HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम नॉर्थईस्ट

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम नॉर्थईस्ट

इंडियन फुटबॉल लीग में गुरूवार 18 फरवरी को आमना-सामना होगा चेन्नई और नॉर्थईस्ट के बीच। नॉर्थईस्ट के लिए यह मुकाबला काफी अहम होगा क्योंकि इस मैच को जीतकर वे टॉप-चार में प्रवेश कर जाएंगे।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

चेन्नई टीम प्रीव्यू-

चेन्नई टीम 18 मैच खेल चुकी है और यह उनका 19वां मुकाबला होगा। चेन्नई ने इस सीजन में अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। यही कारण है कि खेले गए 18 मुकाबलों में चेन्नई ने केवल 3 ही मुकाबले जीते हैं, 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 9 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो चेन्नई ने 2 मुकाबले हारे हैं और 3 ड्रॉ रहे हैं। दो बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई पिछली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन इस बार चेन्नई प्लेऑफ तक का भी सफर तय नहीं कर पाई। चेन्नई ने इस सीजन में 183 मौके बनाए हैं और 234 शॉट टारगेट पर लिए हैं, लेकिन इसके बावजूद टीम अब तक केवल 13 ही गोल कर पाई है। 19 गोल चेन्नई के खिलाफ अन्य टीमों ने किए हैं। 18 अंको के साथ चेन्नई टीम इस समय अंकतालिका में आठवें स्थान पर है। चेन्नई टीम इस समय प्लेऑफ की दौड़ से तो बाहर है लेकिन फिर भी चेन्नई दूसरी टीमों के समीकरण बिगाड़ सकती है।

प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें खत्म होने के बावजूद कोच कसाबा लाजलो अब अपने बचे दोनों मैचों में जीत के साथ सीजन का समापन करना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा, "हर कोई टीम ऊपर-नीचे होती रहती है और हर सीजन उनके लिए हमेशा एक जैसा नहीं होता है। मुझे लगता है कि इस सीजन में हमारे साथ कई चीजें अच्छी हुई। लेकिन यह शानदार नहीं रहा। नॉर्थईस्ट के खिलाफ होने वाला मुकाबला आसान नहीं होगा। उनके पास अच्छी टीम है, खासकर विदेशी खिलाड़ियों की। हमारा लक्ष्य इस मैच को जीतने का होगा।"

नॉर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

नॉर्थईस्ट 18 वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए 17 मैचों में नॉर्थईस्ट ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, 3 मैच उन्होंने हारे हैं और 8 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने एक भी मैच नहीं गवायां है। पिछले पांच मैचों में उनके नाम तीन जीत और दो ड्रॉ दर्ज है। हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट+ अपने कोच खालिद जमील के मार्गदर्शन में पिछले छह मैचों से अजेय चल रही है और टीम की नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने पर लगी हुई है। नॉर्थईस्ट ने 24 गोल दागे हैं वहीं अन्य टीमों ने उनके खिलाफ 21 गोल किए हैं। 26 अंको के साथ नॉर्थईस्ट की टीम इस समय 5वें स्थान पर है। 

हालांकि हाईलैंडर्स को अभी भी प्लेऑफ के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि चार टीमें प्लेऑफ के शेष दो स्थानों के लिए एक दूसरे को टक्कर दे रही है। हाईलैंडर्स के सहायक कोच एलिसन ने अपनी टीम से अनुरोध किया है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी चेन्नई को हल्के में ना लें। उन्होंने कहा, 'हमें बस उन्हें और मैच को नियंत्रित करना है और गोल करने के लिए उन्हें बॉल नहीं देना है। हमें अपने खेल पर शांत और एकाग्र रहना होगा। साथ ही हमें आक्रामकता भी दिखानी होगी और मैच जीतने के लिए शतप्रतिशत प्रयास के साथ खेलना होगा।'

संभावित टीमें-

चेन्नई- विशाल कैथ, रीगन सिंह, एन्स सिपोविक, एली सबिया, जैरी लाल्रीनज़ुआला, एडविन वानस्पॉल, मैनुअल लैंजारोटे, मेमो मौरा, लल्लिंज़ुआला छंगटे, जैकब सिल्वेस्टर, रहीम अली

नॉर्थईस्ट- सुभाशीष रॉय, गुरजिंदर कुमार, आशुतोष मेहता, बेंजामिन लाम्बोत, मशूर शेरेफ, खससा केमरा, फेडेरिको गैलेगो, लालेंगमाविया, सुहिर वडक्कपीडिका, लुइस मचाडो, डेसॉर्न ब्राउन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई

एस्माएल गोंकाल्वेस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

रहीम अली

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

नॉर्थईस्ट

फेडेरिको गैलेगो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

रोचरजैला

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular