इंडियन फुटबाॅल लीग- मैच प्रीव्यू नाॅर्थईस्ट बनाम चेन्नई

इंडियन फुटबाॅल लीग में रविवार 13 दिसंबर को जीत के रथ पर सवार नाॅर्थईस्ट का सामना होगा संघर्ष कर रही टीम चेन्नई के साथ। नाॅर्थईस्ट इस मुकाबले को जीतकर अपना स्थान मजबूत करना चाहेगी। वहीं चेन्नई के लिए नाॅर्थईस्ट की चुनौती का सामना करना मुश्किल हो सकता है।

कहां खेला जाएगा मैच- तिलक मैदान स्टेडियम

समय – शाम 5 बजे

नाॅर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

नाॅर्थईस्ट ने इस सीजन में बेहद शानदार शुरूआत की है। टीम इस समय 5 मैचों में 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं और टीम दूसरे स्थान पर आने की पुरजोर कोशिश करेगी। नाॅर्थईस्ट ने इस सीजन में अभी तक कोई मुकाबला नहीं हारा है। पिछले मुकाबले में उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ एक कड़े मुकाबले में ड्राॅ खेला। पिछला मुकाबला नाॅर्थईस्ट ने शानदार अटैक के साथ शुरू किया और रोचर्जेला ने पहले 3 मिनट में गोल स्कोर किया। बैंगलोर ने भी वापसी करते हुए 12वें मिनट में उनकी बराबरी कर ली बैंगलोर की ओर से जुआनन ने गोल दागा। इसके बाद नाॅर्थईस्ट ने अपने मजबूत डिफेंस के दम पर बैंगलोर को कोई स्कोर नहीं करने दिया। 

नाॅर्थईस्ट ने पिछले मैच में कुछ गलतियां की थी अगर वे गलतियां नहीं करते तो वे अंकतालिका में इस समय दूसरे स्थान पर होते। लेकिन अब नाॅर्थईस्ट चाहेगी कि वे अब उन गलतियों को सुधारे और चेन्नई के सामने कड़ी चुनौती पेश करे।

चेन्नई टीम प्रीव्यू-

चेन्नई ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से प्रशंसको को निराश किया है। दो बार विजेता रह चुकी चेन्नई ने खराब फुटबाॅल खेली और रेड माइनर्स के खिलाफ शुरुआती गेम में 2-1 से जीत के बाद लगातार गेम गवाएं। पिछले मैच में, उन्हें मजबूत मुंबई से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई ने पहले हाफ में शुरुआती मौके बनाकर खेल की शुरुआत की। लल्लिअनजुआला छंगटे ने जैकब सिल्वेस्टर को एक अच्छा पास दिया और उन्होंने 40 वें मिनट में चेन्नई को बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। लेकिन मुंबई ने भी वापसी में ज्यादा वक्त नहीं लिया और हाफन सैन्टाना ने हाफ टाइम के ब्रेक से पहले स्कोर को बराबर कर दिया। 

नाॅर्थईस्ट और चेन्नई के बीच 12 बार आमना-सामना हुआ है और जिसमें से नाॅर्थईस्ट ने 6 व चेन्नई ने 3 मुकाबले जीते हैं और तीन मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं। दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई ने 2-0 से बाजी मारी थी।

चेन्नई अपने प्रमुख एवं अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनिरुद्ध थापा को मिस करेगी। उनके मिडफील्डर अपने क्लब के लिए अच्छा कर रहे थे और इस सीजन में भी उन्होंने बेहतरीन शुरूआत की थी। जमशेदपुर के खिलाफ उनकी शानदार स्ट्राइक की बदौलत उन्होंने चेन्नई को बढ़त दिलाई। 22 वर्षीय खिलाड़ी बेंगलुरु के खिलाफ 4 दिसंबर को पैर की चोट के कारण बाहर हो गए।

संभावित टीमें-

नाॅर्थईस्ट- सुभाष रॉय, आशुतोष मेहता, लैम्बोट, डायलन फॉक्स, गुरजिंदर, लालेंगमाविया, खासा कैमारा, लालरेम्पुआ, मिईटी, क्वासी अप्पिया, गुरमीत सिंह

चेन्नई- विशाल कैथ, रीगन सिंह, एली सबिया, एन्स सिपोविक, जेरी लालरिंजुला, दीपक तंगरी; फतखुल्लो फतखुलोव, राफेल क्रिवेलारो, लल्लिअनज़ुआला छंगटे, जैकब सिल्वेस्टर

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

नाॅर्थईस्ट-

क्वासी अप्पिया

लीग 2019-20 में 4 गोल

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

इदरिसा सायला

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

चेन्नई-

लल्लिअनुअल छाँटे

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 7 गोल

इस्मा गोंकालवेस

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 1 गोल