HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम केरला

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम केरला

इंडियन फुटबॉल लीग में रविवार 31 जनवरी को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में से दूसरे मुकाबले में भिडंत होगी, मोहन बी. और केरला के बीच। मोहन बी. दूसरे स्थान पर है वहीं केरला 9वें स्थान पर काबिज हैं।

कहां खेला जाएगा मैच- फातोर्दा स्टेडियम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

इंडियन फुटबॉल लीग की प्रतिष्ठित टीम मानी जाने वाली मोहन बी. अपना 14वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए 13 मैचों में से मोहन बी. 7 जीत दर्ज कर चुकी है। 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। मोहन बी. के तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। 24 अंकों के साथ टीम इस समय अंकतालिका में नंबर दो पर कायम है। यदि पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो मोहन बी. दो मुकाबले हारी है, दो मैच जीते हैं और एक मैच में मुकाबला बराबरी पर छूटा था। हालांकि गोल करने के मामले में टीम थोड़ी पीछे रही है। मोहन बी. इस पूरे सीजन में अभी तक खेले गए मैचों में 13 गोल ही कर पाई है। लेकिन अपने मजबूत डिफेंस के कारण अन्य टीमें उनके खिलाफ कम गोल कर पाई है। 13 मैचों में मोहन बी. ने 7 गोल खाए हैं। 

मोहन बी. के प्रमुख खिलाड़ियों की बात की जाए तो रॉय कृष्णा ने 13 मुकाबलों में 7 गोल दागें हैं। वे इस मुकाबले में भी टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी होंगे। वहीं अरिंदम भट्टाचार्जा भी उनके शीर्ष खिलाड़ियों में एक रहे हैं, 84.78% के बचत प्रतिशत के साथ, भट्टचारजा ने अब तक एटीके मोहन बी. के लिए 39 गोल बचाए हैं।

केरला टीम प्रीव्यू-

केरला टीम के लिए यह सीजन काफी मिला जुला रहा है। यह केरला टीम का 15वां मैच होगा। खेले गए 14 मैचों में केरला ने 3 मुकाबले जीते हैं। पांच मुकाबलों में केरला को हार का सामना करना पड़ा है और 6 मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं। 15 अंकों के साथ केरला की टीम अंकतालिका में नौवें स्थान पर मौजूद है। केरला टीम का अटैक काफी शानदार है और इन मुकाबलों में टीम ने 17 गोल दागे हैं। लेकिन केरला टीम का डिफेंस उनके अटैक के बिल्कुल विपरीत रहा है। केरला की टीम ने अभी तक इस सीजन में सबसे ज्यादा 22 गोल खाए हैं। लेकिन पिछले पांच मैचों में टीम ने काफी सराहनीय प्रदर्शन किया है। यदि मोहन बी. से तुलना की जाए तो पिछले पांच मैचों में केरला ने मोहन बी. से अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले पांच मैचों में टीम ने कोई भी मुकाबला नहीं गवायां है, टीम ने दो मैच जीते हैं और तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। पिछले मैच में टीम ने जमशेदपुर के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ मैच खेला था। उससे पहले खेले गए मुकाबले में उन्होंने गोवा के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

केरला के मुख्य खिलाडियों में जॉर्डन मुरे का नाम सबसे ऊपर आता है, उन्होंने इस सीजन में 13 मुकाबलों में 6 गोल दागे हैं और 1 असिस्ट भी उनके नाम दर्ज है। 

संभावित टीमें-

मोहन बी.- अरिंदम भट्टाचारजा, सुमित राठी, तीरी, संधेश झिंगन, प्रीतम कोटाल, जेवियर हर्नांडेज़, कार्ल मैकहुग, प्रोने हाल्डर, प्रबीर दास, डेविड विलियम्स, रॉय कृष्णा

केरला- एल्बिनो गोम्स, बेकेरी कोन, संदीप सिंह, जेसल कार्नेइरो, कोस्टा नेमोइनेसु, सहल अब्दुल समद, रोहित कुमार, विसेंट गोमेज़, ललथथंगा खवलिंग, गेन हूपर, जॉर्डन मरे

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मोहन बी.– रॉय कृष्णा, अरिंदम भट्टाचारजा

केरला-  जॉर्डन मरे, एल्बिनो गोम्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular