इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीग में शनिवार 16 जनवरी को मुकाबला खेला जाएगा अंकतालिका में नंबर चार पर कायम हैदराबाद और शीर्ष स्थान पर कायम मुंबई के बीच।

कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)


मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है। यह मुंबई टीम का 11वां मुकाबला होगा और खेले गए 10 मैचों में मुंबई टीम ने 8 मुकाबले जीते हैं। उन्होंने केवल 1 मुकाबला हारा है और एक मैच में उन्होंने ड्रॉ खेला है। मुंबई टीम ने अपने अभियान की शुरूआत नॉर्थईस्ट के खिलाफ हार के साथ की थी। लेकिन उसके बाद से टीम लगातार नौ मुकाबलों से अजेय है। यदि पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो टीम ने चार मैच जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है। टीम ने अपने पिछले चार मैच लगातार जीते हैं। मुंबई की टीम अटैक और डिफेंस दोनों में बेहतरीन है और इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने अब तक सबसे ज्यादा 17 गोल किए हैं और केवल 4 गोल खाएं हैं। मुंबई के इस समय 25 अंक है। 

मुंबई के कोच लोबेरा ने इस मैच को लेकर कहा, “अब तक परिणाम से मैं बहुत खुश हूं। इस परिस्थिति में इसे जारी रखना बहुत मुश्किल है। लेकिन अहम बात यह है कि हम अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं।” मुंबई टीम ने पिछले नौ मैचों से प्रत्येक मैच में गोल किया है। अपने शानदार डिफेंस के कारण मुंबई की टीम ने लीग की श्रेष्ठ तीन टीमों के खिलाफ अब तक एक भी गोल नहीं खाया है। लोबेरा ने इसका श्रेय अपने खिलाड़ियों को दिया और कहा कि यह एक सामूहिक प्रदर्शन का परिणाम है।

दोनों टीमें पिछली बार जब भिड़ी थी तो मुंबई ने 2-0 से मुकाबला जीता था। लेकिन लोबेरा का कहना है कि इस बार उनकी टीम के लिए ऐसा करना कठिन होगा।

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद टीम की बात की जाए तो टीम ने 10 मैचों में 4 मैचों में जीत दर्ज की है। 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। टीम के इस समय 15 अंक है और वे इस समय नंबर चार पर हैं। हालांकि उनके और मुंबई टीम के बीच अभी भी 10 अंको का फासला है। ऐसे में इस मुकाबले में मुंबई को टक्कर देना हैदराबाद के लिए आसान नहीं रहने वाला। पिछले पांच मुकाबलों में से हैदराबाद ने दो मुकाबले जीते हैं और तीन हारे हैं। लेकिन हैदराबाद के लिए अच्छी बात यह है कि वे अपने पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद इस मैच में खेलने उतरेगी। लेकिन उससे पहले के तीन मैच उन्होंने लगातार हारे थे।

हैदराबाद के पास बेहतरीन अटैक है, वे अब तक 15 गोल कर चुके हैं। लेकिन डिफेंस के मामले में टीम थोड़ी कमजोर है और इसी कारण उन्होंने 10 मैचों में 13 गोल खाए हैं।

हैराबाद के कोच मैनुअल मारक्वेज का मानना है कि मुंबई एक मजबूत टीम है उन्होंने कहा “बेशक मुंबई एक मजबूत टीम है। मैं हमेशा से यह कहता आया हूं कि वे चैंपियन बनकर उभरेगी। क्योंकि आप जानते हैं कि प्लेऑफ में सर्वश्रेष्ठ टीम जीतती है।” मारक्वेज ने कहा कि उनकी टीम अपनी शैली के हिसाब से खेलेगी। उन्होंने कहा, “कल के मैच के लिए हम कुछ बदलाव कर सकते हैं लेकिन हम अपने खेलने की शैली नहीं छोड़ेंगे। यह मुश्किल मैच होगा।”

संभावित टीमें-

मुंबई- अमरिंदर सिंह (कप्तान), अमेय राणावडे, मोर्तादा फॉल, हैर्नान सैन्टाना, मंदार राव देसाई, रॉलिन बोर्गेस, रेनियर फर्नांडिस, साय गोडार्ड, ह्यूगो बोमस, बिपिन सिंह, बर्थालोमेव ओग्बेचे

हैदराबाद- लक्ष्मीकांत कट्टीमनी (गोलकीपर), चिंगलेनसाना सिंह, ओदेई ओनैनदिया, आकाश मिश्रा, आशीष राय, लुलिस सस्त्रे, जोआओ विक्टर, मोहम्मद यासिर, हैलीचरण नारजरी, जोएल चियानीस, अरिदाने सैंटाना

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मुंबई

एडम ले फोंड्रे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

बर्थालोमेव ओग्बेचे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल और 5 असिस्ट

हैदराबाद

लिस्टन कोलाको

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल और 2 असिस्ट

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल