HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम नॉर्थईस्ट दूसरा सेमीफाइनल (2nd...

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम नॉर्थईस्ट दूसरा सेमीफाइनल (2nd Leg)

इंडियन फुटबॉल लीग में मंगलवार 9 मार्च को दूसरे लेग का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला होगा मोहन बी. और नॉर्थईस्ट की टीमों के बीच। विजेता टीम 13 मार्च को होने वाले फाइनल मैच में मुंबई से भिड़ेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – फातोर्दा स्टेडियम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

मोहन बी. ने पहले लेग के दूसरे सेमीफाइनल में नॉर्थईस्ट के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। मोहन बी. की टीम के एक गोल से आगे होने के बाद नॉर्थईस्ट ने दूसरे हाफ में गोल दागा और मुकाबला बराबरी पर छूटा। 

मोहन बी. भारतीय फुटबॉल की प्रतिष्ठित टीम है और इंडियन फुटबॉल लीग के पिछले सीजन की चैंपियन भी। टीम ने इस सीजन में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया और खेले गए 20 मैचों में से 12 मैचों में जीत दर्ज की, 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और 4 मुकाबले ड्रॉ रहे। 20 मुकाबलों में 40 अंको के साथ टीम ने दूसरे स्थान पर रहते हुए लीग मैचों का समापन किया। टीम नंबर एक पर चल रही थी। लेकिन अंतिम दो मुकाबलों में टीम ने एक मैच हारा और एक ड्रॉ खेला और टीम ने नंबर एक स्थान गवां दिया और टीम को विजेता शील्ड भी गवांनी पड़ी। मोहन बी. ने लीग मैचों में 28 गोल दागे हालांकि गोल करने के मामले में  टीम कई टीमों से पीछे रही। लेकिन गोल खाने के मामले में भी टीम सबसे पीछे रही, यानि अन्य टीमें मोहन बी. के खिलाफ केवल 15 गोल ही कर पाई।

टीम ने शील्ड ट्रॉफी भले ही गवां दी हो लेकिन टीम इंडियन फुटबॉल लीग की प्रबल दावेदार है। हालांकि लीग मैचों में टीम ने सबसे कम गोल खाए लेकिन टीम को दूसरे हाफ के दौरान अपने खेल को सुधारने पर ध्यान देना होगा। क्योंकि टीम ने दूसरे हाफ में ज्यादा गोल नहीं दागे हैं।

नॉर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

इंडियन टी20 लीग में दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही नॉर्थईस्ट का आत्मविश्वास भी काफी ऊँचा होगा। अपने मुख्य गेरार्ड नुस के बीच सीजन में चले जाने के बाद टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने केरला को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहले लेग के सेमीफाइनल में वे मैच हारने की कगार पर थे लेकिन दूसरे हाफ में वापसी करते हुए उन्होंने मैच ड्रॉ करवाया। नॉर्थईस्ट ने पिछले महीन मोहन बी. को हराया था, साथ ही उन्होंने इस सीजन की टॉप टीम मुंबई को भी लीग मैचों में दो बार मात दी। 

नॉर्थईस्ट का अटैक काफी मजबूत है और उन्होंने 31 गोल दागे, वहीं अन्य टीमों नें उनके खिलाफ 25 गोल किए। नॉर्थईस्ट अपने अटैक का फायदा उठाकर पहले गोल करना चाहेगी और जब भी इस सीजन में टीम ने पहले लीड है उस मुकाबले में टीम का पलड़ा भारी रहा है। टीम ने सीजन में 13 बार पहले लीड ली और इनमें से 8 बार जीत दर्ज की, जबकि बाकी मुकाबले ड्रॉ रहे।

संभावित टीमें-

मोहन बी.- अरिंदम भट्टाचार्य, संदेश झिंगन, प्रीतम कोटाल, तीरी, कार्ल मैकहुग, प्रोने हाल्डर, लेनी रोड्रिग्स, मार्सेलो परेरा, मनवीर सिंह, डेविड विलियम्स, रॉय कृष्णा

नॉर्थईस्ट – सुभाशीष रॉय, प्रोवत लकड़ा, डायलन फॉक्स, बेंजामिन लैम्बोट, निम दोरजी, ख़स्सा कैमारा, लालेंग्माविया, इमरान खान, सुहिर वडक्कपीडिका, लुइस मचाडो, देशॉर्न ब्राउन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मोहन बी.

रॉय कृष्णा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 14 गोल

डेविड विलियम्स

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

नॉर्थईस्ट

लुइस मचाडो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

देशॉर्न ब्राउन

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular