इंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू नाॅर्थ ईस्ट बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 की शुरूआत हो चुकी है जहां शुक्रवार को पहले मैच में सीजन 2020-21 की शुरुआत गोवा में केरल ब्लास्टर्स और एटीके मोहन बागान के बीच हुई थी और अब शनिवार 21 नवंबर को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। अपने नए प्रबंधकों के साथ मुंबई और नाॅर्थ ईस्ट की टीमें मैदान में उतरेगी और अपने अभियान की शुरूआत करेंगी।

कहां खेला जाएगा मैच– तिलक मैदान, वास्को डी गामा

समय – शाम 7ः30 बजे

दोनों टीमों ने कुल मिलाकर अब तक केवल तीन बार इंडियन फुटबॉल लीग के नॉकआउट चरण में प्रवेश किया है लेकिन इस सीजन में दो स्पेनिश दिग्गज जेरार्ड नुस और सर्जियो लोबेरा यह उम्मीद करना चाहेंगे कि वे अपनी-अपनी टीमों का भाग्य बदल सकें। दोनों आक्रामक फुटबॉल खेलना पंसद करते हैं।

नाॅर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

पिछले सीजन में नौवें स्थान के साथ लीग का समापन करने वाली नॉर्थईस्ट ने इस बार लगभग एक नई टीम तैयार की है और उसने 19 नए करार किए है। टीम ने युवा भारतीय प्रतिभाओं के साथ-साथ बेहतरीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ भी करार किया है, जो हाइलैंडर्स को इस बार तालिका के शीर्ष पांच में पहुंचाने में मदद कर सकता है।

नॉर्थईस्ट के कोच जेरार्ड नुस ने कहा, “हम प्रतिस्पर्धात्मक और कड़ा मुकाबला चाहते हैं। हम एक ऐसी टीम चाहते हैं, जो कड़ा मुकाबला करे और लड़े।”

हाईलैंडर्स की टीम अब तक केवल एक ही बार इंडियन फुटबॉल लीग में प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई कर पाई है। टीम फिलहाल पिछले 14 मैचों में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है। इन 14 मैचों में उसने छह ड्रॉ खेले हैं जबकि आठ हारे हैं।

नुस ने कहा, “हम उनकी ताकतों के बारे में जानते हैं। हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है और हम एक समय में केवल एक ही मैच पर अपना ध्यान देंगे।”

मुंबई प्रीव्यू-

इस बीच, मुम्बई भी इस सीजन में जीत से अपनी शुरुआत करना चाहेगी। टीम के कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, “यह एक मुश्किल मैच होगा। यह काफी प्रतिस्पर्धात्मक सीजन होगी क्योंकि इस बार कई अच्छी टीमें है। मैं अपने खिलाड़ियों के साथ काम कर रहा हूं। सीजन के आखिर में फैन्स को हमारे प्रदर्शन से खुश होना चाहिए।”

लोबेरा पिछले तीन साल से एफसी गोवा के साथ थे, लेकिन इस बार वह लीग में मुम्बई की जर्सी में दिखेंगे। उन्होंने कहा, “हम आक्रामक फुटबाल खेलते हैं। इसे देखते हुए इतने कम समय में काम करना आसान नहीं है। हमारे लिए यह एक चुनौती है और हमें विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल होने की जरूरत है।”

संभावित टीमें- 

नाॅर्थईस्ट- सुभाशीष रॉय चौधरी, वेन वाज़, बेंजामिन लम्बोट, गुरजिंदर कुमार, आशुतोष मेहता, क्वासी अप्पिया, रोचरज़ेला, फेडेरिको गैलेगो, लुइस मचाडो, ब्रिटो पीएम, इद्रिसा सियाला

मुंबई-अमरिंदर सिंह, मंदार राव देसाई, टोंडोबा सिंह, मोर्तदा फॉल, सार्थक गोलुई, अहमद जौह, रौलिन बोर्गेस, ह्यूगो बोमस, रेन्नियर फर्नांडीस, एडम ले फोंडर, बर्थोलोमेव ओगबेचे

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

नाॅर्थ ईस्ट- 

क्वासी अप्पिया

लीग 2019-20 में 4 गोल

प्री-सीजन फ्रेंडली में 1 गोल

असामोह ज्ञान

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 4 गोल

मुंबई-

बर्थोलोमेव ओगबेचे

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 15 गोल

एडम ले फोंडर

ए-लीग 2019-20 में 20 गोल