HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीग: मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीग: मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीग में सोमवार 25 जनवरी को मुकाबला होगा चेन्नई और मुंबई के बीच। मुंबई इस समय अंकतालिका में नंबर एक पर काबिज है और जबरदस्त फॉर्म में है। दूसरी ओर चेन्नई की टीम छठे स्थान पर है। 

कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

चेन्नई टीम प्रीव्यू-

चेन्नई टीम अपना 14वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए 13 मुकाबलों में टीम ने केवल 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 6 मैचों में उन्होंने ड्रॉ खेला है और 4 मैचों में उन्होंने हार का सामना किया है। 15 अंको के साथ इस समय टीम अंकतालिका में नंबर 6 पर कायम है। दो बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई ने इस सीजन में अभी तक केवल 10 गोल किए हैं। वहीं उन्होंने 13 गोल खाए भी हैं। वहीं पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने केवल 1 मैच जीता है। दो मैचों में उन्होंने ड्रॉ खेला है और 2 मैचों में उन्होंने हार का सामना किया है। पिछले मुकाबले में चेन्नई को मोहन बी. ने 1-0 से हराया था।

चेन्नई के कोच कसबा लाजलो ने कहा कि- “हमारे फारवर्ड खिलाड़ियों को जब भी मौका मिले, गोल करना होगा। यह मुख्य बात है। हम बीते मैचों में कई बार अच्छा मूव बनाने के बाद गोल नहीं कर सके हैं। मैं उन्हें यह नहीं सिखाना चाहता कि मौके कैसे बनाते हैं लेकिन उन्हें मौका बनाने के साथ गेंद को नेट में डालना सीखना होगा।”

इसी सीजन मे दोनों टीमें जब पिछली बार भिड़ी थीं तो मुम्बई ने 2-1 से जीत हासिल की थी। उस मैच में चेन्नई की टीम ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन स्कोरलाइन उसके पक्ष में नहीं रहा था। लाजलो को उम्मीद है कि उनकी टीम पिछले मैच से प्रेरणा लेते हुए मुम्बई का सामना करेगी।

मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम इस बार धमाल मचा रही है। यह टीम का 13वां मुकाबला होगा और मुंबई ने इस सीजन में अब तक खेले गए 12 मैचों में से 9 में जीत हासिल की है। 1 मुकाबले में उन्हें हार मिली है और 2 मैच बराबरी पर छूटे हैं। 29 अंको के साथ टीम अंकतालिका में नंबर एक स्थान पर है। टीम ने केवल अपना पहला मैच गवायां था, लेकिन उसके बाद टीम पिछले 11 मैचों से अजेय है। पिछले पांच मैचों में से भी टीम ने 4 मैच जीते हैं, और एक मैच में उन्होंने ड्रॉ खेला था। टीम ने इस सीजन में 18 गोल दागे हैं। यानि मुंबई टीम के पास मजबूत अटैक है दूसरी ओर उनका डिफेंस भी बेहतरीन है जिसे भेदना चेन्नई के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है।

मुंबई के कोच लोबेरा ने कहा कि- ‘मैं अब खुश हूं क्योंकि हम अच्छी स्थिति में हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज अब सीजन का अंत है। हम अच्छा खेल रहे हैं, हमारे पास बहुत अच्छे आंकड़े हैं। हम तालिका में शीर्ष पर हैं लेकिन इस लीग में और इस चरण के दौरान, सात दिनों में सब कुछ संभव है। आपके पास 10 दिनों में 3 गेम हैं और आप अंक खो सकते हैं। हमें लगातार अच्छा करते होगा।‘

संभावित एकादश-

चेन्नई- विशाल कैथ (गोलकीपर), रीगन सिंह, एली सबिया (कप्तान), एन्स सिपोविक, जेरी लालरिनजुआला, दीपक टांगरी, मेमो मौरा, थोई सिंह, लल्लिअनज़ुआला छंगटे, रहीम अली, इस्माइल गोंक्लेव्स

मुंबई- अमरिंदर सिंह (गोलकीपर), अमेय राणावडे, मोर्तदा फॉल (कप्तान), हरनैन सैंटाना, विग्नेश दक्षिणमूर्ति, साइ गोडार्ड, अहमद जौह, रॉलिन बोर्गेस, ह्यूगो बोमस, बिपिन सिंह, एडम ले फोंड्रे

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई-  रीगन सिंह, लल्लिअनज़ुआला छंगटे

मुंबई- एडम ले फोंड्रे, ह्यूगो बोमस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular