HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू केरला बनाम जमशेदपुर

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू केरला बनाम जमशेदपुर

इंडियन फुटबॉल लीग में बुधवार 27 जनवरी को आमना-सामना करेगी 8वें और 9वें स्थान पर कायम जमशेदपुर और केरला की टीमें। दोनों ही टीमों के पास इस समय 14-14 अंक है।


कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

जमशेदपुर टीम प्रीव्यू-

जमशेदपुर का यह 14वां मुकाबला होगा और खेले गए 13 मुकाबलों में से उन्होंने केवल 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 5 मैचों में उन्हें हार मिली है और 5 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। जमशेदपुर की टीम 14 अंको के साथ इस समय आठवें स्थान पर है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने केवल एक मैच जीता है। पिछले मैच में जमशेदपुर ने हैदराबाद के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ खेला था। उससे पहले खेले गए तीन मुकाबलों में उन्हें लगातार हार मिली थी। अंतिम पांचवें मैच में उन्होंने जीत दर्ज की थी। 13 मैचों में जमशेदपुर की टीम 13 गोल करने में सफलता हासिल कर पाई है। 17 गोल उन्होंने खाए भी हैं। जमशेदपुर के डिफेंस पक्ष में स्टीफन एज़ और पीटर हार्टले शामिल हैं, और डेविड ग्रांडे और नेरिजुस वाल्स्की के कंधों पर अटैक करने की ड्यूटी है। 

12 मैचों में, नेरिजुस वाल्स्की ने अपनी टीम के लिए 8 गोल किए हैं। 51.35% की सटीकता के साथ, अटैकिंग प्लेयर वाल्किस अगले गेम में जमशेदपुर के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे।

केरला टीम प्रीव्यू-

केरला के आंकड़े भी बिल्कुल जमशेदपुर के समान ही है। केरला का यह 14वां मुकाबला होगा और खेले गए 13 मुकाबलों में से उन्होंने केवल 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 5 मैचों में उन्हें हार मिली है और 5 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। केरला की टीम 14 अंको के साथ इस समय 9वें स्थान पर है। केरला टीम के पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने जमशेदपुर से बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम इस मैच में जमशेदपुर को कड़ी टक्कर देने में कामयाब हो सकती है। पिछले पांच मैचों में उनके नाम दो जीत व दो ड्रॉ दर्ज है। एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मैच में उन्होंने गोवा के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। उससे पिछले मैच में केरला ने बेंगलुरु को 2-1 से हराया था। 

केरला ने 13 मैचों में 17 गोल करने में सफलता प्राप्त की है। लेकिन उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा खोल खाए हैं। अन्य टीमों ने उनके खिलाफ कुल मिलाकर 22 गोल किए हैं। 

केरला के पास जॉर्डन मुरे और गैरी हूपर जैसे अटैकिंग प्लेयर हैं। वहीं डिफेंस खिलाड़ियों में उनके पास संदीप सिंह और जे. थुनाओजाम जैसे खिलाड़ी हैं।

गैरी हूपर ने इस सीजन में दो गोल किए हैं और 3 असिस्ट किए हैं। जॉर्डन मरे के नाम 12 मैचों में 6 गोल दर्ज हैं वहीं उन्होंने 1 असिस्ट किया है। 

संभावित एकादश-

जमशेदपुर- टीपी रेनेश, स्टीफन एज़, पीटर हार्टले, नरेंदर गहलोत, रिकी लल्लवामावा, अनिकेत जाधव, ऐटोर मोनरो, ए. कियाम, जितेंद्र सिंह, नेरिजुस वाल्स्की, डेविड ग्रांडे

केरला- एल्बिनो गोम्स (गोलकीपर), संदीप सिंह, जेकसन सिंह, बेकेरी कोन, देनचंद्र मीटई, विसेंट गोमेज़, राहुल केपी, सहल अब्दुल समद, जॉर्डन मुरे, फेसुंडो परेरा, गैरी हूपर


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

जमशेदपुर

नेरिजस वाल्स्की

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

स्टीफन ईज़े

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

केरल

जॉर्डन मरे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

राहुल के.पी.

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular