HomeFootballइंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू ईस्ट बंगाल बनाम मोहन बागान

इंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू ईस्ट बंगाल बनाम मोहन बागान

शुक्रवार 27 नवंबर को इंडियन फुटबाॅल लीग का बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाएगा। सभी फुटबाॅल प्रशंसकों की निगाहें इस मैच पर टिकी होंगी क्योंकि यह मुकाबला खेला जाएगा पश्चिम बंगाल के दो ऐतिहासिक क्लबों ईस्ट बंगाल और मोहन बी. के बीच। लोकप्रिय रूप से इस मुकाबले को कोलकाता डर्बी के नाम से भी जाना जाता है।

कहां खेला जाएगा मैच- तिलक मैदान स्टेडियम, गोवा

समय – शाम 7ः30 बजे

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

ईस्ट बंगाल और मोहन बी. भारत में फुटबाॅल के दो सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं। दोनों क्लबों ने अभी तक कोलकात डर्बी के 369 मुकाबले खेले हैं, शुक्रवार को भारतीय फुटबाॅल प्रशंसको के लिए बड़ा दिन होगा। दोनों क्लबों के बीच पिछले सीजन में केवल एक मुकाबला हुआ था, इस मुकाबले में मोहन बी. ने अपने घरेलू मैदान पर 2-1 से जीत दर्ज की थी। मोहन बी. कोलकाता डर्बी में सबसे सफल टीम है और इस सीजन में भी वह पंसदीदा है। 

मोहन बी. अपना पहला मैच केरल के खिलाफ जीता था, जो कि इंडियन फुटबाॅल लीग के इस सीजन का उद्घाटन मैच था। इस मैच में 67वें मिनट में राॅय कृष्णा द्वारा दागे गए गोल के कारण मोहन बी. ने केरल को 1-0 से हराया था। इस मैच में भी राॅय कृष्णा से उम्मीदें रहेगी, वहीं उनका साथ देंगे डेविड विलियम्स। उनके एक प्रमुख खिलाड़ी माइकल सुसाइराज चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर रहेंगे वहीं, संदेश झिंगन डिफेंस को मजबूती प्रदान करेंगे। इंडियन फुटबाॅल लीग का पिछला सीजन मोहन बी. ने जीता था उनके 39 अंक थे और ईस्ट बंगाल के साथ उनका 16 अंकों का अंतर रहा था। मोहन बी. 15 मैचों से अजेय है, जिसमें से इंडियन फुटबाॅल लीग के 14 मैच शामिल है।

ईस्ट बंगाल प्रीव्यू-

ईस्ट बंगाल इस सत्र में अपना पहला मैच खेलेगी और पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी से उनका सामना होने जा रहा है। टीम ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था जहां टीम दूसरे स्थान पर रही थी। लेकिन उन्होंने पिछले 16 वर्षों में लीग का कोई खिताब हासिल नहीं किया है, उन्होंने एंथनी पिलकिंगटन और डैनियल फॉक्स जैसे विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है वहीं बर्मिंघम सिटी के स्टार जैक्स मघोमा से भी उन्हें काफी उम्मीदें होंगी। 

उनके प्रमुख खिलाड़ी जेजे लालपेखलुआ और यूजीन सन लिंगदोह भी चोटों के बाद वापसी कर रहे हैं और ईस्ट बंगाल इन दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

संभावित टीमें-

मोहन बी.- अरिंदम भट्टाचार्य; प्रीतम कोटाल, संध्या झिंगन, तीरी; प्रबीर दास, प्रोनेय हालदार, कार्ल मैकहॉग, सुभाषिश बोस; जावी हर्नान्डेज़; डेविड विलियम्स, रॉय कृष्णा

ईस्ट बंगाल-देबजीत मजुमदार; स्कॉट नेविल, डैनी फॉक्स, राणा गृहमी; लालरामचुल्लोवा, मैटी स्टीनमैन, यूजीनसन लिंगदोह, नारायण दास; एंथोनी पिलकिंगटन, जैक्स मघोमा; बलवंत सिंह

ईस्ट बंगाल

एंथोनी पिलकिंगटन

प्री-सीजन 2020 में 2 गोल

मिरशाद 

इंडियन फुटबाॅल लीग 2020-21 में 2 क्लीन-शीट

मोहन बी.

रॉय कृष्णा

सीजन 2019-20 में 15 गोल और 6 असिस्ट

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल

डेविड विलियम्स

सीजन 2019-20 में 7 गोल और 5 असिस्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular