इन बेहतरीन खिलाड़ियों की मदद से मुंबई पाँचवीं बार बन सकती है विजेता

इंडियन टी-20 लीग के सबसे ज्यादा चार खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई की पूरी कोशिश रहेगी कि वे पाँचवां खिताब भी अपने नाम करे। इसके लिए मुंबई के पास कई मैच विजेता खिलाड़ियों की फौज है, टीम का एकजुट होकर खेलना और अंत तक लड़ना ही टीम की सबसे बड़ी विशेषता है। आइए जानते हैं वो कौनसे प्रमुख खिलाड़ी हैं जिनके दम पर मुंबई एक बार फिर से विजेता बन सकती है।

रोहित शर्मा

मुंबई को चार बार चैंपियन बना चुके कप्तान रोहित शर्मा मुंबई टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी धाकड़ ओपनर हैं। रोहित शर्मा की लाजवाब बल्लेबाजी के कारण बड़े-बड़े गेंदबाज उनसे खौफ खाते हैं। 2011 से रोहित शर्मा मुंबई टीम का हिस्सा हैं और इंडियन टी-20 लीग में अब तक 188 मैचों में 1 शतक और 36 अर्धशतकों की मदद से 4898 रन बना चुके हैं। 

क्रिस लिन 

ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज अपनी तेज-तर्रार बैटिंग के लिए जाना जाता है। कोलकाता की टीम की ओर से खेलने वाले लिन को इस साल मुंबई टीम ने अपने खेमे में शामिल किया है। क्रिस लिन ने इंडियन टी-20 लीग में अब तक 41 मैचों में 33.68 की औसत से 1280 रन बनाए हैं उनका स्ट्राइक रेट 140.65 है। 

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या मुंबई और भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी है। चोटिल होने के कारण वे भारतीय टीम से बाहर थे। लेकिन हाल ही में मुंबई में हुए एक घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने दो तूफानी शतक जड़े और कई विकेट भी चटकाए, इस प्रदर्शन से उन्होंने अपनी फाॅर्म साबित कर दी है। इंडियन टी-20 लीग में हार्दिक पांड्या 66 मैचों में 154 की स्ट्राइक रेट से 1068 रन बनाने के साथ 42 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। 

जसप्रीत बुमराह

एकदिवसीय मैचों में दुनिया के नंबर दो गेंदबाज बुमराह मुंबई टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज है। बुमराह को गेंद को स्विंग कराने और सटीक याॅर्कर फेंकने के लिए जाना जाता है, उनके खिलाफ बल्लेबाजों को बड़े शाॅट लगाने में मुश्किल होती है, वे विपक्षी टीम की रन गति पर विराम लगा देते हैं। इंडियन टी-20 लीग में 77 मैचों में बुमराह 26.59 की औसत और 7.55 की इकाॅनमी रेट से 82 विकेट चटका चुके हैं। 

ट्रेंट बोल्ट 

इस वर्ष ट्रेंट बोल्ट पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। क्योंकि वे इस साल मुंबई के खेमे में हैं पिछला सत्र उन्होंने दिल्ली की तरफ से खेला था। बोल्ट दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं और अपनी तेज गति के लिए जाने जाते हैं। बोल्ट इंडियन टी-20 लीग में अब तक 33 मैचों में 29.47 की औसत एवं 8.78 की इकाॅनमी रेट से 38 विकेट चटका चुके हैं। 

दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों एवं धाकड़ बल्लेबाजों से सजी मुंबई की टीम को इस बार भी इंडियन टी-20 लीग का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है।