ अफ्रीका टीम

तीन वनडे मैचों की सीरीज के, पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराया और दूसरे वनडे में जनमन मालन के बेहतरीन शतक की मदद से दूसरे वनडे में भी आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। पहले वनडे की पहली ही बाॅल पर आउट होने वाले साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जनमन मालन ने दूसरे वनडे में 129 रन की नाबाद पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी साउथ अफ्रीका की टीम 

सीरीज के पहले दो वनडे जीतकर साउथ अफ्रीका टीम आत्मविश्वास से लबरेज है। टीम में जे जे स्मट्स, जनमन मालन और वेरिन जैसे प्रतिभाशाली युवाओं के आने से टीम को मजबूती मिली है। टीम ने नियमित खिलाड़ियों के बिना भी बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है। 

अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन इस समय जबरदस्त फाॅर्म में है, पहले मैच में शतक ठोकने के बाद दूसरे वनडे में उन्होंने 51 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। दूसरी ओर युवा बल्लेबाज जनमन मालन ने करियर के दूसरे ही मैच में शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई।

गेंदबाजी में कगिसो रबाडा की अनुपस्थिति में लुंगी एनगिडी ने शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वे दो मैचों में नौ विकेट चटका चुके हैं पिछले मैच में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए थे, दूसरी ओर से एनरिक नाॅर्जे उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। 

सीरीज को जीत के साथ खत्म करना चाहेंगे कंगारू

ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो उन्होंने इस सीरीज में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं किया जिसके लिए वे जाने जाते हैं। बल्लेबाजी में डेविड वार्नर दोनों मैचों में कोई खास स्कोर नहीं कर पाए, हालांकि एराॅन फिंच और स्टीवन स्मिथ ने सीरीज में एक-एक अर्धशतक लगाया लेकिन वे अपने अर्धशतकों को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम ने बहुत निराश किया, और यही कारण रहा कि टीम पहले वनडे में केवल 217 रन पर ऑलआउट हो गई थी। 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भी सीरीज में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क, दोनों ने मिलकर दो मैचों में केवल 7 विकेट हासिल किए। 

अंतिम मैच में नहीं खेलेंगे स्टार्क

सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे, क्योंकि वो महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में अपनी पत्नी को सपोर्ट करने के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं। इसलिए तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को और भी मुश्किल होने वाली है।  

मौसम और पिच

तीसरा वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम शहर के सेनवे पार्क में खेला जाएगा। मैच में बारिश का कोई अनुमान नहीं है, पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है लेकिन खेल के साथ पिच थोड़ी धीमी हो जाएगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यहां बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी।

संभावित टीमें-

ऑस्ट्रेलिया – एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड, झे रिचर्डसन, पैट कमिंस, एडम जम्पा, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्नस लबुशाने, डी आर्सी शॉर्ट।

साउथ अफ्रीका – जनमन मलान, डेविड मिलर, जेजे स्मट्स, क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), एंडिले फेहलुकवेओ, लुंगी एनगिडी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, हेनरिक क्लासेन, काइल वेरिन, एनरिक नॉर्जे।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें

ऑस्ट्रेलिया – एरोन फिंच, स्टीवन स्मिथ

साउथ अफ्रीका – जनमन मलान, लुंगी एनगिडी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular