HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू जमशेदपुर बनाम नॉर्थईस्ट

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू जमशेदपुर बनाम नॉर्थईस्ट

इंडियन फुटबॉल लीग में रविवार 17 जनवरी को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें पहला मुकाबला होगा जमशेदपुर और नॉर्थईस्ट के बीच। जमशेदपुर और नॉर्थईस्ट इस सीजन में संघर्ष कर रही है और क्रमशः सातवें और आठवें स्थान पर है।

कहां खेला जाएगा मैच – तिलक मैदान स्टेडियम, वास्को डी गामा

समय – 5:00 PM (भारतीय समयानुसार)

जमशेदपुर टीम प्रीव्यू-

जमशेदपुर के लिए यह 12वां मुकाबला होगा। जमशेदपुर ने 11 मुकाबले खेले हैं इसमें से केवल तीन मुकाबलों में उन्हें जीत नसीब हुई है। 4 मैचों में हार मिली है और इतने ही मैच ड्रॉ रहे हैं। 13 अंको के साथ जमशेदपुर 7वें स्थान पर है। जमशेदपुर ने 11 मैचों में 12 गोल किए हैं और 15 गोल उनकी टीम के खिलाफ किए गए हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो उन्होंने तीन मैच हारे हैं और दो में उन्हें जीत हासिल हुई है। पिछले दो मैचों में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा है। जमशेदपुर ने गोवा के खिलाफ अपना पिछला मैच 3-0 से हारा था।

जमशेदपुर को बैक टू बैक हार का सामना करना पड़ा है और उन्होंने शीर्ष चार में जगह बनाने का अवसर खो दिया। उन्होंने फतोर्दा में एक क्लीन शीट हासिल की और पहले हाफ में डबल स्ट्राइक ने पूरे अंतर को खत्म कर दिया। जमशेदपुर को पीटर हार्टले के हेडर के माध्यम से पहला बड़ा मौका मिला। 12 वें मिनट में नवीन कुमार ने वाल्किस को स्ट्राइक देने के लिए अच्छा सेव किया।

गोवा खेल में हावी था लेकिन टीपी रेनेश द्वारा ओर्टिज़ के गोल को अस्वीकार कर दिया गया था, लेकिन गोवा ने 19 वें मिनट में पहला गोल किया गया। मैच में एलेक्स लीमा और नेरिजस वाल्स्कीस ने एक गोल का सेट अप किया लेकिन नवीन कुमार ने गोल नहीं होने दिया। दूसरा हाफ भी गोवा के नाम रहा और 52 वें मिनट में, ऑर्टिज़ ने नोगुएरा और ब्रैंडन फर्नांडीस द्वारा एक अच्छे सेटअप के माध्यम से एक गोल पूरा किया। कूलिंग ब्रेक के बाद, जमशेदपुर स्कोरिंग के करीब आई लेकिन नवीन कुमार ने उन्हें फिर से गोल नहीं करने दिया।

नॉर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

वहीं नॉर्थईस्ट की टीम भी संघर्ष कर रही है। नॉर्थईस्ट का भी यह 12वां मैच होगा। खेले गए 11 मैचों में से नॉर्थईस्ट ने केवल 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है और 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन उनका डिफेंस काफी मजबूत है जिसका अंदाजा इस बात से लगता है कि उन्होंने अब तक इस सीजन में सबसे ज्यादा 6 मैचों में ड्रॉ खेला है। वे 12 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। पिछले पांच मैचों में उन्होंने एक भी नहीं जीता है और इन मैचों में उन्हें तीन हार मिली है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं। 11 मैचों में उन्होंने 13 गोल किए हैं वहीं 15 गोल उनके खिलाफ किए गए हैं। पिछले मैच में नॉर्थईस्ट ने बेंगलुरु के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

नॉर्थईस्ट में क्वेसी अपिया की कमी खल रही है जो चोट के चलते बाहर है। इद्रिसा सायला भी पिछले मैच में उपलब्ध नहीं थे। दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से टीम ने सीजन के पहले महीने में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम इनके बाहर होने के बाद पिछड़ गई है। वी पी सुहैर ने भी स्ट्राइकर के रूप में कोई प्रभाव नहीं छोड़ा है और जमशेदपुर को उनका विकल्प तलाशना होगा।

संभावित टीमें-

जमशेदपुर:

टीपी रेनेश, नरेंद्र गहलोत, स्टीफन एज़, पीटर हार्टले, रिकी लल्लवामावामा, एटोर मोनरो, मोबेशिया रहमान; अनिकेत जाधव, एलेक्स लीमा, आइजैक वनमालास्वामा, नेरिजस वाल्स्कीस

नॉर्थईस्ट:

गुरमीत / सुभाशीष (गोलकीपर), गुरजिंदर कुमार, आशुतोष मेहता, डायलन फॉक्स, बेंजामिन लैम्बोट, ख़ाससा केमरा, रोचरज़ेला, फेडरिको गैलेगो, लालरेम्पिया फनाई, सुहिर वडक्कपेडिका, लुइस मचाडो

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

जमशेदपुर

नेरिजस वाल्स्कीस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

बेंजामिन लम्बोट

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

नॉर्थईस्ट

लुइस मचाडो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

बेंजामिन लम्बोट

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular