HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू गोवा बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू गोवा बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीग में रविवार 28 फरवरी को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें पहला मुकाबला होगा दो ऐसी टीमों के बीच जिनके बीच प्लेऑफ में स्थान बनाने की होड़ रहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – फातोर्दा स्टेडियम

समय – 5:00 PM (भारतीय समयानुसार)

गोवा टीम प्रीव्यू-

गोवा टीम का यह बीसवां मुकाबला होगा। अपने अंतिम मुकाबले में टीम जीत दर्ज कर प्लेऑफ में स्थान पक्का करना चाहेगी। खेले गए 19 मैचों में गोवा टीम ने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 9 मुकाबलों में टीम ने ड्रॉ खेला और 3 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 30 अंको के साथ गोवा टीम इस समय अंकतालिका में नंबर 3 पर हैं। गोवा टीम ने पिछले पांच मैचों में 2 मुकाबले जीते हैं और 3 मुकाबलों में ड्रॉ खेला है। गोवा के लिए अच्छी बात यह है कि उन्होंने अपने पिछले दो मैचों में जीत दर्ज की है। गोवा का डिफेंस काफी मजबूत रहा है यही कारण है कि गोवा ने इस सीजन में 31 गोल दागे हैं। गोवा के खिलाफ अन्य टीमों ने 23 गोल दागे हैं।

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद ने खेले गए 19 मुकाबलों में 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की, 10 मुकाबले ड्रॉ रहे और 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 28 अंको के साथ हैदराबाद की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। टीम ने पिछले पांच मुकाबलों में दो मुकाबले जीते हैं एवं तीन मुकाबलों में ड्रॉ खेला है। टीम ने 19 मैचों में 27 गोल दागे तथा गोल खाए। इस मुकाबले में टीम के लिए जीत बहुत जरूरी है। यह टीम के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का अंतिम मौका होगा। 

इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच दिचस्प मुकाबला होगा, आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के समीकरण इस मुकाबले में क्या होंगे-

हैदराबाद को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए क्या करना होगा?

अगर हैदराबाद गोवा को हराने में सफल हो जाती है तो वह 31 अंक पर आ जाएगी और प्लेऑफ में उनकी जगह भी पुख्ता हो जाएगी। अगर वह गोवा के खिलाफ हार जाते हैं या मुकाबला ड्रॉ हो जाता उन्हें नॉर्थईस्ट के परिणाम का इंतज़ार करना होगा। अगर नॉर्थईस्ट हैदराबाद को अंकों से पीछे नहीं कर देती है तो हैदराबाद आसानी से क्वालिफाई कर जाएगी।

गोवा प्लेऑफ में कैसे बना सकती है जगह?

टॉप 4 में गोवा का पथ एकदम सीधा है। अगर अपने आखिरी मुकाबले में गोवा हैदराबाद को हरा देती है या मुकाबला ड्रॉ हो जाता है तो भी गोवा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। अगर गोवा यह मुकाबला हार जाती है तो उनका आगे का सफ़र कठिन हो जाएगा। ऐसे में वह 30 अंकों पर ही रह जाएंगे (हैदराबाद से 1 अंक पीछे)। इसके बाद गोवा को नॉर्थईस्ट पर निर्भर होना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि नॉर्थईस्ट अपने बाकी मुकाबलों में 3 से ज्यादा अंक न हासिल कर सकें। अगर नॉर्थईस्ट ऐसा करने में असमर्थ हो जाती है तो गोवा क्वालिफाई कर जाएगी लेकिन अगर हाईलेंडर्स 3 अंक ले जाते हैं तो फिर बाकी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

संभावित टीमें-

गोवा- धीरज मोरियांग्टेम, सेवियर गामा, इवान गोंजालेज, सेरिटोन फर्नांडिस, आदिल खान, एडू बेदिया, ग्लेन मार्टिंस, जॉर्ज ऑर्टिज़, अल्बर्टो नोगुएरा, अलेक्जेंडर जेसुराज, इगोर अंगुलो

हैदराबाद- लक्ष्मीकांत कट्टीमनी, निखिल पूजारी, ओदेई ओननदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, जोएल चियानीस, जोआओ विक्टर, हितेश शर्मा, हैलीचरण नारज़री, फ्रेंक सैंडाज़ा, अरिदाने सैंटाना

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गोवा- इगोर अंगुलो, इवान गोंजालेज

हैदराबाद- अरिदाने सैंटाना, हैलीचरण नारज़री

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular