HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू केरला बनाम बैंगलोर

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू केरला बनाम बैंगलोर

इंडियन फुटबॉल लीग में बुधवार 20 जनवरी को केरला और बेंगलुरु के बीच आमना-सामना होगा। यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की संभावना है क्योंकि दोनों टीम एक-दूसरे की चिर-प्रतिद्वंद्वी मानी जाती है।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

केरला टीम प्रीव्यू-

केरला की शुरूआत इस सीजन में काफी खराब रही थी और शुरूआती 6 मैचों में उन्हें कोई भी जीत नसीब नहीं हुई थी। सातवें मैच में उन्होंने हैदराबाद को 2-0 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की थी। केरला की टीम का यह 12वां मुकाबला होगा। 11 मैचों में टीम केवल 2 मैच जीतने में सफल हुई है। 4 मुकाबलों में उन्होंने ड्रॉ खेला है और 5 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। 10 अंको के साथ टीम इस समय 10वें स्थान पर काबिज है। केरला ने अपने पिछले पांच मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और इन पांच मुकाबलों में से टीम ने 2 में जीत हासिल की है दो मैच उन्होंने हारे हैं और 1 मुकाबले में ड्रॉ खेला है। पिछले मैच में ईस्ट बंगाल के खिलाफ उन्होंने ड्रॉ खेला था और उससे पिछले मैच में उन्होंने जमशेदपुर को 3-2 से हराया था। 

केरला के पास अच्छा अटैक है और वे 11 मैचों में 14 गोल कर चुके हैं। लेकिन डिफेंस के मामले में टीम पीछे है। उनके खिलाफ इस सीजन में सबसे ज्यादा 20 गोल किए गए हैं। बेंगलुरु से टक्कर लेने के लिए कोच किबु विचुना को अपनी टीम के अटैक व डिफेंस दोनों पर ध्यान देना होगा। क्योंकि वे पहले भी इस सीजन में एक बार बेंगलुरु के खिलाफ हार का सामना कर चुके हैं।

बेंगलुरु टीम प्रीव्यू-

बेंगलुरु टीम ने इस सीजन में शानदार शुरूआत की थी और शुरूआती 6 मैचों में टीम ने एक भी मैच नहीं गवायां था। यह बेंगलुरु टीम का 12वां मुकाबला होगा। खेले गए 11 मैचों में टीम ने 3 मैच जीते हैं, चार मैचों में उन्होंने ड्रॉ खेला है और चार मैच उन्होंने हारे हैं। शानदार शुरूआत करने के बाद भी टीम पिछड़ गई। बेंगलुरु इस समय 13 अंकों के साथ सातवें पायदान पर है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो अपना पिछला मैच उन्होंने नॉर्थईस्ट के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। लेकिन उससे पिछले चार मैचों में टीम ने लगातार मैच हारे। 

इस सीजन में केरला के साथ उनका यह दूसरा मुकाबला होगा। दिसंबर में खेले गए एक मुकाबले में उन्होंने केरला को 4-2 से हरा दिया था। इस मैच में भी नौशाद मूसा की टीम उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी और जीत दर्ज करना चाहेगी। बेंगलुरु ने इस सीजन में केवल 13 ही गोल किए हैं वहीं 14 गोल उनकी टीम के खिलाफ किए गए हैं।

मूसा टीम के प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगे क्योंकि टीम आठ मैचों से एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं कर पाई है। मूसा ने कहा, ‘कैम्प में अब काफी सकारात्मकता है। ट्रेनिंग में हमारे 5-6 दिन काफी अच्छे रहे हैं। हमने काफी मेहनत की है, लेकिन चीजें हमारे पक्ष में नहीं रही है। उम्मीद है कि हम कल के मैच में बेहतर खेलेंगे। बेंगलुरु के लिए डिमास डेलगाडो इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, वे निजी कारणों से स्पेन लौट चुके है। हालांकि मूसा इसके बाद भी टीम के बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने कहा, वह हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा थे और इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी नहीं है। हमारे पास बेहतरीन खिलाड़ी है और हम वापसी करेंगे।’

संभावित टीमें-

केरला- एल्बिनो गोम्स, निशु कुमार / लालरुथ्थरा, संदीप सिंह, कोस्टा नेमोइनसु, जेसल कार्नेइरो, विसेंट गोमेज़, जेकसन सिंह, फेसुंडो परेरा, गैरी हूपर, सहल अब्दुल समद, जॉर्डन मरे

बेंगलुरु– गुरप्रीत सिंह संधू, राहुल भाके, प्रतीक चौधरी, जुआनन, पराग श्रीवास, क्लीटन सिल्वा, हरमनजोत खाबरा, एरिक पौर्तालु, डिमास डेलगाडो, क्रिस्टियन ऑपसेथ, सुनील छेत्री

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

केरला-

जॉर्डन मरे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

गैरी हूपर

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

बेंगलुरु-

क्लीटन सिल्वा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

सुनील छेत्री

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular