HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम गोवा, पहला सेमीफाइनल (2nd Leg)

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम गोवा, पहला सेमीफाइनल (2nd Leg)

इंडियन फुटबॉल लीग में सोमवार 8 मार्च को दूसरे लेग का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में मुंबई को टक्कर देने उतरेगी गोवा की टीम। पहले लेग में दोनों सेमीफाइनल बराबरी पर रहे। 

कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई ने अंकतालिका में टॉप पर रहकर लीग मैचों का समापन किया था और शील्ड विजेता रही थी। मुंबई टीम ने भी अभी तक कोई भी इंडियन फुटबॉल लीग का खिताब नहीं जीता है। मुंबई ने कभी फाइनल में जगह नहीं बनाई है। लेकिन इस बार शानदार प्रदर्शन कर रही मुंबई के पास ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौका है। मुंबई ने अपने अंतिम लीग मैच में मोहन बी. को 2-0 से हराते हुए अंकतालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। लीग मैचों में मुंबई ने 20 में से 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की। 4 मैच उन्होंने हारे और इतने ही मैच ड्रॉ रहे। लेकिन अपने शानदार अटैक की वजह से मुंबई ने लीग में सबसे ज्यादा गोल दागे। मुंबई ने इस सीजन में 35 गोल दागे वहीं अन्य टीम उनके खिलाफ 18 गोल कर पाई।

पहले लेग के पहले सेमीफाइनल में गोवा और मुंबई के बीच खेला गया मुकाबला बराबरी पर छूटा था। शुक्रवार को हुए इस मुकाबले में दोनों टीमों ने 2-2 गोल दागे और मैच ड्रॉ रहा। पहले लेग में मुंबई ने 12 शॉट टारगेट पर लिए थे जिसमें से वह केवल तीन ही शॉट टारगेट पर रख पाई थी। मुंबई के कोच लोबेरा ने माना है कि दूसरे लेग में उनकी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

लोबेरा ने कहा, “मैं मैच के परिणाम से खुश नहीं हूं। हमारे पास गोल करने के अधिक मौके थे, लेकिन ऐसी परिस्थितियों में अधिक सकारात्मक रहने की जरूरत है। मैच बिल्कुल खुला था, लेकिन उस समय हम खेल को अपने नियंत्रण में नहीं रख पाए और हमने उन्हें मौके दे दिए। हमें इसमें सुधार करने की जरूरत है।”

गोवा टीम प्रीव्यू-

गोवा टीम का प्रदर्शन इंडियन फुटबॉल लीग के इतिहास में काफी सुसंगत रहा है। यह छठा मौका है जब गोवा ने इंडियन फुटबॉल लीग के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन अभी तक भी खिताब नहीं जीत पाई है। दो बार गोवा को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। गोवा के पास एक बार फिर से खिताब जीतने का मौका है। लीग मैचों में गोवा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। 20 मुकाबलों में गोवा ने 7 मैचों में जीत दर्ज की थी। 10 मुकाबलों में गोवा ने ड्रॉ खेला था और 3 मुकाबलों में हार का सामना किया था। गोवा ने 31 अंकों के साथ चौथे नंबर पर रहते हुए लीग मैचों का समापन किया था। गोवा का अटैक काफी मजबूत रहा है और उन्होंने लीग में 31 गोल दागे। इसके अलावा 23 गोल उन्होंने खाए भी।

हालांकि इस मैच से पहले गोवा को झटका लगा है क्योंकि इस पहले लेग में गोवा के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए। पहले लेग में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम 2 गोल से आगे चल रही थी, लेकिन बाद में वह दो गोल खा बैठी और मुकाबला बराबरी पर आ गया। गोवा टीम पिछले 14 मैचों से अजेय चल रही है। गोवा के कोच जुआन फेरांडो ने कहा कि, पहले लेग के मैच के बाद हम ज्यादा खुश नहीं थे, क्योंकि हम जीतना चाहते थे। लेकिन अब हमारे खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारे लिए यह बेहतर अवसर है कि हम सुधार जारी रखें। हमें फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। 

गोवा के लिए प्रिंसटन रेबेलो इस मैच में नहीं खेलेंगे जबकि अल्बर्टो नोगुएरा और इवान गोंजालेज की वापसी होगी।

संभावित टीमें-

मुंबई– अमरिंदर सिंह, विग्नेश दक्षिणमूर्ति, मोर्तदा फॉल, मेहताब सिंह, मंदार राव देसाई, अहमद जौह, रेनियर फर्नांडीस, ह्यूगो बोमस, बिपिन सिंह, एडम ले फोंड्रे, बार्थोलोमेव ओगबेचे

गोवा– धीरज सिंह मोइरंगथेम, सेरिटोन फर्नांडीस, जेम्स डोनाची, जॉर्ज मेंडोज़ा, सेवियर गामा, ग्लेन मार्टिंस, एडू बेदिया, अल्बर्टो नोगुएरा, अलेक्जेंडर रोमारियो जेसुराज, जॉर्ज ऑर्टिज़, इगोर अंगुलो

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गोवा

इगोर अंगुलो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 14 गोल

जॉर्ज मेंडोज़ा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

मुंबई

एडम ले फोंड्रे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 11 गोल

बार्थोलोम्यू ओगबेचे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular