HomeCricketइंडियन टी20 लीग 2021: हैदराबाद के लिए महत्वपूर्ण होंगे ये विदेशी खिलाड़ी

इंडियन टी20 लीग 2021: हैदराबाद के लिए महत्वपूर्ण होंगे ये विदेशी खिलाड़ी

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन की शुरूआत होने में कुछ ही समय शेष है। क्रिकेट प्रेमियों को क्रिकेट की इस सबसे बड़ी लीग के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। इस लीग में भारतीय क्रिकेटर्स के अलावा विदेशी क्रिकेटर्स भी अपना जलवा बिखेरते हैं। हर टीम की अंतिम एकादश में अधिकतम चार विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

आइए जानते हैं कि इस सीजन में  हैदराबाद की टीम में कौनसे विदेशी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं-

1. डेविड वॉर्नर-

डेविड वॉर्नर इंडियन टी20 लीग के सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं। डेविड वॉर्नर हैदराबाद की बल्लेबाजी लाइन अप के सबसे मजबूत स्तंभ हैं। उन्होंने हर सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंडियन टी20 लीग में उन्होंने 142 मैच खेले हैं और 42.71 की औसत से 5254 रन बनाए हैं। उनके निरंतर अच्छे प्रदर्शन के कारण उनके भारत में करोड़ों फैन्स हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 16 मैचों में 548 रन बनाए थे। इस सीजन में भी उनसे धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद है। 

2. राशिद खान –

अफगानिस्तान के राशिद खान इस समय दुनिया के नंबर वन टी20 गेंदबाज हैं। राशिद खान ने इंडियन टी20 लीग के चार सीजन खेले हैं और इन चार सीजन के दौरान उन्होंने 62 मैच खेले हैं। 62 मैचों में उन्होंने 6.24 की इकॉनमी दर से 75 विकेट झटके हैं। राशिद खान विकेट लेने के साथ-साथ रनों पर भी लगाम लगाते हैं। बल्लेबाजों को उनके खिलाफ बल्लेबाजी करने में कठिनाई होती हैं। अपनी असाधारण बॉलिंग क्षमता के साथ राशिद खान इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं। पिछले सीजन में हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उन्होंने 16 मैचों में महज 5.37 की इकॉनमी दर से 20 विकेट झटके थे। 

3. केन विलियमसन-

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बल्लेबाजी क्षमता कमाल की है और वे निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले सीजन में विलियमसन को हैदराबाद ने दो मैचों के लिए बाहर रखा था। लेकिन उनकी उपयोगिता को देखते हुए बाद में उन्हें टीम में जगह दी। पिछले सीजन में केन विलियमसन ने 12 मैचों में 45.28 की औसत से 317 रन बनाए थे। 2018 के इंडियन टी20 लीग सीजन में विलियमस ने 735 रन बनाए। हालांकि इस बार टीम बेयरस्टो और विलियमसन के बीच असमंजस में रह सकती है। लेकिन विलियमसन की निरंतरता के देखते हुए उनके अंतिम ग्यारह में आने के ज्यादा अवसर हैं। 

4. जेसन होल्डर-

पिछले सीजन में जेसन होल्डर को मिशेल मार्श के चोटिल हो जाने के बाद हैदराबाद ने टीम में शामिल किया था। उन्होंने इस मौके को पूरी तरह भुनाया और कमाल का प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन के सहयोग से हैदराबाद प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में सफल हो पाई। वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने पिछले सीजन में 7 मैचों में 14 विकेट झटके और यह साबित किया कि वे केवल टेस्ट विशेषज्ञ गेंदबाज नहीं है। गेंदबाजी के अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाए। वे एक परफेक्ट ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किए जा सकते हैं। हालांकि उन्हें भी मिशेल मार्श से प्रतिस्पर्धा मिल सकती है। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular