HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू बेंगलुरू बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू बेंगलुरू बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीग में मंगलवार 5 जनवरी को बेंगलुरु साल-2021 में अपना पहला मैच खेलेगी शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई के खिलाफ। मुंबई के इस समय 19 अंक हैं वहीं पिछले दो मैचों में लगातार हार झेल चुकी बेंगलुरु के 12 अंक है।

कहां खेला जाएगा मैच- जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, फातोर्दा

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

बेंगलुरु टीम प्रीव्यू-

लंबे ब्रेक के बाद बेंगलुरु अपना अभियान नये साल में मंगलवार से शुरू करने जा रही है। बेंगलुरु पिछले दो मुकाबले हार चुकी है और इस मैच में लगातार तीसरी हार से बचना चाहेगी। क्रिसमस से पहले बेंगलुरु टॉप-4 में थी पिछली बार फातोर्दा में जमशेदपुर के खिलाफ हुए मुकाबले में बेंगलुरु को तीसरी बार क्लीन शीट मिली थी। यह मुकाबला बेहतरीन अटैक के साथ शुरू हुआ था, और क्रिस्टियन ओप्सेथ ने तीसरे मिनट में ही फ्री किक का अवसर बनाया। बेंगलुरू पहले हाफ में 1-0 से आगे निकल सकता था जब सुरेश वांगम ने क्लीटन सिल्वा को एक शॉट के लिए सेट किया, लेकिन टीपी रेनेश ने इसे ब्लॉक कर दिया।

सुरेश वांगम ने जब शानदार पास दिया तब सुनील छेत्री ने अपने शॉट को थोड़ा दूर कर दिया। लेकिन दूसरा हाफ जमशेदपुर के नाम रहा उन्होंने अपने डिफेंस को बेहद मजबूत रखा और एक गोल किया।

लीग के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि सुनील छेत्री की कप्तानी वाली बेंगलुरु लगातार दो मैचों में एक भी अंक नहीं ले पाई है।

बेंगलुरु के कोच कुआड्रॉर्ट को उम्मीद है कि एक सप्ताह के बाद ब्रेक से टीम को मदद मिलेगी। कुआड्रॉर्ट ने कहा, “इस सप्ताह हमारे पास कुछ ज्यादा समय था और हम तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे। पिछले दो मैचों में टीम मौके बनाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन दुर्भाग्यवश गोल नहीं कर पाई। अच्छी बात यह है कि दूसरे खिलाड़ी भी गोल कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि हम किसी एक खास खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं।”

मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। पिछले कुछ समय से मुंबई अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही थी। लेकिन मोहन बी. ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज कर पहला स्थान हासिल कर लिया। मुंबई के पास आज फिर से शीर्ष स्थान पर आने का मौका होगा। मुंबई 8 मुकाबलों में से 6 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है, उन्हें एक मैच में हार मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है। इस सीजन में मुंबई ने सर्वाधिक 13 गोल किए हैं वहीं उनके खिलाफ अन्य टीमें केवल 3 गोल कर पाई है। मुंबई के इस समय 19 अंक है।

बेंगलुरु का मुम्बई के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है। मुम्बई की टीम पिछले दो सीजन में बेंगलुरु से एक बार भी नहीं हारी है। मुम्बई  इस समय अपने शानदार फॉर्म से गुजर रही है। टीम पिछले सात मैचों से अजेय चल रही है जबकि पिछले दो मैचों में उसने क्लीन शीट कायम रखा है। कोच सर्जियो लोबेरा का मानना है कि वे बेंगलुरु को कड़ी चुनौती देंगे।

मुंबई ने पिछले सात मैचों में प्रत्येक में गोल किया है, लेकिन कोच लोबेरो ने कहा है कि, “मुझे लगता है कि पिछले दो मैचों से ज्यादा मुश्किल मैच ये मैच होने वाला है। बेंगलुरु की टीम डिफेंस में काफी अच्छी है। हमारे लिए यह मुश्किल होगा। हमें परिस्थिति के अनुसार खुद को ढ़ालने की जरूरत है।”

संभावित टीमें-

बेंगलुरु:  गुरप्रीत सिंह संधू, माइकल क्लिंगर, राहुल भाके, प्रतीक चौधरी, जुआनन, सुरेश वांगजाम, क्लीटन सिल्वा, डिमास डेलगाडो, हरमनजोत खाबरा, एरिक पार्तालु, क्रिस्टियन ऑप्सेथ, सुनील छेत्री

मुंबईः अमरिंदर सिंह, अमेय राणावडे, मोर्तदा फॉल, हर्नान सैंटाना, मंदार राव देसाई, अहमद जौह, रॉलिन बोर्गेस, बिपिन सिंह, ह्यूगो बोमस, रेनियर फर्नांडीस, एडम फोंड्रे


इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

बेंगलुरु

क्लीटन सिल्वा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

सुनील छेत्री

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

मुंबई

एडम फोंड्रे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

ह्यूगो बोमस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल और 4 असिस्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular