HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू ईस्ट बंगाल बनाम गोवा

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू ईस्ट बंगाल बनाम गोवा

इंडियन फुटबॉल लीग में बुधवार 6 जनवरी को मुकाबला खेला जाएगा, 7 मैचों बाद पहली जीत दर्ज करने वाली ईस्ट बंगाल का 14 अंको के साथ तीसरे स्थान पर कायम गोवा के बीच। 

कहां खेला जाएगा मैच- तिलक मैदान स्टेडियम, वास्को डी गामा

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

बंगाल टीम प्रीव्यू-

बंगाल की टीम को सात मुकाबलों में कोई जीत नसीब नहीं हुई। लेकिन साल 2021 की शुरूआत में अपने पहले ही मैच में उन्होंने सीजन की पहली जीत दर्ज की और पिछले मुकाबले में ओडिशा को 3-1 से हराया। गौरतलब है कि ईस्ट बंगाल का इंडियन फुटबॉल लीग में यह पहला सीजन है और पहली जीत दर्ज करने के बाद उनकी टीम काफी खुश होगी। लेकिन ओडिशा एक कमजोर प्रतिद्वंद्वी टीम थी टीम का मुकाबला अब होगा गोवा जैसी मजबूत टीम से। दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। 

पिछले मैच में बंगाल ने कमाल का प्रदर्शन किया था और जैक्स माघोमा, एंथोनी पिलकिंगटन और मैटी स्टीनमैन की तिकड़ी ने ओडिशा की टीम के डिफेंस में सेंध लगाई थी। शुरूआत में बंगाल 3-0 से आगे थी लेकिन ओडिशा ने 88वें मिनट में एक गोल किया था। बंगाल ने पिछले तीन मैचों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया है और पिछले तीन मैचों में उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं गवायां है। गोवा को कड़ी चुनौती देने में वे कामयाब हो सकते हैं।। 

इस अहम मैच से पहले बंगाल के कोच फॉलर ने कहा, ''हमें जीत चाहिए। बीते कुछ सप्ताह की तुलना में हमारे खिलाड़ी बेहतर स्थिति में हैं लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि अगर हम जैसा खेल सकते हैं और ठीक वैसा ही मैदान पर खेले तो हमें जीत अवश्य मिलेगी। हम लाखों मील दूर नहीं हैं। हमें पिछली जीत के बाद आपा नहीं खोना चाहिए। हमें ठीक उसी तरह संयम बनाए रखना होगा।''

गोवा टीम प्रीव्यू-

आज के मुकाबले में उतरने के साथ टीम साल 2021 में अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। गोवा की टीम ने भले ही सीजन की शुरूआत थोड़ी धीमी की हो लेकिन उन्होंने अपने आगे के सफर में शानदार प्रदर्शन किया और गोवा की टीम अब अंकतालिका में मोहन बी. और मुंबई से पीछे है। अपने पिछले दो मुकाबलों में गोवा ने हैदराबाद और जमशेदपुर को हराकर लगातार दो जीत दर्ज की है। 

गोवा जीत के दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी लेकिन उसे ईस्ट बंगाल से सावधान रहना होगा क्योंकि जीत के बाद ईस्ट बंगाल का आत्मविश्वास बढ़ा होगा इसीलिए रॉबी फॉलर की टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी इसलिए गोवा को उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए। गोवा टीम अटैकिंग फुटबॉल अच्छा खेलती है लेकिन अटैकिंग गेम के बाद भी टीम को केवल एक क्लीन शीट हासिल हो पाई है। 

गोवा के पास एडू बेदिया और इगोर अंगुलो जैसे बेहतरीन खिलाड़ी है। जिनसे बंगाल को सावधान रहने की जरूरत है, इगोर अंगुलो सीजन के टॉप गोल स्कोरर हैं और अपनी टीम की तरफ से हुए कुल 12 गोलों में से 9 गोल उन्हीं के नाम है। 

संभावित टीमें-

गोवा- मोहम्मद नवाज़, सेरिटोन फर्नांडिस, जेम्स डोनाची, इवान गोंजालेज, सेवियर गामा, लेनी रोड्रिग्स, एडू बेदिया, जॉर्ज ऑर्टिज़, ब्रैंडन फ़र्नांडिस, अलेक्जेंडर जेसुराज, इगोर अंगुलो

बंगाल- देबजीत मजुमदार, स्कॉट नेविल, डैनियल फॉक्स, राजू गायकवाड़, मटी स्टीनमैन, मोहम्मद रफीक, जैक्स मघोमा, एंथोनी पिलकिंगटन, बिकास जयरू, मिलन सिंह, हाबम सिंह

इन खिलाड़ियों रहेगी नजरें-

बंगाल

जैक्स माघोमा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

मैटी स्टीनमैन

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल और 2 असिस्ट

गोवा-

इगोर अंगुलो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 9 गोल

अलेक्जेंडर जेसुराज

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 असिस्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular