HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू नॉर्थईस्ट बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू नॉर्थईस्ट बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीग में शुक्रवार 8 जनवरी को हैदराबाद के सामने होगी नॉर्थईस्ट दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर हैं इसलिए मुकाबला कांटे का हो सकता है। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर पूरे अंक अर्जित करने की कोशिश करेंगी।

कहां खेला जाएगा मैच – तिलक मैदान स्टेडियम, वास्को डी गामा

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

पिछले मैच में हैदराबाद ने चेन्नई को 4-1 से मात देकर धमाकेदार प्रदर्शन किया था। लेकिन उससे पहले टीम ने लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना किया था। इससे पता चलता है कि टीम के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। इस सीजन की बात की जाए तो हैदराबाद ने 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें से तीन मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है, तीन मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और इतने ही मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। हैदराबाद के 12 अंक है और 9 मुकाबलों में टीम ने 11 गोल किए हैं और 11 गोल ही उनके खिलाफ किए गए हैं। 

पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ मिली जीत हैदराबाद की पिछले पांच मैचों में दूसरी जीत थी। जोआओ विक्टर और जोएल चियनीज चोटिल थे लेकिन उन्होंने चोट से वापसी कर मिडफिल्डर के रूप में टीम के लिए बेहतरीन कार्य किया है। वहीं हैलीचरण नरजारी ने चेन्नई के खिलाफ 2 गोल दाग कर अपनी उपयोगिता साबित की थी। वहीं हैदराबाद के पास अरिदाने सैंटाना के रूप में पहले ही अटैकिंग खिलाड़ी मौजूद है। कोच रोका टीम के द्वारा किए गए पिछले मैच में प्रदर्शन को आगे जारी रखना चाहेंगे।

नॉर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

नॉर्थईस्ट की टीम ने अपने 9 मुकाबलों में केवल 2 मैचों में जीत दर्ज की है, इतने ही मुकाबलों में उसे हार मिली है और 5 मुकाबलों में उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है। नॉर्थईस्ट के इस समय 11 अंक है और टीम ने पिछले पांच मुकाबलों में से टीम ने एक मैच भी नहीं जीता है और दो मुकाबले हारे हैं। इस मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ टीम पूरे अंक हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। लेकिन पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद हैदराबाद भी पूरी क्षमता के साथ खेलेगी। 

लेकिन हेड कोच गेरार्ड नुस को उम्मीद होगी कि उनकी टीम अपने पिछले प्रदर्शन को भुलाकर वापसी कर सकती है। नॉर्थईस्ट इस लीग में बेहतरीन डिफेंस करने वाली टीमों में से एक है। हालांकि इस मैच में टीम को थोड़ी चिंता होगी क्योंकि उनके प्रमुख खिलाड़ी क्वासी आपिया का इस मैच में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। लेकिन उनके पास इदरिसा सियाला है जो बेहतरीन अटैकिंग प्लेयर हैं। मिडफील्ड में युवा लालेंग्माविया और रोचार्ज़ेला के साथ, फेडरिको गैलीगो के साथ मौके बनाने के लिए उनके पास दो अच्छे विकल्प हैं।

संभावित टीमें-

हैदराबाद – लक्ष्मीकांत कट्टीमनी, आशीष राय, ओदेई ओननदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, जोआओ विक्टर, सौविक चक्रवर्ती, मोहम्मद यासिर, जोएल चियानीस, अरिदाने सैंटाना, हैलीचरण नारज़री

नॉर्थईस्ट – गुरमीत, आशुतोष मेहता, डायलन फॉक्स, बेंजामिन लैम्बोट, प्रोवेट लकड़ा, ख़ाससा केमरा, लालेंग्माविया, फेडेरिको गैलेगो, वीपी सुहिर, रोचार्ज़ेला, इदरिसा सियाला

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

नॉर्थईस्ट

इदरिसा सियाला

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

रोचार्ज़ेला

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल और 1 असिस्ट

हैदराबाद

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

हेलीचरण नारज़री

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular