HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम बंगाल

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम बंगाल

इंडियन फुटबॉल लीग में शुक्रवार 19 फरवरी को मोहन बी. का सामना होगा बंगाल से। मोहन बी. और बंगाल के बीच खेला जाने वाला मुकाबला काफी लोकप्रिय होता है। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाला मैच कोलकाता डर्बी के नाम से जाना जाता है। यह इस सीजन का दूसरा कोलकाता डर्बी होगा।

कहां खेला जाएगा मैच – फातोर्दा स्टेडियम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

मोहन बी. को भारतीय फुटबॉल जगत में काफी प्रतिष्ठित टीम माना जाता है। मोहन बी. ने इस सीजन में अपनी क्षमता के अनुसार ही प्रदर्शन किया है। यह इस सीजन में मोहन बी. का 18वां मुकाबला होगा। खेले गए 17 मैचों में मोहन बी. ने 11 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा जीतों के साथ मोहन बी. इस समय अंकतालिका में 36 अंकों के साथ नंबर-1 स्थान पर काबिज है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो मोहन बी. ने 1 मैच हारा है और चार मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है। पिछले चार मुकाबले उन्होंने लगातार जीते हैं। टीम कुछ मैचों पहले नंबर दो पर थी लेकिन मुंबई को पछाड़ते हुए मोहन बी. ने फिर से नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया। 

हालांकि गोल करने के मामले में मोहन बी. मुंबई से पीछे है। मोहन बी. ने 23 गोल दागेे हैं, लेकिन गोल खाने के मामले में भी वे सबसे पीछे हैं, मोहन बी. के खिलाफ अन्य टीमें केवल 10 ही गोल कर पाई है जोकि उनके मजबूत डिफेंस को दर्शाता है। इस मैच को लेकर मोहन बी. के कोच हबास को लगता है कि, पिछले कोलकाता डर्बी मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद भी उन्हें बंगाल को हल्के में नहीं लेना चाहिए। क्योंकि इस मुकाबले में खिलाड़ियों पर दबाव अलग होता है और परिणाम किसी भी ओर जा सकता है। 

बंगाल टीम प्रीव्यू-

बंगाल की टीम भी 18वां मैच खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए 17 मैचों में बंगाल ने केवल 3 ही मुकाबले जीते हैं और 6 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है वहीं 8 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। बंगाल की टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। लेकिन कोलकाता डर्बी मुकाबले को जीतकर वे इस सीजन को यादगार जरूर बनाना चाहेगी। हालांकि उनके लिए यह मुकाबला इतना आसान नहीं होने वाला क्योंकि बंगाल टीम का प्रदर्शन इस सीजन में कुछ खास नहीं रहा। इस समय बंगाल की टीम 17 अंको के साथ 9वें स्थान पर मौजूद है। पिछले पांच मैचों में टीम ने 2 मुकाबले हारे हैं, दो मुकाबलों में ड्रॉ खेला है और एक मुकाबले में जीत दर्ज की है।

बंगाल के सहायक कोच टोनी ग्रांट ने कहा, "हमने सुधार किया है और आप खिलाड़ियों को अपने खेल का आनंद लेते हुए देख सकते हैं। डर्बी के साथ बहुत सारी यादें और इतिहास जुड़ा है। हम जानते हैं कि लोगों के लिए डर्बी का क्या मतलब है। पहले डर्बी के लिए हम पूरी तरह तैयार नहीं थे लेकिन अब यह एक समान खेल का मैदान है। उम्मीद है, हम अपने प्रशंसकों को गर्व महसूस करने का मौका दे सकते हैं।"

संभावित टीमें-

मोहन बी.- अरिंदम भट्टाचार्य, प्रीतम कोटाल, संधेश झिंगन, तीरी, सुभाशीष बोस, लेनी रोड्रिग्स, कार्ल मैकहॉग, मनवीर सिंह, मार्सेलिन्हो, डेविड विलियम्स, रॉय कृष्णा

बंगाल- सुब्रत पॉल, राजू गायकवाड़, अंकित मुखर्जी, डैनियल फॉक्स, नारायण दास, सार्थक गोलूई, एंथोनी पिलकिंगटन, जैक्स मघोमा, मैटी स्टीनमैन, सौरव दास, ब्राइट एनोबखरे

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मोहन बी.

रॉय कृष्णा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 13 गोल

मनवीर सिंह

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

बंगाल

जैक्स मघोमा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

ब्राइट एनोबखरे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular