HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम जमशेदपुर

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम जमशेदपुर

इंडियन फुटबॉल लीग में बुधवार 10 फरवरी को आमने-सामने होंगी चेन्नई और जमशेदपुर की टीमें। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बहुत अहम है। यदि दोनों टीमों को टॉप-4 में जगह बनानी है तो उन्हें आज के मैच में जीत दर्ज करनी ही होगी साथ ही उन्हें बाकी बचे मैचों को भी जीतना होगा।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

चेन्नई टीम प्रीव्यू-

चेन्नई अपना 17वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। दो बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई ने 16 मैचों में से केवल 3 मैचों में जीत हासिल की है। 5 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है और 8 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। चेन्नई के पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो चेन्नई ने कोई भी मुकाबला नहीं जीता है। तीन मैचों में टीम को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है और दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। चेन्नई के लिए इंडियन फुटबॉल लीग के सातवें सीजन में चीजें सही नहीं रही है। पिछले मुकाबले में उन्होंने बेंगलुरु के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था। चेन्नई 17 अंको के साथ इस समय अंकतालिका में 8वें स्थान पर है। इस सीजन में गोल करने के मामले में चेन्नई सबसे पीछे है क्योंकि चेन्नई ने केवल 11 ही गोल किए हैं। वहीं 16 गोल उनके खिलाफ अन्य टीमों ने किए हैं।

चेन्नई कई मौके बनाने के बावजूद गोल करने और जीत दर्ज करने के लिए अब तक संघर्ष करती आ रही है। टीम ने लगातार पांच मैचों से ओपन प्ले से गोल नहीं किया है। कोच लाजलो ने कहा कि, "हम जानते हैं कि हम मैच जीतने में सक्षम हैं, लेकिन हमें अपने मौकों को बेहतर तरीके से भुनाने की जरूरत है। अटैकिंग में हमें अधिक निरंतर होने की जरूरत है। मौके मिलने के बावजूद उसे गंवाना आम बात नहीं है, लेकिन हमें अपने खिलाड़ियों पर विश्वास है।"

जमशेदपुर टीम प्रीव्यू-

जमशेदपुर की टीम चेन्नई से केवल एक अंक ही आगे है। जमशेदपुर 18 अंको के साथ इस समय अंकतालिका में नंबर-7 पर मौजूद है।  यह जमशेदपुर का 17वां मुकाबला होगा। 16 मैचों में से जमशेदपुर ने केवल 4 ही मैचों में जीत दर्ज की है, 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और इतने ही मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो इसमें भी उनका प्रदर्शन चेन्नई से बेहतर रहा है। जमशेदपुर ने अपने पिछले पांच मैचों में से दो मुकाबले हारे हैं, दो मुकाबलों में ड्रॉ खेला है और एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सातवें स्थान पर कायम जमशेदपुर ने अब तक सीजन में 15 गोल दागे हैं और अन्य टीमों ने उनके खिलाफ 19 गोल दागे हैं। 

चेन्नई की तरह जमशेदपुर को भी अपने सभी मैच जीतने होंगे तभी वे प्ले ऑफ तक का सफर तय करने में कामयाब हो सकते हैं। जमशेदपुर के कोच ओवेन कॉयले ने कहा कि, "चेन्नई एक मजबूत टीम है, उन्होंने इस सीजन में कई मौके भी बनाए हैं। लेकिन वे उसे क्लीन नहीं कर पाए हैं। हम जानते हैं वे कि उनके खिलाफ एक कठिन मुकाबला होगा। हम इस मैच को फाइनल की तरह देख सकते हैं क्योंकि दोनों टीमों को अंक हासिल करना बहुत जरूरी है। हमें टॉप-4 में पहुंचने के लिए सभी मैचों को जीतना होगा।"

संभावित टीमें-

चेन्नई- विशाल कैथ (गोलकीपर), दीपक टांगरी, एली सबिया, एन्स सिपोविक, रीगन सिंह, अनिरुद्ध थापा, मेमो मौरा, ललियांजुआला छंगटे, मैनुअल लानजारोटे, रहीम अली, एस्माएल गोंक्लेव्स

जमशेदपुर- टीपी रेनेश (गोलकीपर), नरेन्द्र गहलोत, स्टीफन एज़, पीटर हार्टले, रिकी लल्लवामा, अलेक्जेंड्रे लीमा, ऐटोर मोनरो, बोरिस सिंह थंगजाम, फारुख चौधरी, सेमिनलेन डूंगेल, नेरिजस वाल्स्कीस

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई

एस्माएल गोंक्लेव्स

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

रहीम अली

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

जमशेदपुर

नेरिजस वाल्स्कीस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

स्टीफन एज़

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular