HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू गोवा बनाम मुंबई , पहला सेमीफाइनल

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू गोवा बनाम मुंबई , पहला सेमीफाइनल

इंडियन फुटबॉल लीग में शुक्रवार 5 मार्च को पहले लेग का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। यह मुकाबला गोवा और मुंबई के बीच खेला जाएगा। लीग मैचों में गोवा ने चौथे स्थान पर फिनिश किया था वहीं मुंबई टीम पहले स्थान पर रही थी। 

कहां खेला जाएगा मैच – जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, फातोर्दा

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

गोवा टीम प्रीव्यू-

गोवा टीम का प्रदर्शन इंडियन फुटबॉल लीग के इतिहास में काफी सुसंगत रहा है। यह छठा मौका है जब गोवा ने इंडियन फुटबॉल लीग के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन अभी तक भी खिताब नहीं जीत पाई है। दो बार गोवा को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। गोवा के पास एक बार फिर से खिताब जीतने का मौका है। लीग मैचों में गोवा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। 20 मुकाबलों में गोवा ने 7 मैचों में जीत दर्ज की थी। 10 मुकाबलों में गोवा ने ड्रॉ खेला था और 3 मुकाबलों में हार का सामना किया था। गोवा ने 31 अंकों के साथ चौथे नंबर पर रहते हुए लीग मैचों का समापन किया था। गोवा का अटैक काफी मजबूत रहा है और उन्होंने लीग में 31 गोल दागे। इसके अलावा 23 गोल उन्होंने खाए भी। 

इस सीजन में गोवा और मुंबई के बीच दो बार भिडंत हुई है जिसमें से एक मुकाबला मुंबई ने जीता था और एक मुकाबलें में दोनों टीमों को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। 

गोवा के कोच जुआन फेरांडो ने कहा, “अगर हम खेल का आनंद लेते हैं, तो हमें सफलता मिलेगी। कभी-कभी दबाव होता है क्योंकि हर कोई जीतना चाहता है, लेकिन हम अपने तरीके से खेलना चाहते हैं। मुझे डर लगता है जब मेरी टीम अपने तरीके से फुटबॉल नहीं खेल रही होती है, तो टीम की मदद करना मुश्किल है। लेकिन हमारे सभी खिलाड़ी अपनी शैली के अनुसार खेलना चाहते हैं।”

मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई ने अंकतालिका में टॉप पर रहकर लीग मैचों का समापन किया था और शील्ड विजेता रही थी। मुंबई टीम ने भी अभी तक कोई भी इंडियन फुटबॉल लीग का खिताब नहीं जीता है। मुंबई ने कभी फाइनल में जगह नहीं बनाई है। लेकिन इस बार शानदार प्रदर्शन कर रही मुंबई के पास ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौका है। मुंबई ने अपने अंतिम लीग मैच में मोहन बी. को 2-0 से हराते हुए अंकतालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। लीग मैचों में मुंबई ने 20 में से 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की। 4 मैच उन्होंने हारे और इतने ही मैच ड्रॉ रहे। लेकिन अपने शानदार अटैक की वजह से मुंबई ने लीग में सबसे ज्यादा गोल दागे। मुंबई ने इस सीजन में 35 गोल दागे वहीं अन्य टीम उनके खिलाफ 18 गोल कर पाई। 

गोवा के कोच फेरांडो की तरह ही मुंबई के कोच लोबेरा भी चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी खुद पर दबाव महसूस होने न दें और इस मैच का आनंद लें। उन्होंने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण मुकाबला है। हमें स्मार्ट और 180 मिनट तक खेलने के लिए तैयार रहना होगा। हम इस मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं और मुझे उम्मीद है कि इस चुनौती का आनंद लेंगे।”

मुंबई के लिए अमे रेनवेड इस मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे जबकि हुगो बोउमस की चार मैचों के निलंबन के बाद वापसी हुई है।

संभावित टीमें-

गोवा- धीरज सिंग, इवान गोंजालेज, जेम्स डोनाची, आदिल खान, सेवियर गामा, एडू बेदिया (कप्तान), ग्लेन मार्टिंस, अल्बर्टाे नोगुएरा, अलेक्जेंडर जेसुराज, रिडीम त्लांग, इगोर अंगुलो

मुंबई- अमरिंदर सिंह, हुगो बोउमस, मंदार राव देसाई, मोर्तदा फॉल, बिपिन सिंह, अहमद जौह, हर्नान सैन्टाना, रेन्नियर फर्नांडिस, प्रांजल भूमिज, बार्थोलोमेव ओगबेच, एडम ले फोंड्रे

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

गोवा

इगोर अंगुलो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 13 गोल

जॉर्ज मेंडोज़ा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

मुंबई

एडम ले फोंड्रे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 11 गोल

बार्थोलोम्यू ओगबेच

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular