HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम गोवा

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम गोवा

इंडियन फुटबॉल लीग में सोमवार 8 फरवरी को सीजन में टॉप पर चल रही मुंबई को टक्कर देने उतरेगी नंबर पांच पर मौजूद गोवा की टीम। गोवा नंबर तीन पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम अपना 16वां मैच खेलने मैदान में उतरेगी। मुंबई ने सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है और टीम इस समय 33 अंको के साथ नंबर एक स्थान पर कायम है। खेले गए 15 मैचों में मुंबई ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है, 2 मैचों में उन्हें हार मिली है और 3 मुकाबले बराबरी पर रहे हैं। मुंबई ने अपने दोनों मुकाबले नॉर्थईस्ट के खिलाफ गवाएं। मुंबई इस सीजन में गोल करने वाली टीमों में भी नंबर वन है। मुंबई ने सीजन में अभी तक 22 गोल दागे हैं। गोल खाने के मामले में मुंबई सबसे पीछे है क्योंकि उन्होंने इस सीजन में सबसे कम गोल खाए हैं। अन्य टीमें मुंबई के खिलाफ केवल 8 ही गोल कर पाई हैं। अब तक मुम्बई का पास एकुरेसी 75.71 फीसदी है।

इस मैच से पहले मुंबई के कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, 'गोवा की टीम शानदार है। यह टीम हालांकि दबाव में खेल रही है क्योंकि प्लेऑफ में जाने के लिए अब उसे हर मैच जीतना होगा। इसका कारण यह है कि दूसरी कई टीमें अपना दावा पेश करती दिख रही हैं। हम फिलहाल अपने बारे में सोच रहे हैं। हमें कुछ सुधार करने हैं और साथ ही साथ हमेशा की तरह हम विपक्षी टीम के बारे में भी कुछ जानकारी अपने पास रखते हैं।' लोबेरा ने कहा, 'एक कोच के नाते मेरे लिए सबसे अहम बात यह है कि मेरी टीम अपना 100 फीसदी दे। मैं इस बात को लेकर काफी सकारात्मक हूं। मुझे यकीन है कि कल के मैच से हम पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल होंगे।'

गोवा टीम प्रीव्यू-

मुंबई की तरह ही गोवा भी अपना 16वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए 15 मैचों में गोवा ने 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 7 मैच ड्रॉ रहे हैं और 3 मैचों में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। 22 अंको के साथ गोवा की टीम इस समय अंकतालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है। गोल करने के मामले में टीम लगभग मुंबई की बराबरी पर है जहां मुंबई की टीम ने इस सीजन में 22 गोल किए हैं वहीं गोवा की टीम ने इस सीजन में अब तक 21 गोल दागे हैं, लेकिन गोवा ने 16 गोल खाए हैं। गोवा की टीम पिछले आठ मैचों से अजेय चल रही है। वहीं अगर टीम के पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो, टीम ने केवल एक मैच जीता है और चार मैचों में ड्रॉ खेला है। गोवा के पिछले चार मैच ड्रॉ रहे हैं। गोवा का पजेशन 59 फिसदी है और उनके नाम 489 पास है वे इस मामले में मुंबई से आगे हैं। 

गोवा के कोच जुआन फेरांडो को अच्छी तरह पता है कि कई टीमें प्लेऑफ के लिए दावा पेश कर रही हैं और ऐसे में अगर उनकी टीम से छोटी भी भूल हुई तो वह महंगी पड़ सकती है। फेरांडो ने हालांकि यह मानने से इंकार किया कि इन तमाम समीकरणों के बावजूद उनकी टीम किसी तरह के दबाव में है।

इससे पहले जब इस सीजन में दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तो मुम्बई ने वह मुकाबला 1-0 से जीता था। मुम्बई के लिए एडम ले फोंड्रे ने गोल करते हुए जीत पक्की की थी। यह गोल पेनल्टी पर हुआ था।

संभावित टीमें-

मुंबई- अमरिंदर सिंह, विग्नेश दक्षिणामूर्ति, हर्नान संताना,मोर्तदा फॉल, अमेय राणावडे, रॉलिन बोर्गेस, अहमद जौह, रेनियर फर्नांडिस, एडम ले फोंड्रे, ह्यूगो बोमस, बार्थोलोम्यू ओगबेच

गोवा- धीरज सिंह, इवान गोंजालेज, आदिल खान, सेरीटन फर्नांडीस, सेवियर गामा, अल्बर्टो नोगुएरा, एडू बेदिया, ग्लेन मार्टिंस, अलेक्जेंडर जेसुराज, जॉर्ज ऑर्टिज़ मेंडोज़ा, इगोर अंगुलो

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मुंबई-

एडम ले फोंड्रे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

बार्थोलोम्यू ओगबेच

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

गोवा

इगोर अंगुलो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 10 गोल

जॉर्ज ओटिज़

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular