HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम ओडिशा

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम ओडिशा

इंडियन फुटबॉल लीग में मंगलवार 19 जनवरी को नंबर चार पर कायम हैदराबाद का मुकाबला होगा सबसे निचले स्थान पर मौजूद ओडिशा के साथ। हैदराबाद इस मैच को जीतकर पूरे अंक हासिल करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, फातोर्दा

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद टीम का यह 12वां मुकाबला होगा। खेले गए 11 मैचों में हैदराबाद ने 4 मैच जीते हैं, 3 मैचों में उन्हें हार मिली है और 4 मुकाबले ड्रॉ खेले हैं। 16 अंको के साथ हैदराबाद की टीम इस समय अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टीम ने 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 2 मुकाबले हारे हैं वहीं एक मुकाबले में ड्रॉ खेला है। अपने पिछले मैच में हैदराबाद ने मजबूत मुंबई के खिलाफ बिना किसी गोल के ड्रॉ खेला था। मुंबई को भी हैदराबाद ने एक भी गोल नहीं करने दिया। वहीं उससे पिछले दो मैचों में टीम ने लगातार दो मुकाबले जीते थे। हैदराबाद ने 11 मैचों में 15 गोल दागे हैं और 13 गोल उनकी टीम के खिलाफ किए गए हैं। 

मुंबई के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद हैदराबाद को मनोबल और भी ऊंचा उठा होगा। सीजन का तीसरा क्लीन शीट हासिल करने वाली हैदराबाद यह मुकाबला जीत भी सकती थी लेकिन वह अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सकी।

कोच मारक्वेज ने कहा, 'ओडिशा की टीम पिछले कुछ मैचों से अच्छा खेल रही है। इसलिए हमें सावधान रहना होगा।'

ओडिशा टीम प्रीव्यू-

ओडिशा टीम इस सीजन में सबसे निचले स्थान पर है। ओडिशा टीम का भी यह 12वां मुकाबला होगा खेले गए 11 मैचों में ओडिशा ने केवल एक मैच जीता है वहीं सात मुकाबलों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। इस सीजन में सबसे ज्यादा मैच ओडिशा ने ही हारे हैं। तीन मुकाबलों में उन्होंने ड्रॉ खेला है। ओडिशा टीम 11 मैचों में केवल 6 अंक हासिल कर पाई है। हांलाकि उन्होंने 11 मुकाबलों में 11 गोल किए हैं लेकिन इसी के साथ टीम ने 18 गोल खाए भी हैं। पिछले पांच मुकाबलों में टीम ने 1 मुकाबला जीता है दो मुकाबलों में उसे हार मिली है और दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। अपना पिछला मैच उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 1-2 से हारा था।

ओडिशा के कोच स्टुअर्ट बॉक्सटर को आशा है कि उनकी टीम हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी, जिसे कि इस सीजन की सबसे अच्छी टीमों में से एक माना जा रहा है।

बॉक्सटर ने कहा, 'हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में हम अच्छा खेले थे। मैच का फैसला हालांकि पेनल्टी पर हुआ था। हम हारे थे क्योंकि हमने बड़ी गलती की थी। अब मैं इस टीम के खिलाफ सुधरे हुए प्रदर्शन की आशा कर रहा हूं।'

संभावित टीमें-

हैदराबाद- लक्ष्मीकांत कट्टीमनी, चिंगलेनसना सिंह, लुलिस सस्त्रे, जोएल चियानीस, अरिदाने सैंटाना, मोहम्मद यासिर, लिस्टन कोलाको, ओदेई ओननदिया, हितेश शर्मा, आकाश मिश्रा, आशीष राय

ओडिशा- अर्शदीप सिंह, हेंड्री एंटोन, कोल अलेक्जेंडर, मार्सेलो परेरा, डिएगो मौरिसियो, शुभम सारंगी, विनित राय, जेरी मावहिंघथंगा, मैनुअल ओनवु, कमलप्रीत सिंह, स्टीवन टेलर

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

हैदराबाद

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

लिस्टन कोलाको

भारतीय फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल और 2 असिस्ट

ओडिशा

डिएगो मौरिसियो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

जेरी माविहिंगथंगा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 असिस्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular