Tuesday, October 4, 2022
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग 2021: दिल्ली की टीम को मजबूती देंगे ये...

इंडियन टी20 लीग 2021: दिल्ली की टीम को मजबूती देंगे ये विदेशी खिलाड़ी

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन का आयोजन भारत में किया जाएगा। पिछले वर्ष कोरोना वायरस महामारी के चलते इस प्रतिष्ठित लीग का आयोजन यूएई में किया गया था। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में हर साल देशी और विदेशी खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते हैं। 

अभी तक भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों ने भी ट्रॉफी जीत चुकी टीमों को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है। आइए जानते हैं कि इस सीजन में दिल्ली टीम में शामिल किन चार विदेशी  खिलाड़ियों को मिल सकती है अंतिम एकादश में जगह।

दिल्ली ने पिछले वर्ष काफी शानदार प्रदर्शन किया था और पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी। इस बार भी टीम पूरे जोश के साथ मैदान में उतरेगी। दिल्ली टीम के लिए इस सीजन में ये विदेशी खिलाड़ी कर सकते हैं कर सकते हैं कमाल-

1. स्टीव स्मिथ-

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को इस बार दिल्ली ने निलामी के दौरान 2.2 करोड़ में खरीदा। पिछले सीजन में स्मिथ राजस्थान का हिस्सा थे। स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन पिछले सीजन में क्षमता के अनुसार नहीं था और कप्तानी में भी वे असफल रहे थे। इसलिए राजस्थान ने उन्हें इस सीजन के लिए रीलीज़ कर दिया। पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 25.19 की औसत से 311 रन बनाए थे। शुरूआती दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उनका बल्ला शांत रहा। वहीं दिल्ली टीम में वे हेटमायर का स्थान ले सकते हैं। हेटमायर ने भी दिल्ली की ओर से खास प्रदर्शन नहीं किया था। इस बार दिल्ली हेटमायर के स्थान पर स्टीव स्मिथ की बैटिंग क्षमता देखते हुए अपनी एकादश में शामिल कर सकती है।

2. मार्कस स्टोइनिस-

मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने पिछले सीजन में दिल्ली को इंडियन टी20 लीग के फाइनल तक पहुंचाया। पिछले सीजन में उन्होंने अपने जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने 17 मैचों में 148.52 की औसत से 352 रन बनाए। वहीं 21.76 की औसत से 13 विकेट भी झटके। दिल्ली को फाइनल तक पहुंचाने में उनकी अहम भूमिका रही। इस सीजन में निश्चित तौर पर वे दिल्ली की अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। वे दिल्ली के ओर से मैच फिनिशर का रोल निभा सकते हैं साथ ही गेंदबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं।

3. कगिसो रबाडा-

पिछले सीजन में दिल्ली को फाइनल तक पहुंचाने में इस गेंदबाज का महत्वपूर्ण रोल था। यूएई की पिचों पर विपक्षी बल्लेबाजों को दिल्ली के इस तेज गेंदबाज का सामना करने में काफी परेशानी हुई। रबाडा पिछले सीजन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। उन्होंने 17 मैचों में 18.26 की औसत एवं 8.34 की इकॉनमी दर से 30 विकेट झटकते हुए पर्पल कैप जीती थी। अपनी तेज गति और स्विंग के चलते वे शुरूआती झटके देकर विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेल देते हैं। कगिसो रबाडा ने कहा कि वे इस सीजन में शुरूआती कुछ मैचों में टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे। क्योंकि वे राष्ट्रीय टीम के साथ व्यस्त होंगे उनकी वापसी तक क्रिस वोक्स टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

4. एनरिच नॉर्टजे-

एनरिच नॉर्टजे ने इंडियन टी20 लीग के पिछले सीजन से ही अपने इंडियन टी20 लीग करियर की शुरूआत की। उन्होंने डेब्यू सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन किया। दिल्ली की ओर से पिछले सीजन में खेले गए 16 मैचों में उन्होंने 22 विकेट हासिल किए थे। कगिसो रबाडा के साथ उनकी जोड़ी शानदार रही। दोनों गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के कारण दिल्ली पहली बार फाइनल में पहुंच पाई। निश्चित रूप से वे इस सीजन में भी दिल्ली टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular

Types of Online Rummy Games

Top T20 World Cup Contenders

Top 5 Cricketers of India