HomeVolleyballइन तीन कारणों से आपको माईटीम 11 पर खेलना चाहिए

इन तीन कारणों से आपको माईटीम 11 पर खेलना चाहिए

वर्तमान दौर में फैंटेसी गेमिंग का क्षेत्र बहुत तेज़ी से पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है, हमारा देश भारत भी इसके प्रभाव से अछूता नहीं हैं। इसमें भाग लेकर बहुत से लोग प्रतिदिन अपने कौशल एवं हुनर के बल पर कराड़ों रूपयों की ईनामी राशि जीतते हैं। 

आज इस क्षेत्र में बहुत सी कंपनियां मौजूद हैं, जिनमें ड्रीम 11, माईटीम 11, और हाला प्ले, आदि प्रमुख हैं। परंतु यदि बात की जाये किसी ऐसी कंपनी की जिस पर खेलकर कोई उपभोक्ता मनोरंजन के साथ पूर्ण संतुष्टि भी प्राप्त कर पाये, तो ऐसे में बस एक ही नाम हमारे सामने मस्तिष्क में उभरकर आता है और वह है माईटीम 11 । 

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा मैं आखिर किस बूते पर कह रहा है तो इसके लिए मैं आपको इस लेख में तीन ऐसे कारण बताने जा रहे हूँ, जिनके पढ़ने के बाद आप भी मेरी बात से सहमत होंगे-

1. मनोरंजक सामग्री और फन फीचर्स– वैसे तो प्रत्येक फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म आपको खेलने और जीतने का अवसर प्रदान करता है परंतु माईटीम 11 पर आपको खेलने के अलावा इसके द्वारा प्रदान किये जाने वाले विभिन्न फन फीचर्स और मनोरजंक सामग्री का भी लुत्फ उठा सकते हैं। 

2. खेलों की संख्या और प्रारूप– फैंटेसी गेमिंग में सबसे लोकप्रिय खेल है फैंटेसी क्रिकेट, और लगभग सभी प्लेटफॉर्मों पर आपको यह खेल अवश्य खेलने को मिलेगा, परंतु माईटीम 11 पर आप क्रिकेट के अलावा, फुटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, और बास्केटबॉल आदि खेलों को भी लुत्फ उठा सकते हैं। इतना ही यही एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म भी है, जहाँ आपको रेगुलर और सेफ प्ले आदि दो अलग-अलग खेल-प्रारूप प्रदान किये जाते हैं। इन दोनों प्रारूपों में खेलने का तरीका और नियम तो एकसमान ही होता है परंतु इनमें टीम बनाने के लिए प्रदान की जाने वाली निर्धारित समय सीमा अलग-अलग होती है। इससे खेल के रोमांच में और भी वृद्धि होती है।  

3. जीतने के अवसर– माईटीम 11 पर सीमित संघर्ष होने के फलस्वरूप इसमें जीतना अन्य प्लेटफॉर्मों पर जीतने की तुलना में आसान होता है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular