इंडियन फुटबाॅल लीगः मैच प्रीव्यू – हैदराबाद बनाम गोवा

इंडियन फुटबॉल लीग में साल 2020 के अंतिम मुकाबले में बुधवार 30 दिसंबर को गोवा का सामना होगा हैदराबाद से। पिछले हफ्ते जमशेदपुर के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद गोवा इस मुकाबले में भी हैदराबाद को कड़ी टक्कर देने उतरेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- तिलक मैदान स्टेडियम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

गोवा टीम प्रीव्यू-

गोवा इस समय 8 मैचों में 3 जीत 2 ड्रॉ व 3 हार के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर कायम है। गोवा के पास 11 अंक हैं। पिछले मुकाबले में गोवा ने जमशेदपुर को 2-1 से हराया। लेकिन गोवा का डिफेंस कमजोर दिख रहा है ऐसे में हैदराबाद के पास इस मैच में वापसी करने का मौका होगा। 

गोवा की टीम इस सीजन में अब तक 10 गोल कर चुकी है। लेकिन डिफेंस की कमजोरी के कारण गोवा ने 9 गोल खाए भी हैं और टीम के नाम अब तक एक ही क्लीन शीट है। हालांकि टीम पिछले मुकाबले में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी। लेकिन गोवा का अटैक काफी मजबूत है जिसके दम पर गोवा ने अब तक गोल दागे हैं। टीम को बैक-टू-बैक जीत हासिल करने के लिए अपने डिफेंस को मजबूत करना होगा।

वहीं गोवा के कोच जुआन फर्नांडो चाहेंगे की इगोर अंगुलो इस मैच में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखे साथ ही टीम चाहेगी की बाकी के खिलाड़ी भी अपना सौ फीसदी दें।

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

हैदराबाद की टीम भी अंकतालिका में मध्य स्थान में है। हैदराबाद के लिए इंडियन फुटबॉल लीग का यह सीजन मिला-जुला रहा है। हैदराबाद ने 7 मैचों में 2 मैचों में जीत हासिल की है। 2 जीतों के अलावा टीम को 2 हार का सामना भी करना पड़ा है वहीं 3 मैचों में उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है। पांच मैचों में अजेय रहने के बाद हैदराबाद को अपने पिछले दो मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस मैच में उनके पास जीतने का मौका है। 

हैदराबाद के कोच मैनुएल मारक्वेज गोवा के कमजोर डिफेंस से अवगत हैं। वह जानते हैं की उनकी टीम गोवा को हरा सकती है। उन्होंने कहा कि “यदि आपके पास एक आक्रामक टीम है तो डिफेंस में आपके साथ समस्या हो सकती है। गोवा के पास अच्छे खिलाड़ी है और हर कोई यह जानता है। यह केवल इगोर एंगुलो को लेकर नहीं है बल्कि मिडफील्डर्स और फॉरवर्ड को लेकर भी है।”

गोवा के कोच जुआन फर्नांडो क्लीन शीट न होने के बावजूद टीम की डिफेंस पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। उन्होंने कहा, “सबसे पहले, मैं तीन गोल खाने को लेकर चिंतित नहीं हूं। अगर हम तीन गोल खाते हैं, तो हम चार गोल करते हैं। हमें सेट पीस पर ध्यान देने की जरूरत है। हमें कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है। हम डिफेंस में काम कर रहे हैं और हमें गेंद पर हमला करने के लिए समय को समझना महत्वपूर्ण है।”

संभावित टीमें-

गोवा – मोहम्मद नवाज, सेवियर गामा, इवान गोंजालेज, सेरिटोन फर्नांडिस, जेम्स डोनाची, एडू बेदिया, प्रिंसटन रेबेलो, ब्रैंडन फर्नांडिस, अलेक्जेंडर जेसुराज, जोर्ज मेनडोजा, इगोर अंगुलो

हैदराबाद- सुब्रत पाल, अशीष राय, ओदेई ओनैनदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, जोआओ विक्टर, हितेश शर्मा, हालिचन नारज़री, मोहम्मद यासिर, लिस्टन कोलाको, अरिदाने सैंटाना

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

हैदराबाद

लिस्टन कोलाको

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 असिस्ट

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 गोल

गोवा

इगोर अंगुलो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 8 गोल

अलेक्जेंडर जेसुराज

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 असिस्ट