HomeCricketइंडियन टी20 लीग 2021 कौन से विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं बैंगलोर...

इंडियन टी20 लीग 2021 कौन से विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं बैंगलोर टीम की पहली पसंद?

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन की निलामी में कई टीमों ने बड़ी कीमत देकर खिलाड़ियों को अपने-अपने खेमे में शामिल किया तो वहीं कुछ खिलाड़ी अनसोल्ड रहे और कुछ खिलाड़ी बेस प्राइज़ पर बिके। 

एक बार भी इंडियन टी20 लीग का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई बैंगलोर टीम इस बार फिर से खिताब को अपने नाम करने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरेगी। बैंगलोर टीम की कमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के हाथ में हैं उनके नेतृत्व में टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं लेकिन टीम खिताब नहीं जीत पाई है। विदेशी खिलाड़ियों जैसे क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ने भी बैंगलोर के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन विदेशी खिलाड़ियों पर जो बैंगलोर की अंतिम एकादश में आ सकते हैं नजर-

1. एबी डिविलियर्स-

निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स इंडियन टी20 लीग के सबसे सफल एवं सबसे लोकप्रिय बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि डिविलियर्स अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं। लेकिन इंडियन टी20 लीग में उनका खेलना जारी है। एबी डिविलियर्स के भारत में भी करोड़ों प्रशंसक हैं। डिविलियर्स अपनी बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को अकेले ही ध्वस्त करने में सक्षम हैं। उन्होंने इंडियन टी20 लीग के सभी सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की है। पिछले तीन सीजन में उन्होंने 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वे बैंगलोर टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं, पिछले सीजन में उन्होंने 45.40 की औसत से 454 रन बनाए थे। इस सीजन में भी वे अपनी बल्लेबाजी के जलवे बिखेरेंगे। 

2. ग्लैन मैक्सवेल-

इंडियन टी20 लीग के पिछले दो सीजन में फ्लॉप रहने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल को बैंगलोर ने 14.25 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। यह वाकई आश्चर्यजनक फैसला था। पिछले सीजन में मैक्सवेल ने पंजाब की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में मात्र 108 रन बनाए थे। लेकिन इंडियन टी20 लीग के बाद मैक्सवेल ने अपनी घरेलू लीग ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था। शायद इसे देखते हुए मैक्सवेल को बैंगलोर ने मौका दिया है। मैक्सवेल इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन में बैंगलोर चाहेगी कि वे अपनी चालू फॉर्म को जारी रखें।

3. काइली जैमिसन-

काइली जैमिसन को अपने खेमे में शामिल कर बैंगलोर ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। सबसे बड़ा आश्चर्य है कि बैंगलोर ने जेमिसन को 15 करोड़ रूपये की भारी-भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है। जेमिसन ने अभी तक टी20 मैचों में न्यूजीलैंड के लिए कोई प्रभाव नहीं छोड़ा है ना ही उन्होंने घरेलू टी20 लीग में कोई कमाल नहीं किया है। लेकिन उनके बड़े हिट्स लगाने की क्षमता और उनके लंबे कद के कारण गेंदबाजी में प्राप्त होने वाला उछाल बैंगलोर के लिए फायदेमंद हो सकता है। लेकिन अंतिम ओवरों में गेंदबाजी के दौरान उन्होंने अभी तक प्रभावित नहीं किया है। लेकिन बैंगलोर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।


4. डेनियल क्रिश्चियन-

दो सीजन की निलामी में अनसोल्ड रहने वाले डेनियल क्रिश्चियन को इस बार बैंगलोर ने निलामी में 4.8 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। क्रिश्चियन ने ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में सिडनी-एस की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 182.55 की स्ट्राइक रेट से 272 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 15 विकेट भी हासिल किए। उनके कमाल के ऑलराउंडर प्रदर्शन को देखते हुए बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। वे निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के लिए फिनिशर की भूमिका निभाएंगे।

ashishsaini
ashishsaini
News from different sources
RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular