HomeFootballइंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम बेंगलुरु

इंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू मोहन बी. बनाम बेंगलुरु

इंडियन फुटबाॅल लीग में सोमवार 21 दिसंबर को दो मजबूत टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मुकाबले में मोहन बी. को टक्कर देने उतरेगी बेंगलुरु, बेंगलुरु को अभी तक टूर्नामेंट में कोई हार नहीं मिली है और वह तीसरे स्थान पर हैं वहीं चार जीतों के साथ मोहन बी. दूसरे स्थान पर है।

कहां खेला जाएगा मैच-  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, फातोर्दा

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

बेंगलुरु टीम प्रीव्यू-

बेंगलुरु ने लीग में अब तक 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्हें 3 में जीत मिली है वहीं 3 मुकाबलों में उन्होंने ड्राॅ खेला है। इस सीजन में बेंगलुरु अभी तक अजेय है और उन्होंने कोई भी मुकाबला नहीं गवायां है, बाकी सभी टीमें कम से कम एक हार झेल चुकी हैं। इसलिए बेंगलुरु के सामने आज मोहन बी. को टक्कर देने की चुनौती होगी। बेंगलुरु इस समय 12 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है। 

बेंगलुरु के कोच कार्लेस कुआड्रॉर्ट मानते हैं कि उनकी टीम को अपना अजेयक्रम जारी रखने के लिए मोहन बी. के खिलाफ शारीरिक चुनौती का सामना करना पड़ेगा। कुआड्रॉर्ट ने कहा, “ मोहन बी. एक ऐसी टीम है जिसमें बहुत अच्छे खिलाड़ी है। हम उनके बारे में जानते हैं। वे काफी फुर्तीले हैं। हमने गोवा के खिलाफ हुए मैच में उनके खेल को देखा था। ”

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

मोहन बी. लीग की सबसे प्रतिष्ठित टीम है, मोहन बी. ने इस सीजन में अब तक 6 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है वहीं 1 हार उनके खाते में आई और एक मैच में उन्हें ड्राॅ से संतुष्ट करना पड़ा। 13 अंको के साथ मोहन बी. इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। मोहन बी. जैसी मजबूत टीम को चुनौती देना बेंगलुरु के लिए आसान नहीं होगा। वहीं दूसरी तरफ मोहन बी. भी चाहेगी कि वो बेंगलुरु को हराए क्योंकि बेंगलुरु अभी तक इस सीजन में अजेय रही है। 

मोहन बी. का डिफेंस व अटैक दोनों ही मजबूत है, लेकिन बेंगलुरु भी अच्छी फाॅर्म में है इसलिए मोहन बी. को भी बेंगलुरु से बराबर चुनौती मिल सकती है।

मोहन बी. के कोच एंटोनियो हबास इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि उनकी टीम को अभी असली चुनौती का सामना करना बाकी है। हबास ने कहा, "मुझे लगता है कि सभी मैच जीतना संभव नहीं है। टीमें काफी संतुलित है और सभी टीमों के लिए जीत की लय को बनाए रखना मुश्किल है। मैं ड्रॉ या हारने के बारे में नहीं सोच सकता।” उन्होंने कहा, ‘‘बेंगलुरु एक मजबूत टीम है। हमारे लिए अन्य मैचों की तरह ही इसमें भी तीन अंक लेना महत्वपूर्ण होगा। लेकिन मैं जानता हूं कि बेंगलुरु और मोहन बी. का मैच महत्वपूर्ण है।"

दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी प्रतिस्पर्धी होगा।

संभावित टीमें-

मोहन बी.-अरिंदम भट्टाचार्य, संध्या झिंगन, सुभाशीष बोस, प्रीतम कोटाल, तीरी, जयेश राणे, प्रोने हाल्डर, कार्ल मैकहघ, मनवीर सिंह, डेविड विलियम्स, रॉय कृष्णा

बेंगलुरु- गुरप्रीत सिंह संधू, प्रतीक चौधरी, जुआनन, एरिक पर्तालु, हरमनजोत खाबरा, डिमास डेलगाडो, क्लीटन सिल्वा, सुरेश वांगजाम, फ्रांसिस्को गोंजालेज, सुनील छेत्री, उदंत सिंह

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

बेंगलुरु

सुनील छेत्री

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

क्लीटन सिल्वा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

मोहन बी.

रॉय कृष्णा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

मनवीर सिंह

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular