HomeFootballइंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू गोवा बनाम बैंगलोर

इंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू गोवा बनाम बैंगलोर

पिछले सीजन की लीग शील्ड विजेता गोवा रविवार 22 नवंबर को सुनील छेत्री की बेंगलुरु के साथ इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है।

कहां खेला जाएगा मैच– जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, फतोर्दा

समय – शाम 7ः30 बजे

गोवा टीम प्रीव्यू- 

पिछले सीजन में लीग की शील्ड विजेता गोवा, जो चैंपियंस लीग के ग्रुप चरणों में सीधे प्रवेश करने वाली पहली भारतीय टीम बनी थी, इस बार अच्छी स्थिति में है। गोवा के पूर्व कोच सर्जियो लोबेरा इस बार मुम्बई टीम के साथ हैं। उनके जाने के बाद कई अहम खिलाड़ी भी क्लब का साथ छोड़ चुके है और टीम इस बार एक नए रूप में मैदान में उतरेगी। टीम में अधिकांश नए खिलाड़ी हैं और इन सबके बावजूद गोवा को उम्मीद है कि इस बार वह अपने नए कोच जुआन फेरांडो के मार्गदर्शन में पहली बार ट्रॉफी तक पहुंचेगी। नए लुक वाली गोवा की टीम इस बार पिछले प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी उन्होंने एक बार भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है 2018 और 2015 में गोवा उप विजेता रही थी। टीम ने इस बार कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उभरते हुए प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी करार किया है।

हालांकि गोवा के लिए इस मैच में तीन अंक लेना आसान नहीं होगा, खासकर बैंगलोर जैसी टीम के खिलाफ, क्योंकि उनके पास पुराने और अनुभवी खिलाड़ी हैं।

बैंगलोर टीम प्रीव्यू-

वहीं दूसरी ओर बैंगलोर की टीम एक बार इंडियन फुटबॉल लीग का खिताब अपने नाम कर चुकी है और वह भी जीत के साथ शुरूआत करना चाहेंगी जिसमें उसके स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री अहम भूमिका अदा करेंगे। उनके अलावा बैंगलोर के पास डिमास डेलगाडो, एरिक पार्तालू, नार्वे के स्ट्राइकर क्रिस्टियन ओपसेथ और ब्राजील के क्लाइन सिल्वा जैसे विदेशी खिलाड़ी भी हैं। बैंगलोर के कोच हैं कार्ल्स क्वाड्रात, क्वाड्रात के कोच रहते बैंगलोर अब तक गोवा से एक बार भी नहीं हारी है। क्वाड्रात चाहेंगे कि उनका ये रिकॉर्ड कायम रहे क्योंकि बैंगलोर मेजबान गोवा के खिलाफ पिछले छह मैचों से अजेय चल रही है।

2019-20 में, बैंगलोर 11 क्लीन शीट रखने वाली पहली टीम बन गई, और उन्हें डिफेंस के मामले में सबसे पर्याप्त इकाई के रूप में जाना जाता है।

हेड-टू-हेड

इंडियन फुटबाॅल लीग के इतिहास में गोवा और बैंगलोर की टीम अब तक सात बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी है और इसमें गोवा को केवल एक ही बार जीत मिली है। इसलिए बैंगलोर का पलड़ा इस मैच में भारी रहने वाला है। लेकिन फैन्स को दोनों टीमों के बीच एक मनोरंजक मुकाबले की उम्मीद है।

संभावित टीमें

गोवा- मोहम्मद नवाज़; सेरीटन फर्नांडीस, इवान गोंजालेज, जेम्स डोनाची, सेवियर गामा; एडु बेदिया, लेनी रोड्रिग्स; सेमिनलेन डूंगेल, ब्रैंडन फर्नांडिस, जॉर्ज ऑर्टिज़ मेंडोज़ा; इगोर अंगुलो

बैंगलोर– गुरप्रीत सिंह संधू; राहुल भीके, फ्रान गोंजालेज, जुआन गोंजालेज, आशिक कुरुनियान; एरिक पर्तालु, सुरेश सिंह वांगम; उदंत सिंह, क्लीटन सिल्वा, सुनील छेत्री; क्रिस्चियन ऑप्सेथ

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

गोवा

ब्रैंडन फर्नांडीस

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 2 गोल और 7 असिस्ट

इगोर अंगुलो

एकस्ट्राक्लासा 2019-20 में 12 गोल

बैंगलोर

सुनील छेत्री

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 9 गोल

गुरप्रीत सिंह संधू

इंडियन फुटबॉल लीग 2019-20 में 11 क्लीन-शीट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular