HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू ओडिशा बनाम मोहन बी.

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू ओडिशा बनाम मोहन बी.

इंडियन फुटबॉल लीग में शनिवार 6 फरवरी को ओडिशा और मोहन बी. के बीच मुकाबला होगा। ओडिशा का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा है और ओडिशा की टीम अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद है। ऐसे में ओडिशा के लिए मोहन बी. को टक्कर देना आसान नहीं होगा।


कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

ओडिशा टीम प्रीव्यू-

ओडिशा टीम के लिए यह 15वां मुकाबला होगा। 14 मैचों में ओडिशा ने केवल 1 मैच में जीत दर्ज की है, 8 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 5 मैचों में उन्होंने ड्रॉ खेला है। 8 अंको के साथ टीम अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है। यहां से उनके लिए वापसी करना लगभग असंभव है, उनके लिए यहां से हर मुकाबला अब नॉकआउट मुकाबले की तरह होगा। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने दो मैच हारे हैं और तीन मैचों में उन्होंने ड्रॉ खेला है। टीम ने अभी तक सीजन में 21 गोल खाए हैं जो केरला के बाद दूसरा सबसे खराब रिकॉर्ड है, वहीं टीम ने केवल 13 ही गोल किए हैं। 

ओडिशा अपने मुख्य कोच से अलग हो चुकी है और गेराल्ड पियटन टीम के अंतरिम कोच बनाए गए हैं। ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर इस मैच में भी निलंबित रहेंगे। पियटन ने कहा, ‘पिछले छह मैचों में हमने सकारात्मक रवैया दिखाया है। जितना संभव हो हम अधिक से अधिक मैच जीतना चाहते हैं और क्लब को आगे लेकर जाना चाहते हैं। अगर आप हमारे लगभग सभी मैचों को देखें तो हम परिणाम प्राप्त करने से कुछ ही दूर रहे हैं और हर मैच में हमने गोल किया है।’

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

इंडियन फुटबॉल लीग की सबसे मजबूत टीम मानी जाने वाली मोहन बी. का यह 15वां मुकाबला होगा। मोहन बी. ने 14 में से 8 मैचों में जीत दर्ज की है। 3 हार और 3 ड्रॉ खेल चुकी मोहन बी. इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कायम है। मोहन बी. के 27 अंक हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो मोहन बी. ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है दो मैच उन्होंने हारे हैं और एक मुकाबले में ड्रॉ खेला है। मोहन बी. ने इस सीजन में 16 गोल दागे हैं वहीं उनके खिलाफ 9 गोल किए गए हैं। 

दूसरे स्थान पर काबिज मोहन बी. अंकों के मामले में टेबल टॉपर मुंबई के करीब पहुंचना चाहेगी। ओडिशा और मोहन बी. इससे पहले जब एक-दूसरे से भिड़ी थी तो मोहन बी. ने रॉय कृष्णा के दम पर जीत दर्ज की थी। मोहन बी. के कोच एंटोनियो लोपेज हबास इस बात को जानते हैं कि ओडिशा इस बार जीत के लिए कितनी बेताब है क्योंकि उन्होंने अच्छी तैयारी की है।

मोहन बी. के कोच हबास ने कहा, ‘जिस तरह से हम मुंबई के खिलाफ खेलते हैं तो उसी तरह से हमें ओडिशा के खिलाफ भी खेलना होगा। वे एक अलग स्थिति में है क्योंकि उनके कोच बाहर हो चुके हैं। जब टीम और कोच में बदलाव होता है तो जीतने की प्रेरणा बढ़ जाती है।’ मोहन बी. के लिए मिडफील्डर कार्ल मैक्हग निलंबित होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि लेनी रोड्रिग्वेज अपना डेब्यू कर सकते हैं। रोड्रिग्वेज गोवा से मोहन बी. में आए हैं।

संभावित एकादश-

ओडिशा- अर्शदीप सिंह (गोलकीपर), गौरव बोरा, जैकब ट्रेट, शुभम सारंगी, राकेश प्रधान, ब्रैडेन इनमैन, कोल अलेक्जेंडर, विनीत राय, जेरी मावहिंगथंगा, डिएगो निकियो, मैनुअल ओनवु

मोहन बी.- अरिंदम भट्टाचारजा (गोलकीपर), सुमित राठी, संधेश झिंगन, प्रीतम कोटाल (कप्तान), प्रबीर दास, तिरी, लेनी रोड्रिग्स, जयेश राणे, साहिल शेख, रॉय कृष्णा, मार्सेलो परेरा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

ओडिशा

जेरी माविहिंगथंगा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 असिस्ट

डिएगो मौरिसियो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

मोहन बी.

रॉय कृष्णा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

डेविड विलिमस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular