HomeFootballइंडियन फुटबाॅल लीग- मैच प्रीव्यू ओडिशा बनाम गोवा

इंडियन फुटबाॅल लीग- मैच प्रीव्यू ओडिशा बनाम गोवा

इंडियन फुटबाॅल लीग में शनिवार 12 दिसंबर को गोवा और ओडिशा के बीच आमना-सामना होगा। ओडिशा चाहेगी की वे गोवा को हराकर इस सीजन में पहली जीत दर्ज करे। लेकिन गोवा को चुनौती देना उसके लिए आसान नहीं होगा।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम

समय – शाम 7ः30 बजे

ओडिशा टीम प्रीव्यू-

ओडिशा के लिए यह सीजन बहुत खराब जा रहा है क्योंकि टीम ने अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं जीता है। टीम ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिसमें से एक मुकाबला ड्राॅ रहा है और बाकि तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ओडिशा की टीम इस समय अंकतालिका में 10वें स्थान पर है। 

कोच स्टुअर्ट ब्रॉक्सटर की ओडिशा अब तक संघर्ष करती आ रही है। टीम अपने चार मैचों में से तीन मैचों में गोल करने में विफल रही है। इसके अलावा उसने इस सीजन में अब तक एक बार क्लीन शीट हासिल नहीं की है। इस सीजन में टीम ने पहले हाफ में अब तक पांच गोल खाए हैं। ओडिशा को अपने डिफेंस को मजबूत करने की आवश्यकता है, पिछले सीजन में भी डिफेंस उनके लिए चिंता का विषय था। वहीं गोवा के खिलाफ ओडिशा का प्रदर्शन पिछले सीजन में भी काफी खराब रहा था।


गोवा टीम प्रीव्यू-

फातोर्दा में सीजन की पहली जीत दर्ज करने के बाद गोवा का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। पिछले सीजन की शील्ड विजेता की इस सीजन में मिश्रित शुरुआत हुई। केरल को हराने से पहले गोवा ने पहले तीन मैचों में सिर्फ दो अंक बटोरे। उन्होंने बेंगलुरु और नाॅर्थ ईस्ट के खिलाफ मैच में शुरूआत में गोल करने के बाद ड्राॅ खेला। गोवा के स्ट्राइकर इगोर एंगुलो अब तक संयुक्त रूप शीर्ष स्कोरर चल रहे हैं और अब वह ओडिशा की कमजोर डिफेंस के खिलाफ अपने गोलों की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे। एफसी गोवा का बॉल पेजशन (58%) इस सीजन में किसी भी टीम से ज्यादा है।

कोच फेरांडो ने कहा, “हम ट्रेनिंग पर काम कर रहे हैं, इसलिए कुछ चीजों पर नियंत्रण रखना और उसमें सुधार करना महत्वपूर्ण है।“ उन्होंने कहा, ” मैं टीम के डिफेंस से बहुत खुश हूं क्योंकि टीम अच्छी है। लेकिन कभी-कभी डिफेंस में तेजी बनाए रखना आवश्यक है। हमें और अधिक आक्रामक होने की आवश्यकता है।“ गोवा की टीम पिछले सीजन में दो बार ओडिशा से भिड़ी थी और दोनों बार उसने जीत हासिल की थी। गोवा के पास अब शनिवार को भी ओडिशा के खिलाफ जीत का क्रम जारी रखने का मौका होगा।

संभावित टीमें-

ओडिशा-अर्शदीप सिंह, जैकब ट्रैट, स्टीवन टेलर, शुभम सारंगी, जॉर्ज डिसूजा, मार्सेलिन्हो, सैमुअल लालमुआनपिया, कोल अलेक्जेंडर, नन्दा कुमार, डैनियल लालहिलिपुइया, मैनुअल ओवु

गोवा- मोहम्मद नवाज़, सेरीटन फर्नांडीस, डोनाची, गोंजालेज, गामा, एडू बेदिया, रॉड्रिक्स, ब्रैंडन फर्नांडिस, अलेक्जेंडर, अंगुलो, जॉर्ज ऑर्टिज़

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

गोवा-

ब्रैंडन फर्नांडीस

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 2 गोल और 7 असिस्ट

इगोर अंगुलो

एकस्ट्राक्लासा 2019-20 में 12 गोल

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

ओडिशा-

डिएगो मौरिसियो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

मार्सेलिन्हो

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 7 गोल

प्री-सीजन 2020 में 2 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular