इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू बंगाल बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीग में शुक्रवार 12 फरवरी को आपस में आमना-सामना करेंगी बंगाल और हैदराबाद की टीमें। इस सीजन में हैदराबाद की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर हैं वहीं बंगाल की टीम ने खास प्रदर्शन नहीं किया है और वह 10वें स्थान पर मौजूद है।

कहां खेला जाएगा मैच – तिलक मैदान स्टेडियम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

बंगाल टीम प्रीव्यू-

बंगाल की टीम अपना 17वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। बंगाल के लिए इस सीजन में चीजें सही नहीं रही है और टीम ने सीजन में शुरूआत से ही संघर्ष किया है। खेले गए 16 मुकाबलों में से बंगाल ने केवल 3 ही मुकाबले जीते हैं, 6 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 7 मुकाबलों में उन्होंने ड्रॉ खेला है। 16 अंको के साथ टीम इस समय अंकतालिका में दसवें स्थान पर है। बंगाल के पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो उन्होंने 2 मुकाबले हारे हैं 2 मुकाबलों में ड्रॉ खेला है और एक मुकाबला जीता है। बंगाल के लिए अच्छी बात यह है कि वे पिछला मुकाबला जीतने के बाद इस मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे। बंगाल ने पिछले मैच में जमशेदपुर को 2-1 से मात दी थी। उस मुकाबले में बंगाल ने शानदार प्रदर्शन किया था। 

बंगाल ने ओपन प्ले से सबसे कम गोल किए हैं और उनके प्रमुख खिलाड़ी ब्राइट एनोबखरे की चमक शुरूआत में अच्छे प्रदर्शन के बाद फीकी पड़ गई। बंगाल ने सीजन में अभी तक 14 गोल दागे हैं और 21 गोल उन्होंने खाए हैं। हैदराबाद ने 14 गोल में से 75 प्रतिशत गोल दूसरे हाफ में किए हैं। इसलिए दूसरे हाफ में हैदराबाद के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेगी। 

टीम के सहायक कोच टॉनी ग्रांट का कहना है कि हैदराबाद के खिलाफ होने वाला मुकाबला अब तक सबसे कड़ा मुकाबला होगा। ग्रांट ने कहा, '' मैं हैदराबाद को अन्य क्लबों से ऊपर मानता हूं। पिछले दो वर्षों में वे काफी बेहतर हुए हैं और उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी है। यह एक कड़ा मुकाबला होने जा रहा है। वे हमसे कुछ अंक ही आगे हैं, इसलिए उन्हें अधिक प्रयास करना होगा।''

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद की टीम भी अपना 17वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए 16 मैचों में से हैदराबाद ने 5 मुकाबले जीते हैं, 3 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 8 मुकाबले बराबरी पर रहे हैं। हैदराबाद की टीम पिछले आठ मैचों से अजेय है और बंगाल के खिलाफ भी टीम अपनी इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेगी। हैदराबाद के पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो हैदराबाद ने चार मुकाबले ड्रॉ खेले हैं और एक मैच में जीत हासिल की है। अपने पिछले मैच में उन्होंने नॉर्थईस्ट के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था। 

खेले गए 16 मुकाबलों में हैदराबाद ने 20 गोल दागे हैं, वहीं अन्य टीमों ने हैदराबाद के खिलाफ 16 गोल किए हैं। 23 अंको के साथ हैदराबाद इस समय चौथे स्थान पर है। लेकिन इस मैच में भी हैदराबाद पर दबाव होगा क्योंकि यहां से एक हार उन्हें प्ले ऑफ से बाहर भी कर सकती है और उनके समीकरणों को बिगाड़ सकती है। 

हैदराबाद एफसी के कोच मैनुअल मारक्वेज का क्लब के साथ जारी करार आगे बढ़ा है। कोच जानते हैं कि एक जीत उन्हें प्लेऑफ की ओर ले जाएगी। हैदराबाद की टीम पिछले आठ मैचों से अजेय चल रही है और निजाम्स अपने इस फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहेंगे। उन्होंने कहा, "यह एक मुश्किल मैच है। मुझे लगता है कि उन्होंने काफी खिलाड़ी बदले हैं। अगर हम सभी मैच जीतते हैं तो हम टॉप-4 में होंगे। ग्रुप चरण अपने समापन की ओर है और हमें मैच दर मैच आगे बढ़ने तथा अंक लेने की जरूरत है।"

संभावित टीमें-

बंगाल- सुब्रत पॉल, राजू गायकवाड़, सार्थक गोलूई, डैनी फॉक्स, अंकित मुखर्जी, सौरव दास, मटी स्टीनमैन, नारायण दास, एंथोनी पिलकिंगटन, जैक्स मघोमा, ब्राइट एनोबखरे

हैदराबाद- लक्ष्मीकांत कट्टीमनी, अशीष राय, ओदेई ओनैनदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, जोआओ विक्टर, हितेश शर्मा, लिस्टन कोलाको, मोहम्मद यासिर, अरिदाने सैंटाना, फ्रैन सैंडाजा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बंगाल

मैटी स्टाइनमैन

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

जाक माघोमा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

हैदराबाद

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

जोएल चियानीस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल