HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीग- मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम ईस्ट बंगाल

इंडियन फुटबॉल लीग- मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम ईस्ट बंगाल

इंडियन फुटबाल लीग में मंगलवार 15 दिसंबर को आमना—सामना होगा हैदराबाद और ईस्ट बंगाल का, हैदराबाद ने अभी तक कोई मैच नहीं हारा है वहीं बंगाल कोई मैच जीत नहीं पाई है। दोनों टीमें पिछले मैचों में ड्रॉ खेलने के बाद मैदान पर उतरेंगी।

कहां खेला जाएगा मैच— तिलक मैदान, वास्को डि गामा

समय — शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

हैदराबाद टीम प्रीव्यू—

हैदराबाद टीम इस समय अच्छी फॉर्म में है और उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में कोई भी मैच नहीं हारा है। उन्होंने 4 मैचों में से तीन मैचों में ड्रॉ खेला है और एक मैच में उन्होंने जीत दर्ज की है। इस समय वे अंकतालिका में 6 अंको के साथ सातवें स्थान पर है। उन्होंने अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी उसके बाद उनके तीन लगातार मैच ड्रॉ रहे। लेकिन उन पर भी जीतने का दबाव होगा। इस मैच में उनका मुकाबला ईस्ट बंगाल से होने वाला है इसलिए वे उम्मीद करेंगे की इस मैच में उन्हें ड्रॉ से संतोष नहीं करना पड़े।

हालांकि ईस्ट बंगाल के प्रदर्शन में भी सुधार देखने को मिला है।

ईस्ट बंगाल के प्रदर्शन में हो रहे सुधार को हैदराबाद के कोच अपनी टीम के लिए खतरे की घंटे मान रहे है। हैदराबाद के मुख्य कोच मनोलो मर्केज ने कहा, ‘‘ हर मैच के साथ, ईस्ट बंगाल की टीम बेहतर हो रही है। उनका अब तब का अभियान अच्छा नहीं रहा है लेकिन वे अब बेहतर फुटबॉल खेल रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैच के लगभग 70 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बाद भी वे जमशेदपुर जैसी टीम का बराबरी पर रोकने में सफल रहे। यह दिखाता है कि उनकी टीम अच्छी है।’’

ईस्ट बंगाल टीम प्रीव्यू—

ईस्ट बंगाल का यह पहला सीजन है और अपने पहले ही सीजन में टीम ने बेहद खराब शुरूआत की है। उन्होंने अब तक चार मैच खेले हैं और इन चार मैचों में उन्होंने केवल एक प्वांइट हासिल किया है। उन्हें यह एक प्वांइट पिछले मैच में जमशेदपुर के खिलाफ खेले गए ड्रॉ मैच में प्राप्त हुआ था, उन्हें इस सत्र में अपनी पहली सफलता का इंतजार है। ईस्ट बंगाल इस सीजन में अब तक एक भी गोल नहीं कर पाई है और पिछला मैच में उन्होंने बिना किसी गोल के ड्रॉ खेला था।

लेकिन जमशेदपुर जैसी टीम को कोई गोल नहीं करने देना यह दर्शाता है कि ईस्ट बंगाल के प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। हैदराबाद के खिलाफ टीम और भी बेहतर करना चाहेगी, हैदराबाद के कोच मनोलो भी ईस्ट बंगाल के पिछले मैच में प्रदर्शन को देखकर सर्तक हो चुके है।

वहीं लीवरपूल के दिग्गज और ईस्ट बंगाल के कोच रोबी फाउलर ने भी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जतायी। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी टीम के खिलाड़ी प्रतिस्पर्धी है। हमने जो चार मैच खेले है उसमें किस्मत का साथ नहीं मिला। हमारे खिलाड़ी लगातार सुधार कर रहे हैं और अब आप मैदान पर ईस्ट बंगाल की बेहतर टीम को देखेंगे।’’ ईस्ट बंगाल की टीम इस मैच से अगर जीत का खाता खोलने में सफल रही तो हैदराबाद के लिए यह पहली हार होगी।

संभावित टीमें—

हैदराबाद—सुब्रत पॉल, आशीष राय, ओदेई ओननदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, जोआओ विक्टर, हितेश शर्मा, सौविक चक्रवर्ती, अरिदाने सैंटाना, हैलीचरण नारज़री, लिस्टन कोलाको

ईस्ट बंगाल— देबजीत मजुमदार, स्कॉट नेविल, सेहनाज सिंह, मोहम्मद इरशाद, सुरचंद्र सिंह, मोहम्मद रफीक, मत्ती स्टाइनमैन, नारायण दास, एंथोनी पिलकिंगटन, जैक्स मघोमा, सीके विनेथ

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें—

ईस्ट बंगाल

एंथोनी पिलकिंगटन

प्री-सीज़न 2020 में 2 गोल

मिरशाद मिकू

आई-लीग 2020-21 में 2 क्लीन-शीट

हैदराबाद

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 2 गोल

जोआओ विक्टर

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 1 गोल और 1 असिस्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular