HomeFootballइंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू - केरल बनाम नाॅर्थ ईस्ट

इंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू – केरल बनाम नाॅर्थ ईस्ट

इंडियन फुटबाॅल लीग 2020-21 में गुरूवार को आमना-सामना होगा केरल और नाॅर्थ ईस्ट के बीच, सातवें सीजन में पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद नॉर्थईस्ट आज केरल के खिलाफ होने वाले अपने दूसरे मैच में भी विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बम्बोलिम

समय – शाम 7ः30 बजे

नाॅर्थ ईस्ट टीम प्रीव्यू-

नाॅर्थ ईस्ट ने इंडियन फुटबाॅल लीग के अपने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की है, कोच गेरार्ड नुस की नॉर्थईस्ट ने सीजन के अपने पहले मैच में अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए मुंबई हराकर टूर्नामेंट में तीन प्वाइंट दर्ज किए। घाना के स्ट्राइकर क्वासी अप्पिया ने गोल कर टीम को शानदार जीत दिलाई।

नॉर्थईस्ट की टीम केरल के खिलाफ पिछले चार मैचों में एक भी मैच नहीं हारी है, लेकिन इसके बावजूद कोच नुस को लगता है कि केरल के खिलाफ उसे कड़ी चुनौती मिलने वाली है। 

नॉर्थईस्ट के कोच गेरार्ड नुस ने कहा, "इंडियन फुटबाॅल लीग के इतिहास में केरल सबसे शानदार टीमों में से एक रही है, वो ऐसी टीम है जिनके खिलाफ गोल करना आसान नहीं है। वो अटैकिंग गेम खेलते हैं और गोल करने के कई मौके बनाते हैं। यह एक कड़ा मुकाबला होगा। पिछले मैच में वो हार के हकदार नहीं थे पर मोहन बागान ने उनकी तुलना में ज्यादा अच्छी फुटबॉल खेली।"

केरल टीम प्रीव्यू-

मोहन बागान के खिलाफ पिछला मुकाबला केरल ने 1-0 से गवां दिया था। उस मैच में केरल की टीम एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई थी। वहीं केरल के कोच किबु विकूना का मानना है कि वो जानते हैं कि नॉर्थईस्ट की टीम कितनी मजबूत है और वो किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं रखना चाहते। उन्होंने कहा, मुंबई के खिलाफ नॉर्थईस्ट की टीम ने शानदार मैच खेला था और वो बहुत ही अच्छी टीम है। यह तय है कि वो हमारे सामने कड़ी चुनौती पेश करने वाले हैं।

पिछले मैच में पहले हाफ के बाद मोहन बागान ने केरल पर अधिक पास बनाए, इसके बाद मोहन बागान के टाॅप स्ट्राइकर राॅय कृष्णा द्वारा 67वें मिनट में दागे गए गोल के कारण उन्होंने केरल पर बढ़त बना ली। पिछले सीजन की बात की जाए तो ईस्ट बंगाल से मिली 3-1 की हार के बाद केरल ने हैदराबाद और जमशेदपुर पर जीत हासिल की थी। केरल के लिए गैरी हूपर पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। प्री-सीजन में केरल के मुख्य फॉरवर्ड गैरी ने दो गोल किए, और पिछले सीजन में ए-लीग में वेलिंगटन के साथ उनका जबरदस्त सीजन रहा।

संभावित टीमें-

नाॅर्थ ईस्ट- सुभाशीष रॉय, गुरजिंदर, लाम्बोत, वेन वाज़, आशुतोष, केमरा, लालेंग्माविया, गैलेगो, मचाडो, ब्रिटो पीएम, इद्रिसा सियाला

केरल- एल्बिनो, कोस्टा, कोन, जेसल, प्रशांत, सहल, सिडोनचा, विसेंट, रित्विक, नोंग, हूपर

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

नाॅर्थ ईस्ट-

क्वासी अप्पिया

लीग 2019-20 में 4 गोल

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल

असामोह ज्ञान

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 4 गोल

केरल

गैरी हूपर

ए-लीग 2019-20 में 8 गोल

प्री-सीज़न (केरल) में 2 गोल

फेसुंडो परेरा

साइप्रट फर्स्ट डिवीजन 2019-20 में 3 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular