HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू जमशेदपुर बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू जमशेदपुर बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीग में रविवार 24 जनवरी को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। इन डबल हेडर मुकाबलों में पहला मुकाबला होगा जमशेदपुर और हैदराबाद के बीच। जमशेदपुर के 13 अंक है और हैदराबाद  के खाते में 17 अंक है।

कहां खेला जाएगा मैच- तिलक मैदान स्टेडियम

समय – 5:00 PM (भारतीय समयानुसार)

जमशेदपुर टीम प्रीव्यू-

जमशेदपुर इस सीजन में अपना 13वां मुकाबला खेलेगी। जमशेदपुर ने खेले गए 12 मैचों में से केवल 3 मैचों में जीत दर्ज की है, पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और चार मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। 12 मुकाबलों में टीम ने 13 गोल करने में सफलता पाई है वहीं उनके खिलाफ 17 गोल किए गए हैं। जमशेदपुर के इस समय 13 अंक है। लेकिन पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उन्हें पांच मैचों में से 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और केवल एक जीत नसीब हुई है। अपने पिछले तीन मैचों में उन्हें लगातार हार मिली है।

हालांकि जमशेदपुर के पास एक अच्छी तरह से संतुलित लाइनअप है, जिसमें स्टीफन एज़ और पीटर हार्टले शामिल हैं। डेविड ग्रांडे और नेरिजस वाल्स्की के कंधों पर अटैक करने की ड्यूटी है।

नेरिजस वाल्स्की इंडियन फुटबॉल लीग के इस सीजन में जमशेदपुर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक 8 गोल दाग चुके हैं। 51.35% की पासिंग एक्यूरेसी के साथ वाल्स्की 8 क्लीयरेंस और 6 ब्लॉक मैनेज करने में भी सफल रहे हैं।

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद टीम का भी यह 13वां मुकाबला होगा। खेले गए 12 मुकाबलों में से हैदराबाद ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है, 3 मैचों मे उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 5 मुकाबलों में उन्होंने ड्रॉ खेला है। 12 मैचों में उन्होंने 16 गोल किए हैं, वहीं उनके खिलाफ 14 गोल भी हुए हैं। 17 अंकों के साथ हैदराबाद इस समय अंकतालिका में नंबर चार पर है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो हैदराबाद ने दो मैच जीते हैं दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं और एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन टीम पिछले चार मैचों से अजेय है। पिछले मुकाबले में उन्होंने ओडिशा के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

हैदराबाद की ओर से अटैक का जिम्मा अरिदाने सैंटाना और हैलीचरण नारज़री ने संभाला है, वहीं चिंगलेनसना सिंह और ओदेई ओनादिया डिफेंडर्स की भूमिका में है।

इस सीजन में अरिदाने सैंटाना काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 11 मैचों में वे 6 गोल और एक असिस्ट कर चुके हैं। इनके अलावा उनके नाम 9 क्लीयरेंस और 10 ब्लॉक भी शामिल है।

संभावित टीमें-

जमशेदपुर-

टीपी रेनेश, नरेन्द्र गहलोत, स्टीफन एज़, पीटर हार्टले, रिकी लल्लवामावा, अनिकेत जाधव, ऐटोर मोनरो, जितेंद्र सिंह, डेविड ग्रांडे, नेरिजस वाल्किस, कियाम

हैदराबाद-

लक्ष्मीकांत कट्टीमनी, आशीष राय, ओदेई ओनैनदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, लुलिस सस्त्रे, हितेश शर्मा, लिस्टोन कोलाको, मोहम्मद यासिर, हैलीचरण नारजारी, अरिदाने सैंटाना

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

जमशेदपुर- नेरिजस वाल्किस, पीटर हार्टले

हैदराबाद- हैलीचरण नारजारी, अरिदाने सैंटाना

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular