HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू बंगाल बनाम बेंगलुरु

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू बंगाल बनाम बेंगलुरु

इंडियन फुटबॉल लीग में मंगलवार 2 फरवरी को दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला होगा जो जीत के लिए संघर्ष कर रही हैं। यह मैच खेला जाएगा बंगाल और बेंगलुरु के बीच। दोनों ही टीमों को यदि प्ले ऑफ में जाना है तो उनके लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी होगा।

कहां खेला जाएगा मैच – तिलक मैदान स्टेडियम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

बंगाल टीम प्रीव्यू-

बंगाल की टीम 15वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। बंगाल ने 14 मुकाबलों में केवल 2 जीत दर्ज की है 5 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 7 मैचों में उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है। बंगाल की टीम इस समय 13 अंको के साथ दसवें स्थान पर है। बंगाल ने अभी तक केवल 12 गोल दागे हैं, उनसे कम गोल केवल चेन्नई ने किए हैं वे कम गोल करने के मामले में चेन्नई के बाद दूसरे स्थान पर है। उनके खिलाफ अन्य टीमों ने 18 गोल किए हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो उन्होंने केवल एक मैच में जीत दर्ज की है, एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। 

यदि उन्हें प्ले ऑफ में पहुंचना है तो बाकी बचे मैचों में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी है। लेकिन कोच रॉबी फॉलर का मानना है कि उनकी टीम अभी भी रेस में बनी हुई है। फॉलर ने कहा, ‘निश्चित रूप से परिणाम तय करेंगे कि हम प्लेऑफ में जगह बनाते हैं या नहीं। हम परिणाम प्राप्त करने के लिए मैच में उतरते हैं। हम शीर्ष चार में प्रवेश करने के लिए प्रयास करते रहेंगे। फिलहाल यह परिणाम पर ही निर्भर करेगा।’


बेंगलुरु टीम प्रीव्यू-

एक बार चैंपियन रह चुकी बेंगलुरु टीम की हालत भी बंगाल की तरह ही है। बेंगलुरु का भी यह 15वां मुकाबला होगा। 14 मैचों में टीम केवल 3 मैचों में जीत दर्ज कर पाई है। 6 मैचों में बेंगलुरु ने ड्रॉ खेला है और 5 मुकाबलों में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। 15 अंको के साथ टीम इस समय 8वें स्थान पर है। बेंगलुरु ने 14 मैचों में 17 गोल करने में सफलता प्राप्त की है। लेकिन बेंगलुरु टीम लगातार गोल खा रही है इसलिए वे अभी तक 19 गोल खा चुके हैं। पिछले आठ मैचों में टीम ने एक भी मैच नहीं जीता है इन आठ मैचों में से उसे 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बेंगलुरु 11 मैचों से क्लीन शीट हासिल करने में विफल रही है। 

पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में बेंगलुरु ने अच्छा खेल दिखाया था। पहले हाफ में दो गोल करने के बाद भी टीम दूसरे हाफ में पिछड़ गई और मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। 

लेकिन टीम के अंतरिम कोच नौशाद मूसा को उम्मीद है कि वे इस मैच में जीत दर्ज कर तीन अंक प्राप्त करने में जरूर कामयाब होंगे।

संभावित टीमें-

बंगाल- देबजीत मजुमदार, राणा घरामी, डैनियल फॉक्स, स्कॉट नेविल, नारायण दास, अजय छेत्री, जैक्स मघोमा, मोहम्मद रफीक, एंथोनी पिलकिंगटन, ब्राइट एनोबेखरे, जेजे लालपेखलुआ

बेंगलुरु- गुरप्रीत सिंह संधू, राहुल भीके, जुआनन, फ्रांसिस्को गोंजालेज, एरिक पर्तालु, हरमनजोत खाबरा, क्लीटन सिल्वा, सुरेश वांगजाम, लियोन ऑगस्टिन, उदंत सिंह, सुनील छेत्री

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बंगाल

जैक्स मघोमा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

ब्राइट एनोबेखरे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

बेंगलुरु

सुनील छेत्री

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

क्लीटन सिल्वा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular